कांग्रेस ने 55 लाख करोड़ रुपये का कोयला चोरी किया: अमित शाह

72

 

सरकार में कांग्रेस व झामुमो एक साथ लेकिन अलग-अलग लड़ रही है चुनाव: अर्जुन मंुडा

संवाददाता.जमशेदपुर,04 दिसबंर

सरायकेलाःखरसांवा जिला के ईचागढ़ विधान सभा अन्र्तगत नीमडीह प्रखंड के लुपुंगडीह गांव में आजसु समर्थित भाजपा उम्मीदवार साधुचरण महतो के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि कोयला की चोरी चोर भी नहीं करता है। लेकिन कांग्रेस पार्टी ने झारखंड के 55 लाख करोड़ रुपये का कोयला चोरी किया। उन्होने कहा कि विगत दस साल से केन्द्र के कांग्रेस सरकार ने 2 जी स्पेक्ट्रम, कोयला, हेलिकाॅप्टर, सीडब्लुजी खेल आदि घोटाला कर अपने गिरेबां को दागदार किया। कांगे्रस ने झारखं डमें मधु कोड़ा का सरकार बनाकर बहुमुल्य खनिज लुटा, शिबु सोरेन का सरकार बनाकर कोयला लुटा और हेमंत सोरेन का सरकार बनाकर बालु को भी लुट डाला। उन्होने कहा कि सोनीया जी नरेन्द्र मोदी से पांच महीने की हिसाब मांग रही है। पहले सोनीया जी 60 साल का हिसाब जनता को दें। 2019 में जब भाजपा वोट मांगने आयेगी तो जनता को पुरे पांच साल का हिसाब देगी। उन्होने कहा कि राहुल बाबा जहां भी गये कांग्रेस हार गयी। वे झारखंड भी आये निश्चित रुप से यहां कांग्रेस हारेगी और भाजपा दो तिहाई बहुमत से सरकार बनायेगी। उन्होने कहा कि अटलजी का सपना था झारखंड देश में नबंर एक राज्य बनें। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अटल जी के सपना को पुरा करने के लिए दृढ़संकल्प है। उन्होने कहा कि झारखंड के जनता को बधाई है वे लोकसभा चुनाव में 14 से 12 सीट भाजपा को देकर केन्द्र में मजबुत सरकार बनाने का सहयोग किया। इस विधान सभा चुनाव में भी यहां के जनता भाजपा की सरकार बनाने के लिए बहुमत देने का संकल्प लें। मोदीजी के दिशानिर्देश पर ही झारखंड का सर्वांगीण विकास होगा। उन्होने जनता से अपील किया कि ईचागढ़ से भाजपा के प्रत्याशी साधुचरण महतो को कमल फुल निशान पर वोट देकर भारी मतों से जीतायें।

राज्य के पुर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि अटलजी व नरेन्द्र मोदीजी के सपनो का राज बनाने के लिए झारखंड में भाजपा को बहुमत देना होगा। उन्होने कहा कि कांग्रेस व झामुमो एकसाथ सरकार चला रही है। लेकिन निर्लज बनकर अलग-अलग चुनाव लड़ रही है। उन्होने कहा कि ईचागढ़, झारखंड व भारत का नवनिर्माण मोदीजी के नेतृत्व में भाजपा ही कर सकती है। उन्होने कहा कि अंग्रेजो के विरुद्व ईचागढ़ के माटी की चुआड़ विद्रोह के महानायक रघुनाथ महतो, भूमिज विद्रोह के महानायक गंगा नारायण सिंह आदि महान स्वतंत्रता सेनानीयो के रक्त से सिंचित इस पवित्र भूमि के महान जनता ने लोकसभा में जैसे भाजपा को बहुमत दिये आज संकल्प लेना होगा उसी तरह विधान सभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी साधुचरण महतो को वोट देकर राज्य में बहुमत से सरकार बनाने में सहयोग करें।

जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि इस विधान सभा चुनाव में जेवीएम, कांग्रेस व जेएमएम का जमानत जब्त होगा। उन्होने कहा कि हेमंत सरकार अस्पताल तो बना रही है। लेकिन डाक्टर, कपांउडर व नर्स तक नहीं है। राज्य में बिजली, सड़क, शिक्षा, रोजगार आदि की समस्या से जनता परेशान है। उन्होने कहा कि झारखं डमें युरेनियम, तांबा, कोयला, कच्चा लोहा, अभ्रक, कायनाईट आदि मुल्यवान खनिज संपद की प्रचुरता है। लेकिन यहां के निवासीयों के तन ढकने का कपड़ा तक नहीं है। उन्होने कहा कि झारखंड मे भाजपा की सरकार बहुमत से बना तो हर खेत में पानी, हर व्यक्ति को मुफ्त चिकित्सा, शिक्षा, रोजगार आदि देने का प्रयास किया जायेगा।

आजसु के केन्द्रीय महासचिव विश्वरंजन महतो ने कहा कि अब समय आ गया है ईचागढ़ के साथ राज्य की तकदीर व तसवीर बदलने का। इसके लिए आजसु-भाजपा के गठबंधन उम्मीदवार साधुचरण महतो को भारी मतों से विजय बनाकर विधान सभा भेजना होगा। उन्होने कहा कि पंद्रह साल में वर्तमान विधायक ने ईचागढ़ का विकास नहीं विनाश किया। जनसभा को भाजपा प्रत्याशी साधुचरण महतो, आजसु के अनिता पारित, बारी मुर्मु, बिनोद सिंह, भोला सिंह सरदार आदि संबोधित किया। सभा का संचालन जिलाध्यक्ष रामनाथ महतो व संचालन बलराम महतो ने किया। इस अवसर पर राजेश पसारी,  आजसु के अशोक साव, दिलीप महतो, हेमंत सिंह, क्षितिश कुमार, भाजपा के धरनीधर सिंह मुंडा, डाॅ0 भानुदेव बनर्जी,  बनु सिंह, संजय महतो, मदन सिंह, मनोज महतो, दिवाकर सिंह, रामकृष्ण महतो, संजीब रजक, कृपाकर महतो, राजेश सिंह, सचिदानंद महतो, विश्वनाथ उरांव आदि उपस्थित थे।

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More