ROYAL एनफील्ड का सर्विस ऑन व्हील्स अभियान

196

 

रॉयल एनफील्ड हमेशा ही अपने ग्राहकों के लिए कुछ नई और बेहतर योजनाओं की सौगात लेकर आता है। कोविड पीरियड में ग्राहकों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े, और उन्हें घर से बाहर न निकलना पड़े, इसके लिए रॉयल एनफील्ड सबसे अलग और एक बेहद खास सर्विस लेकर आया है, जो खुद चलकर आपके पास आएगी। आइए, आपको बताते हैं सर्विस ऑन व्हील्स नाम के इस अभियान के बारे में।

सर्विस ऑन व्हील्स अभियान में रॉयल एनफील्ड ने मोबाईल सर्विस-रेडी मोटरसाईकल्स प्रस्तुत की हैं, जो टूल्स तथा स्पेयर पार्ट लेकर चलने के लिए तैयार हैं, ताकि ग्राहक को उसके दरवाजे पर आम सर्विस तथा रिपेयर की सुविधा मिल सके। दरअसल सर्विस ऑन व्हील्स अभियान के साथ रॉयल एनफील्ड सर्विस सेंटर को ग्राहक के दरवाजे तक पहुँचाना चाहती है। सर्विस ऑन व्हील्स मोटरसाईकल 80 फीसदी आम सर्विस तथा रिपेयर की जरूरतें पूरी कर सकती हैं, जिनमें निर्धारित मेंटेनेंस सर्विस, छोटे रिपेयर, महत्वपूर्ण कंपोनेंट्स की टेस्टिंग, पार्ट्स का रिप्लेसमेंट, इलेक्ट्रिकल डायग्नोसिस आदि शामिल हैं। यह क्वालिटी मेंटेनेंस तथा सर्विस कंपनी के अधिकृत तकनीशियनों द्वारा सुनिश्चित करती है तथा रॉयल एनफील्ड के ओरिजनल पार्ट्स और ल्यूब्स का इस्तेमाल करती है, जिन पर 12 महीने की वॉरन्टी मिलती है।

इस समय पटना में 3 आउटलेट्स यह सर्विस दे रहे हैं और हर आउटलेट के पास एक एसओडब्लू वाहन है। इस समय बिहार राज्य में 31 रॉयल एनफील्ड ‘सर्विस ऑन व्हील्स’ मोटरसाईकल्स लगाई गई हैं। पटना में मार्च के एक और डीलरशिप का उद्घाटन होना है, इसलिए पटना क्षेत्र में एक एसओडब्लू और शुरू हो जाएगी। अन्य स्थान ई-क्लास सिटी या हब फॉर्मेट में हैं, जहाँ और ज्यादा एसओडब्लू की जरूरत नहीं है। इस माह एक मोबाईल सर्विस वैन भी शुरू की जाएगी, जो एसओडब्लू अभियान में मदद करेगी। पटना में अच्छी प्रतिक्रिया मिली और नवं यह सर्विस केवल कोरोना महामारी तक ही सीमित नहीं है। महामारी समाप्त होने के बाद भी ग्राहकों के लिए यह सर्विस जारी रहेगी। बर के अंत तक, पटना में 3 एसओडब्लू के माध्यम से 400 से ज्यादा मोटरसाईकल्स को सर्विस प्रदान की गई।

सर्विस ऑन व्हील्स के अलावा, रॉयल एनफील्ड संपर्क रहित खरीद तथा सर्विस के अनुभव के लिए अनेक अभियान प्रस्तुत करती है। आसान होम टेस्ट राईड से मोटरसाईकल खरीदने तथा सर्विस के लिए ई-पेमेंट विकल्प, पिक-अप तथा ड्रॉप सुविधाओं तक ये अभियान ग्राहक के लिए अधिकतम सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं। रॉयल एनफील्ड का ‘राईड श्योर’ प्रोग्राम मोटरसाईक्लिंग के सुगम अनुभव के लिए 3 आकर्षक ऑनरशिप पैकेज प्रदान करता है।

रॉयल एनफील्ड के सभी अभियान ग्राहकों के ऑनरशिप तथा मोटरसाईक्लिंग के अनुभव बेहतर बनाने पर केंद्रित हैं। सर्विस ऑन व्हील्स मोटरसाईकल की 800 यूनिट के लॉन्च के साथ 500 से ज्यादा शहरों तथा 900 से ज्यादा डीलर टच पॉइंट्स पर मोटरसाईकल सर्विस प्रदान की जा सकेगी। इस अभियान से देश में कंपनी का विशाल सर्विस नेटवर्क मजबूत हुआ है और रॉयल एनफील्ड भविष्य में इस तरह के अन्य समाधान प्रस्तुत करेगी। अर्द्धशहरी तथा ग्रामीण इलाकों में कंपनी का डीलर और सर्विस नेटवर्क क्वालिटी तथा मोटरसाईकल सर्विसिंग के तीव्र टर्नअराउंड के मामले में अत्यधिक सक्षम है। ग्रामीण इलाकों के ग्राहकों को कंपनी की डीलर वर्कशॉप से बेहतर सर्विस मिलती है और सर्विस में तीव्र टर्नअराउंड सुनिश्चित होता है। सर्विस ऑन व्हील्स मोटरसाईकल टियर 2 और टियर 3 शहरों में भी रॉयल एनफील्ड की डीलरशिप्स पर लगाई गई हैं। दूरी की सीमा के मामले में तीव्र तथा प्रभावशाली सर्विस सुनिश्चित करने के लिए कंपनी के डीलर्स 10 किलोमीटर के दायरे में सर्विस देंगे और सर्विस की प्रकृति के आधार पर इस दायरे को बढ़ा सकेंगे।

रॉयल एनफील्ड रिटेल तथा सर्विस एक्सिलेंस द्वारा ग्राहकों की संतुष्टि पर केंद्रित रहती है। यह खरीद तथा ऑनरशिप का अनुभव और ब्रांड के साथ ग्राहकों का संपर्क बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। पिछले साल कंपनी ने 700 से ज्यादा नए स्टूडियो स्टोर लॉन्च किए ताकि ब्रांड के रिटेल अनुभव को देश के टियर 2 तथा टियर 3 शहरों तक पहुंचाया जा सके।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More