JAMSHEDPUR DURGA PUJA 2021 – दुर्गा  पूजा घुमना है तो जान ले जमशेदपुर में कौन कौन सा रोड वन वे

जिला प्रशसन ने गाईड लाईन जारी किया है।

0 538

जमशेदपुर।

दुर्गा पूजा को लेकर जिला प्रशासन ने श्रद्दालूओं को कोई परेशानी न हो उसे देखते हुए  जिला प्रशासन ने कई सड़को को वन वे करने का फैसला लिया है। इसे लेकर जिला प्रशासन ने आदेश निर्गत कर दिया है। उपायुक्त और एस एस पी ने सयुक्त रुप से इसे लेकर निर्देश जारी किया है।

दुर्गा पूजा के अवसर पर जमशेदपुर शहरी क्षेत्र के लिए यातायात संचालन समिति 11 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक प्रत्येक दिन 11:00 बजे से अगले दिन प्रातः 6:00 बजे तक निम्नांकित यात्रा व्यवस्था मार्ग परिवर्तन तथा वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था की है यह व्यवस्था मूर्ति विसर्जन तक पूरे शहर में लागू रहेगी

  1. MANGO से आने वाली ऑटो रिक्शा मानगो बस बस स्टैंड चौक से सीधे एमजीएम अस्पताल होते हुए शीतला मंदिर होकर आम बागान के रास्ते से दिल्ली दरबार के रास्ते होते हुए सीधे साकची गोल चक्कर जाएगी। इसी प्रकार साकची से मानगो जानेवाली ऑटो रिक्शा बंगाल क्लब से सीधे किताब लाइन ओल्ड कोर्ट मोङ से मैरीन ड्राईव मोङ होते हुए केवल पुराने पुल के रास्ते ही मानगो की ओर जाएगी।दोनो सङक पर ऑटो के लिए वन वे व्यवस्था रहेगी।नई पुल से तथा एम जी एम अस्पताल के रास्ते मानगो की ओर कोई ऑटो रिक्शा मानगो पुल की ओर नही जाएगी क्योकि यह दण्डनीय है।
  2. साकची गोल चक्कर से होटल दिल्ली दरबार के रास्ता से आम बागान मैदान जाने वाली सड़क वन वे होगा। इस सड़क पर दो पहिया/तीन पहिया/चार पहिया छोटी वाहन आमबगान के रास्ते से केवल साकची गोलचक्कर आ सकती है।परंतु साकची गोलचक्कर से आमबगान की ओर आना वर्जित एवं दंडनीय होगा साक्षी से आम बागान जाने के लिए साकची गोल चक्कर से सीधे वो चाइना होटल बंगाल क्लब के पास से दाहिना मुड़कर जाना है।अथवा साकची गोलचक्कर से सीधे बारीडीह जानेवाली स्टेट माईल रोड से ठाकुरबाङी रोड या लाईन टैक रोड ही मुडकर आमबगान की ओर जाएगी।
  3. बारीडीह,सिदगोङा ,भालूबासा की ओर काशीपुर पूजा पण्डाल मे आने वाले वाहन कुम्हारपाङा की सामने वाली सङक से होकर ठाकुर प्यारा सिह हाई स्कूल मैदान एवं राजकीय आयुर्वेद मध्य विद्यालय के मैदान जाएगे। जहा वाहनो के पार्किंग की व्यवस्था की गई है।
  4. बारीडीह,सिदगोङा ,भालूबासा की ओर काशीपुर पूजा पण्डाल मे आने वाले वाहन कुम्हारपाङा की सामने वाली सङक से होकर ठाकुर प्यारा सिह हाई स्कूल मैदान एवं राजकीय आयुर्वेद मध्य विद्यालय के मैदान जाएगे। जहा वाहनो के पार्किंग की व्यवस्था की गई है।
  5. साकची -मानगो से बारीडीह,सिदगोङा,भालुबासा ,एग्रिको ,टेल्को तथा गोलमूरी की ओर जाने वाली सभी प्रकार के वाहन (दो पहिया वाहन को छोङ कर) मानगो पुल के दक्षिण भाग से भुईयाडीह मार्ग होकर जाएगी।
  6. बारीडीह,सिदगोङा,भालूबासा की ओर से साकची मानगो,डिमना की ओर जाने वाले तीन पहिया एवं चार पहिया वाहनो का मार्ग कुम्हार पाङा ,न्यू बाराद्वारी से होकर टेलीफोन एक्सचेंज रोड होते हुए जाएगे।
  7. मानगो बस स्टैंड की तरफ से भुईयाडीह पूजा पंडाल में जाने वाले वाहनों के लिए श्मशान घाट से पहले दाहिनी तरफ खाली जगह में पार्किंग की व्यवस्था की गई है एवं एग्री को एनएमएल चौक की तरफ से भुईयाडीह पूजा पंडाल में आने वाले वाहनों के लिए गैस गोदाम एवं 11 की खाली पड़ी जमीन में पार्किंग की व्यवस्था की गई है
  8. बिष्टुपुर से साकची आने वाली दो पहिया वाहन एवं गोलमुरी से आने वाले वाहन 9 नंबर स्टैंड से सीधे सुपरवाइजर फ्लाइट के मैदान में पार्किंग की व्यवस्था की गई है
  9. छोटी सभी प्रकार के वाहन खरखाई पुल से आदित्यपुर की ओर जाएगी।आदित्यपुर मे पार्किंग की व्यवस्था की गई है भारी वाहनो का प्रवेश वर्जित है।
  10. : सुंदरनगर,परसुडीह रेलवे स्टेशन टाटानगर,जुगसलाई,बिष्टुपुर,आदित्यपुर, की ओर से साकची आने वाली सवारी वाहनो के पङाव की व्यवस्था रविंद्र भवन के पास, सरकारी राजकीय बस स्टैंड,पुराना कोर्ट मोङ के बगल मे विवेकानंद स्कूल के मैदान एवं भुईयाडीह मे की गई है।ये सभी वाहन वोल्टास भवन गोलचक्कर बिष्टुपुर से मेन रोड बिष्टुपुर लाईट सिग्नल,तलवार बिल्डिंग,जुस्को ऑफिस गोलचक्कर से स्ट्रेट माईल रोड होते हुए सरकारी राजकीय बस पङाव,भुईयाडीह पर पहुॅचेगे।तथा वापसी मे उपरोक्त मार्ग का ही व्यवहार करेंगे।
  11. : टेल्को , गोलमुरी रेलवे ओवर ब्रिज बर्मामाइंस से साकची आनेवाली सवारी वाहन केरला समाज स्कूल (9 न टैक्सी स्टैंड,साकची)  के समीप  तक आवागमन करेंगे। उसके आगे वाहनों का परिचालन वर्जित रहेगा
  12. कदमा थाना से रानी कुदार पूजा पंडाल की ओर किसी तरह के वाहन का परिचालन नहीं होगा तथा दो पहिया वाहनों की पार्किंग कदमा थाना के सामने मैदान में तथा गणेश पूजा मैदान में बीएच एरिया तीन मुहानी मोर के पास होगी।
  13. सोनारी से कदमा आनेवाले वाहन कदमा सोनारी लिंक रोड से होकर आना जाना करेंगे
  14. गोलमुरी बर्मामाइंस से आने वाले वाहनों को पार्किंग की व्यवस्था आर डी टाटा गोल चक्कर के पास 407 स्टैंड पर की गई है

 

 

 

 

 

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More