&TV के शो ‘कहत हनुमान…जय श्री राम’ में वसीम मुश्ताक निभाएंगे पवन देव का किरदार

जय संतोषी मां और परमावतार श्री कृष्ण जैसे सफल पौराणिक शो के बाद, अब &TV एक नया  माइथोलॉजिकल फिक्‍शन ‘कहत हनुमान…जय श्री राम’  पेश करने के लिए तैयार है। इस शो में कई अभिन्‍न किरदारों को दिखाया जायेगा जिनमें से एक है पवन देव का किरदार जिन्‍हें वायु (हवा के भगवान) के रूप में भी जाना जाता है, वे भगवान हनुमान के आध्‍यात्मिक पिता हैं। वायु देव का यह किरदार लोकप्रिय टेलीविजन अभिनेता वसीम मुश्ताक निभाएंगे जिन्‍हें इससे पहले एक पौराणिक शो में भगवान राम की भूमिका में देखा जा चुका है।

इस शो के बारे में बात करते हुए, वसीम ने कहा, “माइथोलॉजिकल शोज का कैनवास काफी बड़ा और बहुत अलग होता है। इन पौराणिक कथाओं का हमेशा से ही टेलीविजन की दुनिया में खासा चलन रहा है। ड्रामा, एक्शन, और वीरता जैसे कई तत्व इन शोज के साथ जुड़े रहते है जिसके चलते ये अलग –अलग दर्शकों को आकर्षित करते है। इस तरह के शो से नई पीढ़ी को भी काफी कुछ पता चलता है और पौराणिक बाते उन्हें प्रासंगिक लगती है। एक अभिनेता के रूप में, पौराणिक कथाएं मेरे लिए एक ऐसा मौक़ा है, जिससे कई अलग पहलुओं से वाफिक होने का भी मौक़ा मिलता है और तरह-तरह की वेशभूषा और हथियारों के साथ प्रयोग करने का भी अवसर मिलता है। इन सब बातों ने मेरे उत्साह और अनुभव को और भी बढ़ा दिया है।“

इस भूमिका को निभाने के लिए किसी प्रकार की तैयारियां करने के बारे में वसीम ने कहा, “हालाँकि, मैं पहले भी पौराणिक शो का हिस्सा रहा हूं, और पात्रों से अच्छी तरह वाकिफ हूं लेकिन मुझे लगता है कि हर किरदार को निभाने से पहले व्यक्ति को उस किरदार और उससे जुड़ी कहानियों को गहराई से जान लेना चाहिए। मैं इन दिनों पवन देव के चरित्र पर कई कहानियाँ पढ़ रहा हूँ और उनके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर रहा हूँ, जिससे कि यह रोल निभाने में मुझे मदद मिल सकें। हमने अभी शूटिंग शुरू नहीं की है, इसलिए मैं खाली समय का पूरा सदुपयोग कर रहा हूं और मेरी शख्सियत एवं बोली जाने वाली भाषा के लिहाज से अपनी भूमिका को लेकर खुद को तैयार कर रहा हूं। इस दौरान मैं दो शोज के सेट पर रहूंगा, जिसके लिए मैं लगातार शूटिंग कर रहा हूं। हालांकि यह काफी थकाऊ काम है लेकिन यह रोमांचकारी भी है और मैं अपनी आगे की यात्रा के लिए उत्सुक हूं।”

 

शक्तिशाली और सर्वोच्च भगवान शिव के अवतार, भगवान हनुमान को निश्चित उद्देश्य की पूर्ति के लिए उसी अनुरूप क्षमता के साथ पृथ्वी पर सबसे शक्तिशाली के तौर पर बनाया गया था। इस उद्देश्‍य को परिभाषित करते हुए और दर्शकों को भगवान शिव एवं अजेय दुष्ट रावण के बीच की कहानी की झलक प्रदान करते हुए, ‘कहत हनुमान… जय श्री राम’ में भगवान हनुमान की उत्पत्ति की कहानी दिखाई जाएगी। यह शो दर्शकों को एक दिलचस्प पौराणिक यात्रा पर ले जाने के लिए तैयार है, जिसमें यह बताया जाएगा कि कैसे बाल हनुमान आखिरकार भगवान राम के सबसे बड़े भक्त के रूप में उभरते हैं और रावण के आतंक के साम्राज्य का सफलतापूर्वक अंत करने में मददगार होते हैं।

 

 ‘कहत हनुमान…जय श्री राम’ जल्द आ रहा है &TV पर

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More