सोनिया गांधी के निशाने पर रहे भाजपा व नरेंद्र मोदी

 

पटमदा में दुलाल भुईंया के समर्थन में कांग्रेस का चुनावी सभा आयोजित

संवाददाता.जमशेदपुर.29 नवम्बर

शनिवार को जुगसलाई विधानसभा के पटमदा में चुनावी सभा में कांग्रेस अध्यक्ष स¨निया गांधी ने भाजपा अ©र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी¨ जो कहते है,उसके विपरीत काम करते है। सोनिया गांधी ने कहा कि वह झारखंड को एक समृद्ध राज्य बनाने के संकल्प के साथ झारखंड आयी है और उम्मीद है कि राज्य की जनता उन्हें खाली हाथ नहीं लौटाएगी। उन्होने कहा कि भाजपा नेता बड़े-बड़े वायदे कर जनता को बरगला रहे है, इनसे सचेत रहने की जरुरत है, क्योकि वे जो कहते है, बिल्कुल उसके विपरीत काम करते है। उन्होने बताया कि भाजपा अ©र नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के पहले 100 दिनों के अंदर विदेश में जमा काला धन को वापस लाने का वायदा किया था और देश के हर व्यक्ति को 15-15 लाख रुपये उपलब्ध कराएगा जाएगा, लेकिन छह माह बीत गये है, न तो काला धन वापस आया और 15 लाख रुपये की बात तो दूर, लोगों के खाते में एक पैसा भी नहीं आया। उन्होने कहा कि महंगाई कम करने, युवाओ को रोजगार देने, किसानो को सुविधा उपलब्ध कराने समेत कई वायदे किये गये थे, छह महीने में क¨ई भी काम नहीं हुआ।

सोनिया गांधी ने लोगों से कांग्रेस प्रत्याशियों को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि जमशेदपुर की बात की जाए,तो यहां से भाजपा के कई नेता वर्षों तक सत्ता में रहने, लेकिन यहां टाटा की जमीन पर रहने वाले लोगों के मालिकाना हक का फैसला अब नहीं लिया जा सका, जबकि हर चुनाव के वक्त भाजपा जनता क¨ ध¨खा देती है। उन्होने कहा कि गुजरात में भाजपा की सरकार है, लेकिन वहां आदिवासी खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर है। सोनिया गांधी ने कहा कि झारखंड की जमीन में प्रचुर खनिज संपदा है, कांग्रेस पार्टी ने क¨ल कंपनियों का राष्ट्रीयकरण गरीबो का¨ हक दिलाने का प्रयास किया,लेकिन अब कुछ खास पूंजीपतियो के लिए इसके निजीकरण का प्रयास किया जा रहा है। उन्होने बताया कि 6 करोड़ खाते खुले, लेकिन पांच करोड़ खाते में एक रुपये भी जमा नहीं हुआ, वहीं सरकार बड़े पूंजीपतियों का 1000 कर¨ड़ रुपये तक उपलब्ध करा रही है। कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि केंद्र की पूर्ववर्ती यूपीए सरकार ने गरीबो के लिए जरुरी दवाओं की कीमत को¨ कम किया था, लेकिन अब केंद्र की मोदी सरकार के इशारे पर कुछ निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए दाम में बढ़ोत्तरी कर दी गयी है। सोनिया गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी झारखंड का¨ विकसित राज्य बनाना चाहती है, एक-एक नागरिक क¨ बुनियादी सुविधा दिलाना चाहती है, कांग्रेस पार्टी समाज के हर वर्ग की भावना का सम्मान करती है और उनके लिए संघर्ष करती रही है और भविष्य में भी संघर्ष करते रहेंगे, लेकिन इसके लिए ¨लोगो के समर्थन की जरुरत है। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखदेव भगत, चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष सुब¨धकांत सहाय, वरिष्ठ नेता डा. अजय कुमार और प्रत्याशी दुलाल भुईंया समेत अन्य नेता मौजूद थे।

 

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More