सहरसा-आखिर कब सुधरेगी भारत गैस एजेन्सी की वितरण व्यवस्था

 

 

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती।

आयो दिन उपभौक्ताओ का हंगामा हुआ आम बात

ससमय गैस नही मिलने और पिछले कई दिनों से गैस की पर्ची नही काटने से आक्रोशित सिमरी बख्तियारपुर के मालगोदाम रोड स्थित शहीद राजनंदन भारत गैस एजेंसी के उपभोक्ताओ ने बुधवार सुबह एजेंसी कार्यालय पर हंगामा किया. उपभोक्ताओ का आरोप था कि पिछले कई दिनों से गैस मिलने मे परेशानी हो रही हैै.वही अन्य उपभोक्ताओं का आरोप था की पुर्जा काटने मे सुस्ती बरती जाती है जिससे हमे काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.उपभोक्ताओं ने बताया कि रोज कल आने को कह कर लौटा दिया जाता है और अब लगभग तेरह दिनों बाद पुर्जा काटा जा रहा है.नाराज उपभोक्ताओ ने बताया कि गैस एजेंसी वाले अपनी मनमानी से कार्य करते है और लोकल प्रशासन द्वारा इस पर नकेल ना कसने की वजह से हम परेशान रहते है।
सिमरी बख्तियारपुर अंतर्गत मालगोदाम रोड स्थित शहीद राजनंदन भारत गैस एजेंसी हमेशा से अपनी सेवाओ के लिए कम और उपभोक्ताओ को परेशान करने के लिए ज्यादा चर्चित रही है.पिछले साल इस गैस एजेंसी मे कई बार उपभोक्ताओ ने इसकी खराब सेवा और गैस नही मिलने के कारण हंगामा किया.वही, एक बार इस गैस एजेंसी मे जबरदस्त तोड़फोड़ भी हुई.जिसके बाद अनुमंडल पदाधिकारी सुमन प्रसाद साह ने गैस एजेंसी को सील कर दिया.हालाँकि, बाद मे आश्चर्यजनक रूप से इसी विवादित एजेंसी को फिर से गैस वितरण की जिम्मेवारी दे दी गयी.जिसके बाद कुछ दिन तक तो सब सामान्य दिखा परन्तु फिर से एक बार स्थिति पूर्ववत हो गई.यहां यह बता दे की मंगलवार को भी इस गैस एजेंसी मे हंगामा हुआ था.वही बुधवार को जब हंगामे की खबर उठाने मीडिया गैस एजेंसी पहुंची तो आक्रोशित उपभोक्ताओ ने कहा कि भाई फोटो खिंच कर कुछ नही होगा, मैनेज है सब। होम डिलेवरी सेवा भी नही उपलब्ध हुआ मालगोदाम रोड स्थित शहीद राजनन्दन भारत गैस एजेंसी उद्घाटन के बाद से अब तक अपने उपभोक्ताओ को गैस की होम डिलीवरी की सुविधा उपलब्ध नही करवा पाया है.इस प्रखंड का एक मात्र गैस एजेन्सी होने के कारण यहाँ उपभोक्ताओ की तो भरमार है परन्तु करीब एक वर्ष से अधिक समय से गैस की होम डिलीवरी सुविधा उपलब्ध नही होने से ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और एजेन्सी के कानों में जूं तक नही रेंग रहा हैं.वही ग्राहकों के मुताबिक एक तो समय पर गैस की आपूर्ति नही की जाती है और जब बमुश्किल गैस उपलब्ध होती है तो उसे लेने मुख्यालय से तीन किलोमीटर दुर पहाड़पुर बाजार स्थित गैस गोदाम से  जाना पड़ता हैं.ग्राहक बताते है कि एजेन्सी से होम डिलीवरी सम्बन्धी सवाल  पुछे जाने पर इस माह से शुरू कर दी जायेगी कह टाल दिया जा रहा हैं.वही स्थानीय प्रशासन भी इस ओर कोई ठोस कदम नही उठा रहा, जिससे उपभोक्ता और आक्रोशित हो रहे है।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More