स्मृति पर्व में दिखी मिथिला की झलक

96

संवाददाता,जमशेदपुर,23 मार्च
जमशेदपुर के मिथिला सांस्कृतिक परिषद की ओर से रविवार को साकची स्थित आमबागान में आयोजित दो दिवसीय विद्यापति स्मृति पर्व समारोह में वहां की संस्कृति और परंपरा की झलक देखने को मिली। समारोह की शुरुआत गौरवी खान के गणेश वंदना से हुई। इसके बाद मिथिला आइडल के कलाकारों और समाज की महिलाओं और बच्चियों ने एक से बढ़कर एक मैथिली गीत व संगीत की प्रस्तुति दी। इनपर श्रोता रातभर झूमते रहे। समारोह में अतिथि के रूप में सांसद डॉ. अजय कुमार, भाजपा नेता अमरप्रीत सिंह काले, झाविमो नेता दुलाल भुइयां थे।
मौके पर सांसद डॉ. अजय कुमार ने कहा कि अपने सबके प्रणाम, अपने सब केना छी। परिषद की लंबित मांग टाटानगर से जयनगर तक ट्रेन परिचालन पर उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रयास जारी है, लेकिन सफलता नहीं मिल रही है। इसका मुझे भी अफसोस है। उम्मीद है इस बार मांग पूरा करने में सफल हो पाऊंगा।
इस दौरान साहित्य, मैथिली ड्रामा, नृत्य, नाटक, पुस्तक मेला, मिथिला पेंटिंग की दुकाने भी लगाई गई।
इसके अलावे स्थानीय और बाहर से आए कलाकारो ने सास्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया गया.
समारोह में मिथिला सांस्कृतिक परिषद के गणमान्य लोग उपस्थित थे। समारोह के सफल आयोजन में अध्यक्ष लक्ष्मण झा, महासचिव शिशिर झा, कोषाध्यक्ष सुजीत कुमार झा, प्रवक्ता नवकांत झा, उपाध्यक्ष परमानंद झा, कला संयोजक अरुण कुमार झा, ललन चौधरी का अहम योगदान रहा। कार्यक्रम में पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा भी शामिल हुए।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More