JAMSHEDPUR -पीएम मोदी के सुशासन के बीस वर्ष पूरे होने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने भेजा अभिनंदन पत्र, पूर्व सीएम रघुवर दास ने की अभियान की शुरुआत।

0 194

 लोगों की संवेदना से जुड़ा है डाकघर, संचार क्रांति के युग में डाकघर के उपयोग को बल देने की आवश्यकता: रघुवर दास

जमशेदपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71 वें जन्मदिन के अवसर पर भाजपा द्वारा जारी बीस दिवसीय सेवा-समर्पण अभियान के अंतिम दिन जमशेदपुर महानगर के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पोस्टकार्ड के माध्यम से शुभकामना संदेश भेजे। गुरुवार को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने महानगर में अभियान का शुभारंभ करते हुए बिस्टुपुर स्थित प्रधान डाकघर से पीएम मोदी को शुभकामना संदेश प्रेषित किया। पूर्व सीएम रघुवर दास ने अपने हाथों से अभिनंदन पत्र लिखकर पीएम मोदी के पते पर प्रेषित किया। इस दौरान भाजपा महानगर अध्यक्ष गुँजन यादव समेत जिला पदाधिकारी व सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के नई दिल्ली के लोक कल्याण मार्ग के पते पर हस्तलिखित शुभकामना संदेश भेजे। कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासकीय जीवन में 20 वर्ष पूर्ण होने पर महानगर के सभी बूथों से पोस्टकार्ड के माध्यम से प्रधानमंत्री के नाम शुभकामना संदेश भेजे। पत्र में कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश के लिए सफलतापूर्वक चलाये जा रहे जन कल्याणकारी योजनाओं के साथ कोरोनाकाल में किये गए कार्यों को लेकर अपने विचार लिखकर धन्यवाद प्रकट किया। इस दौरान डाक विभाग की ओर से जारी पूर्व सीएम रघुवर दास के सम्मान में उनके चित्र अंकित स्टैम्प की सेट उन्हें सप्रेम भेंट की गई।

इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने डाकघर का भ्रमण किया और डाकियों से मिलकर उनका कुशल क्षेम जाना और उनके कार्यों और परिश्रम की प्रशंसा की। उन्होंने डाकघर की व्यवस्था और कार्यों के लिए डाकघर के कर्मचारियों के सेवा-भावना की सराहना की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय धरोहर डाकघर हमेशा से आमजनों की संवेदनाओं से जुड़ा रहा है। आज हम डाकघर को भूल गए हैं, उनकी सेवाओं के उपयोग को कम कर दिया है। परंतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डाकघर को फिरसे आमजन मानस के साथ जोड़ दिया है। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को सुशासन के 20 सफ़लतम वर्ष पूर्ण करने पर बधाई देते हुए कहा कि पीएम मोदी माँ भारती की इसी तरह अनवरत सेवा करते रहें, हम सबकी यही कामना है। उन्होंने कहा कि इस आधुनिकता भरे युग में भारतीय डाक ने भी समय के साथ अपनी सेवाओं में बदलाव किया है। आज संचार क्रांति के युग में हमें डाकघर के अधिक उपयोग पर बल देने की आवश्यकता है। कहा कि लोग डाकघर की सेवाओं का अधिक से अधिक उपयोग करें और पत्र व समान भेजने हेतु डाकघर को शामिल करें। आज संचार क्रांति के युग में हमें डाकघर के अधिक उपयोग पर बल देने की आवश्यकता है। कहा कि लोग डाकघर की सेवाओं का अधिक से अधिक उपयोग करें और पत्र व समान भेजने हेतु डाकघर के इस्तेमाल को शामिल करें। पोस्टकार्ड के माध्यम से प्रधानमंत्री को भेजे जा रहे बधाई संदेश हमेशा हमेशा के लिए अमूल्य धरोहर रहेंगे।

वहीं, महानगर अध्यक्ष गुँजन यादव ने भी पीएम मोदी को शुभकामना संदेश प्रेषित किया। उन्होंने कहा कि महानगर के सभी बूथों से कार्यकर्ताओं ने आधुनिक भारत के शिल्पकार, हम सभी कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणापुंज, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की बधाई प्रेषित की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश मे चहुंमुखी विकास हो रहा है, जिसका डंका पूरा विश्व को सुनाई दे रहा है। उनके कुशल दक्षता के कारण ही आज हम कोरोना जैसी महामारी पर लगभग विजय प्राप्त करने की ओर बढ़ रहे है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 80 करोड़ लोगों को खाद्यान्न सामग्री दी गयी। कहा कि संचार क्रांति के युग में जहाँ युवा पीढ़ी सोशल मीडिया के माध्यम से प्रधानमंत्री जी को जन्मदिन बधाई सन्देश भेज रहे हैं वहीं डाक विभाग पोस्टकार्ड के माध्यम से बधाई संदेश भेजने में अतुलनीय योगदान दे रहा है।

डाक विभाग ने बधाई संदेश के लिए की खास व्यवस्था: डाक विभाग की ओर से पीएम मोदी को शुभकामना संदेश प्रेषित करने के लिए अलग से लेटर बॉक्स की व्यवस्था की गई है। वहीं आमजनों के लिए पोस्टकार्ड खरीदने हेतु अलग से विशेष काउंटर बनाया गया है।

इस अवसर पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी, राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष कल्याणी शरण, प्रदेश मंत्री रीता मिश्रा, राजेश शुक्ला, भरत सिंह, भूपेंद्र सिंह, संजीव सिन्हा, अनिल मोदी, राकेश सिंह, जितेंद्र राय, राजीव सिंह, संजय तिवारी, राजेश सिंह, प्रशांत पोद्दार, अजय सिंह, त्रिदेव चट्टराज, सुरेश शर्मा, हेमंत सिंह, पवन सिंह, अमित अग्रवाल, धर्मेंद्र प्रसाद, अजीत कालिंदी समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More