पटना-शाहिद कपूर बनेंगे सुपर 30; के संस्थापक आनंद कुमार, जानिए

RAJESH 0010002

पटना ।

फिल्म ‘क्वीन’ के निर्देशक विकास बहल ने बहुत पहले ऐलान किया था कि वो ‘सुपर 30’ नाम की फिल्म बनाएंगे लेकिन तब हीरो कौन होगा ये तय नहीं था।

अब खबर है कि विकास की फिल्म ‘सुपर 30’ की स्क्रिप्ट शाहिद कपूर को बहुत पसंद आई है और असल जिंदगी से प्रेरित इस फिल्म में वो ही काम करेंगे। हालांकि शाहिद और विकास दोनों अभी खामोश हैं।

क्वीन फेम फिल्म निर्देशक विकास बहल सुपर 30 के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन पर फिल्म बनाएंगे। सोमवार को पटना पहुंचे फिल्म निर्देशक विकास बहल, निर्माता विनय सिन्हा व प्रीति सिन्हा के साथ आनंद ने फिल्म के लिए करार किया।

विनय ने यहां बताया कि आनंद के जीवन पर बनने वाली फिल्म का निर्देशन विकास बहल करेंगे, जबकि बर्फी, पेज 3, लाइफ इन मेट्रो, गैंगस्टर, हीरोपंती, और बागी जैसी फिल्में लिखने वाले संजीव दत्ता इस फिल्म की कहानी लिखेंगे।

‘सुपर 30’ एक जीवनी है बिहार के आनंद कुमार की जो गरीब तबके के बच्चों को आईआईटी की ट्रेंनिंग देते हैं और उनका हर स्टूडेंट अबतक सेलेक्ट हुआ है। निस्वार्थ भाव से काम करने वाले आनंद कुमार की जिंदगी बेहद दिलचस्प है और यही वजह है कि शाहिद कपूर इस फिल्म को करना चाहते हैं।

ये पहली बार होगा जब शाहिद असल जिंदगी पर आधारित किसी फिल्म का हिस्सा बनेंगे। शाहिद कपूर और निर्देशक विकास बहल की साथ में आखिरी फिल्म ‘शानदार’ थी जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी।

‘सुपर 30’ एक जीवनी है बिहार के आनंद कुमार की जो गरीब तबके के बच्चों को आईआईटी की ट्रेंनिंग देते हैं और उनका हर स्टूडेंट अबतक आईआईटी के लिए सेलेक्ट हुआ है। निस्वार्थ भाव से काम करने वाले आनंद कुमार की जिंदगी बेहद दिलचस्प है और यही वजह है कि शाहिद कपूर इस फिल्म को करना चाहते हैं।

पटना स्थित आनंद कुमार के आवास पर एक संवाददाता सम्मेलन में फिल्म निर्माण की घोषणा की गई। इस मौके पर आनंद कुमार ने बताया कि कई फिल्म निर्माताओं ने फिल्म बनाने को लेकर उनसे संपर्क किया था, मगर बात नहीं बन पाई। आनंद कुमार ने कहा कि इस फिल्म को लेकर वे काफी उत्साहित हैं, क्योंकि इसका निर्देशन विकास बहल करेंगे, जिन्होंने चिल्लर पार्टी, क्वीन जैसी कई फिल्मों का निर्देशन किया है।
आनंद ने स्पष्ट किया कि इस फिल्म से होने वाली आमदनी का उपयोग वे सुपर 30 के विस्तार के लिए करेंगे। फिल्म निर्माता प्रीति सिन्हा ने कहा कि आनंद कुमार पर फिल्म बनाने की योजना पिछले एक साल से बन रही थी। इनकी जीवनी एक बड़े वर्ग के लिए प्रेरणा का स्त्रोत है और प्रस्तावित फिल्म के जरिए इसी को स्थापित करने की कोशिश की जाएगी।

विकास बहल इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने बताया कि आनंद कुमार के जीवन में इतने आयाम हैं कि बनने वाली फिल्म की कहानी जबरदस्त होगी। इधर, संजीव दत्ता भी इस फिल्म को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि आंनद की जीवनी को जानना आज छात्रों और शिक्षकों के लिए बहुत जरूरी है। इस फिल्म में कई कहानियों का समावेश होगा।
उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व निर्देशक अनुराग बासु तथा अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के अलावा अन्य कई लोगों ने आनंद कुमार से उनके बायोपिक बनाने के लिए बातचीत की थी। अनुराग बसु पटना आकर आनंद से मिले भी थे।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More