सहरसा-चौथे दिन भी बैंको में लगी रही भीड़,उचच्के ने उड़ाये 53 हजार

48

BRAJESH

ब्रजेश भारती।

सिमरी बख्तियारपुर,सहरसा,

नये नोट का तीसरे दिन दीदार होने से नोट देखने को लोग रहे उत्सूक

अनुमंडल क्षेत्र में बैंक खुलने के तीसरे दिन भी सुदूर ग्रामीण क्षेत्र से लोगो का पहुंचना जारी रहा.जिसकी वजह से अनुमंडल के विभिन्न बैंको में जबरदस्त भीड़ देखी गयी.जिसके कारण बैंक पहुँच रहे आमलोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

रूपये से भरा थैला छिना-

शनिवार सुबह बख्तियारपुर थाना के सामने स्थित स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में नोट बदलने के लिए सुबह सवेरे पहुंची लोगो की भीड़ में उच्चको ने जमघट का फायदा उठा कर एक बुजुर्ग का पैसो से भरा थैला ले रफ्फूचक्कर हो गया.पीड़ित उपेंद्र यादव ने सिसकते हुए बताया कि 53 हजार रुपया से भरा थैला ले कर बैंक पहुंचे की भीड़ में मौजूद उच्चको ने भीड़ का फायदा थैला छीन लिया.जबतक कुछ समझ पाता वो भाग गये.घटना के सम्बन्ध में बख्तियारपुर थानाध्यक्ष उमाशंकर कामत ने बताया कि छानबीन जारी है।

बैंक में भीड़ की वजह ये महिला हुई बेहोश-

तीसरे दिन विभिन्न बैंको में उमड़ी जबरदस्त भीड़ ने अन्य दिनों का सारा रिकॉर्ड तोड़ दिया.जिस वजह से कई बैंको से महिलाओं के बेहोश होने की खबर सुबह से शाम तक आती रही.नोट बदलने के लिए सबसे ज्यादा भीड़ सिमरी बख्तियारपुर स्टेट बैंक में देखा गया जहां दिन भर में कई महिलायें बेहोश हो गई.इसके अलावे स्टेशन चौक नबाब मार्केट स्थित बैंक ऑफ इंडिया में भी शनिवार को भीड़ ने रिकॉर्ड तोड़ दिया जिसके कारण यहां भी सुबह सवेरे से लेकर शाम तक में आधा दर्जन महिलाये बेहोश हो गई.वही बैंक की ओर से पानी का इंतजाम ना किये जाने से नोट बदलने आये लोगो में नाराजगी दिखी।

फॉर्म की हो रही बिक्री –

रिर्जव बैंक द्वारा पांच सौ व हजार रूपये के नोटों को बैंक में बदलने के लिए उपलब्ध कराया फॉर्म का फोटो स्टेट दस रुपये में बिकने की खबर है। शनिवार को सिमरी बख्तियारपुर अंतर्गत ब्लॉक चौक के पास स्थित स्टेट बैंक के सामने फॉर्म को मनमाने कीमत पर बेचे जाने के विरोध में दुकानदार और ग्राहकों में जमकर बहस हो गई.लोगो ने बताया कि मनमाने दाम पर फॉर्म बेचा जा रहा है और कम करने को कहने पर दूकानदार गाली-गलौज करने लगते है.लोगो ने बताया कि प्रशासन इस मामले में हस्तक्षेप कर और उचित कीमत पर फॉर्म उपलब्ध करवाये।

पुलिस बल की कमी से बढ़ी परेशानी-

अनुमंडल क्षेत्र में बीते तीन दिनों से नोट बदलवाने की प्रक्रिया शुरू होने के बाद से ही लगभग सभी बैंकों में भीड़ उमड़ पड़ा है परंतु बख्तियारपुर थाना में पुलिस बल की कमी की वजह से विभिन्न बैंको में आमलोगों की भीड़ को संभालना चुनौतीपूर्ण हो गया है.हर रोज बैंको में बल की कमी की वजह से भीड़ परेशान रहती है.वही शनिवार को स्टेट बैंक के नीचे हुई घटना ने प्रशासनिक इंतजाम पर प्रश्न चिह्न खड़ा कर दिया है.हालाँकि, बख्तियारपुर थानाध्यक्ष उमाशंकर कामत दिनभर विभिन्न बैंको में जा-जा कर स्थिति को कंट्रोल करते हुए दिखे।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More