ग्लोबल क्लाइमेट स्ट्राइक का हिस्सा बनें 

शुक्रवार 29 नवंबर को इंदौर में आयोजित ग्लोबल क्लाइमेट स्ट्राइक का हिस्सा बनना न भूलें. दोपहर 3 से 5 बजे तक टॉवर स्क्वायर से कलेक्टर कार्यालय इंदौर तक चलने वाले इस शांतिपूर्ण प्रदर्शन और मार्च में भाग ले पर्यावरण के प्रति अपनी भागीदारी निभाएं. इस मार्च से जुडी हर अपडेट के लिए ऑनलाइन रीच पार्टनर troopel.com जाएँ.

इस विरोध प्रदर्शन का आयोजन पर्यावरण के बारे में विशेष रूप से जलवायु परिवर्तन और ग्लोबल वार्मिंग सदी के सबसे बड़े मुद्दों के बारे में लोगों को जागरूक करने और पर्यावरण की रक्षा के लिए अच्छे कदम उठाने के लिए नीति निर्माताओं पर दबाव बनाने के लिए किया जाता है। यदि आप पहल का समर्थन करते हैं तो इस पहल से अवश्य जुड़े। प्रदर्शनकर्ता यदि अपने पोस्टरों को एक संदेश के साथ ला सकते हैं जिसे आप फैलाना चाहते हैं। तो इस स्ट्राइक को और बल मिल सकेगा.

इंदौर में जलवायु हड़ताल निम्नलिखित विषयों पर केंद्रित होगी-

पर्यावरण के अनुकूल सामग्री का उपयोग, कार्बन उत्सर्जन को कम करना, डे-वन के खिलाफ गंभीर कदम और कार्रवाई करना, जलीय जानवरों के प्राकृतिक आवास की रक्षा करना, मांस की खपत को कम करना और शाकाहारी जीवन की ओर बढ़ना, लोगों को वहाँ नियमित रूप से छोटे बदलाव लाने के लिए कहना। जीवन और स्थायी जीवन की ओर बढ़ रहा है। हम संयुक्त राष्ट्र द्वारा परिभाषित सभी एसडीजी को भी कवर करेंगे. साथ ही, प्रधानमंत्री से भारत में तत्काल जलवायु आपातकाल घोषित करने की मांग की।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More