पैसे के अभाव मे मौत के मुंह मे पत्रकार दाने दाने को मोहताज हो गया है सुरजीत का परिवार

31

संतोष अग्रवाल जमशेदपुर (जादूगोड़ा)  . 07 अक्टूबर

पैसा बहुत कुछ नहीं है लेकिन फिर भी बहुत कुछ है मशहूर शायर इकबाल जाह्नवी की यह पनतियाँ जादूगोड़ा क्षेत्र के पत्रकार सुरजीत सिंह के साथ बिलकुल सटीक बैठती है की प्रजातांत्रिक व्यवस्था के चौथे स्त्मभ कहे जाने वाले पत्रकारो का सामाजिक स्तर आज भी अपने निम्नतम स्तर पर है ।

सुरजीत को पिछले डेढ़ वर्ष से ब्रेन ट्यूमर है इस दौरान उसका दो दो बार असफल आप्रेसन हो चुका है जादूगोड़ा व आसपास के सामाजिक संगठनो से सुरजीत के परिवार ने मदद की गुहार भी लगाई लेकिन डेढ़ वर्षो के दौरान कोई भी सरकारी या सामाजिक मदद सुरजीत को नहीं मिल पायी जिसके कारण आज सुरजीत जिंदगी और मौत की बेइंतिहा जंग लड़ रहा है , सुरजीत की पत्नी नीतू कौर ने बताया की पिछले कई माह से सुरजीत बेड मे पड़े हुए है और वह न तो कुछ खाते है और न ही कुछ बोलते है किसी तरह उनके मुंह मे तरल पदार्थ डाला जाता है और पिछले डेढ़ साल मे उनके इलाज़ पर घर का सबकुछ बिक चुका है जमीन बिक चुका है हालात यह है की पूरा परिवार दाने दाने को मोहताज हो गया है और पूरा परिवार लोगो पर आश्रित हो गया है उन्होने बताया की इलाज़ तो बहुत दूर की बात दो टाइम खाने के लिए सोचना पड़ता है अपने दोनों बच्चो को आँचल मे समेटे यह सब बताते हुए उसकी आंखो से आंशु की धारा बहने लगी जो रुकने का नाम ही नहीं ले रहे थे उसने बताया की सुरजीत का दायाँ अंग काम करना बंद कर दिया है और उसके सर मे पानी जमा हो रहा है और अगर उसे जल्द बड़े अस्पताल मे भर्ती नहीं कराया गया तो उनके पति नहीं बचेंगे उन्होने लोगो से हाथ जोड़कर अपील की है की उसकी मदद करे और उसके पति को बचा ले अगर उसके पति को इलाज़ के लिए अस्पताल मे भर्ती नहीं कराया गया तो कुछ भी हो सकता है अपने बच्चो और पति के तरफ देखती हुई उसकी लाचारी स्पष्ट नजर आ रही थी ।

सुरजीत के स्वस्थ जीवन के लिए जादूगोड़ा के मारवाड़ी युवा मंच , महिला मंच एवं चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने एक मुहिम चलायी है की हर कीमत पर सुरजीत को जीवनदान संकल्प की पहली सीढ़ी पर मारवाड़ी महिला मंच की सदस्य स्व कृष्ण मुरारी अग्रवाल की धर्मपत्नी विद्या देवी ने सुरजीत की पत्नी नीतू कौर को उसके घर जाकर 10000 हज़ार रूपिये नकद दिया और मदद का भरोसा दिलाया , पैसे मिलने के बाद सुरजीत की पत्नी ने आंशु पोछ्ते हुए विद्या देवी को बहुत ध्न्यवाद दिया और कहा की अब मेरे पति का इलाज़ सुरू हो सकेगा पैसे के अभाव अस्पताल नहीं भेज पा रहे थे । इधर जादूगोड़ा के पत्रकारो ने भी लोगो से अपील की है की इस दुखद घड़ी मे सुरजीत के परिवार का मदद करे ।

सुरजीत के मदद के लिए जादूगोड़ा के चेैम्बर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष सुशील अग्रवाल के मोबाइल नंबर 9234866476 पर एवं युवा मंच के अध्यक्ष अमित अग्रवाल के मोबाइल नंबर 7870008597 पर संपर्क कर सकते है  ।

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More