जिला पुलिस को मिली सफलता,चोर व पॉकेटमार गिरोह के सात गिरफ्रतार

36

 

संवाददाता.जमशेदपुर.22 अक्टूबर

जमशेदपुर पुलिस ने  बाजारों की भीड़ भाड़ में लोगों का सामान चोरी करने तथा टेंपो के यात्रियों का सामान चोरी एवं पॉकेटमारी करने वाले गिरोह के सात लोगों को गिरफ्रतार किया है। इस संबंध में बुधवार को सिटी एसपी कार्तिक एस ने मीडिया को बताया कि गिरफ्रतार अपराधियों के पास से नगद 20 हजार रूपये बरामद किये गये है। गिरफ्रतार अपराधियों का नाम मो. मुश्ताक खान, सरफराज अहमद, मो. जाहिद, मो. अकिल, मो. शकील, मो. जाकिर एवं मो. इंतेजार है। साकची पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर साकची से बिष्टुपुर जाने वाली सड़क गरम नाला रोड स्थित बजरंग अखाड़ा के पास से एक टेंपो को रूकवाकर मो. जाकिर एवं मो. इंतेजार को पकड़ा। इन दोनों ने पुलिस के समक्ष कई राज खोले। इनकी निशानदेही पर अन्य पांच लोगों को भी पकड़ने में पुलिस को सफलता हाथ लगी है।

ऑटो ड्राइव करते हुए शिकार को करते थे टारगेट

उत्तर प्रदेश से सिटी आकर इस गैंग द्वारा लोगों से छिनतई व लूट-पाट की जाती थी. यह गैंग सिटी में अलग-अलग एरिया से ऑटो ड्राइव करता था. ये लोग सिटी में किराए पर ऑटो लेते थे, जिस कारण इनकी अपनी कोई पहचान नहीं होती थी. ऑटो में लूटपाट के साथ ही गिरोह के सदस्य पॉकेटमारी भी करते थे.

ऑटो में पैसेंजर को बैठाकर करते थे लूटपाट

पुलिस के मुताबिक गैंग का कोई मेंबर ऑटो ड्राइव करता था तो कुछ ऑटो में पैसेंजर के तौर पर बैठे रहते थे और शिकार को टारगेट करते थे. अगर उन्हें कोई मोटा शिकार मिलता था या उन्हें लगता था कि इस पैसेंजर के पास पैसे हो सकते हैं तो वे उसे ऑटो में बैठा लेते थे. इसके बाद आगे जाकर उस पैसेंजर के साथ मारपीट कर उसे लूट लेते थे.

महिला से लूटे थे 20 हजार रुपए, पुलिस ने किया रिकवर

इस गैंग के द्वारा कुछ दिनों पहले एक महिला के साथ लूटपाट की गई थी. इन लोगों ने महिला के साथ हाथापायी की और उसके पास से 20 हजार रुपए लूट लिए थे. इस संबंध में महिला द्वारा शिकायत दर्ज करायी गई थी. इसके बाद पुलिस ने मामले में कार्रवाई शुरू की और साकची थाना एरिया से गैंग के 7 सदस्यो  को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इनके पास से लूटे गए 20 हजार रुपए भी रिकवर कर लिया है.

ऑटो का पीछा कर गरमनाला से पुलिस ने किया गिरफ्तार

सिटी एसपी कार्तिक एस के मुताबिक पकड़े गए लोग साकची ऑटो स्टैड में एक ऑटो में बैठकर लूट की योजना बना रहे थे. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तो सभी ऑटो से निकल चुके थे. बाद में पुलिस ने उनका पीछा कर गरमनाला के पास से सभी को अरेस्ट किया. पकड़े गए लोगों में मो. मुश्ताक खान व सरफराज अहमद आजादनगर के रहने वाले हैं, जबकि मो. जाहिद, मो. अकिल, मो. शकील, मो. जाकीर व मो. इंतेजार यूपी के बिजनौर के रहने वाले हैं.

 

 

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More