जमशेदपुर-आबकारी विभाग ने जब्त किया 3 लाख का विदेशी शराब

81

 

 

जमशेदपुर ।

आवाकारी विभाग ने गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार दाईगुट्टू के एक शराब विक्रेता के यहां छापा मारकर लगभग तीन लाख रूपये की देशी – विदेशी शराब को जब्त करने में सफलता हासिल की। मानगो के दाईगुट्टू में अवैध रूप से देशी व विदेशी शराब का धंधा बहुत दिनों से चल रहा था। छापामारी के क्रम में आबकारी विभाग के अधिकारियों को देखकर शराब माफिया फरार होने में सफल हो गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आबकारी विभाग को आज सुबह गुप्त सूचना मिली की मानगो थाना अंतर्गत दाईगुट्टू के एक मकान में अवैध रूप से देशी और विदेशी शराब का भंडार रखा हुआ है। वहां से देशी और विदेशी शराब की अवैध रूप से बिक्री भी की जाती है। इस सूचना के बाद सहायक उत्पाद आयुक्त अरविंद कुजूर के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। इसमें आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर क्षितिज मिंज और विभाग के अन्य कर्मचारी शामिल थे। मिली सूचना के आधार पर इन्होंने दाईगुट्टू में छापामारी की। इस क्रम में वहां से चार जार में भरा देशी महुए की शराब के साथ – साथ विदेशी शराब की एक बड़ी खेप भी बरामद करने में सफलता हासिल की।

 

जब्त विदेशी शराब

 

मैकडावेल रम             375 एमएल      3 पेटी

 

मैकडावेल रम             750 एमएल      1 पेटी

 

मैकडावेल विहस्की       750 एमएल      1.5 पेटी

 

मैकडावेल विहस्की       375 एमएल      1 पेटी

 

ओसी ब्लैक               375 एमएल      1 पेटी

 

ओसी ब्लैक               180 एमएल      1 पेटी

 

ओसी ब्लू                  375 एमएल      2 पेटी

 

ओसी ब्लू                  750 एमएल      1 पेटी

 

बीयर                       750 एमएल      8 पेटी

 

मैकडावेल प्लैटिनम       180 एमएल      8 पीस

 

महुआ शराब               300 लीटर

 

फ्रीज                                          1 पीस

 

सहायक उत्पाद आयुक्त अरविंद कुजूर ने बताया कि इस अड्डे के संचालक देबू और नीरू घटनास्थल से फरार हो गए हैं । इनके खिलाफ फरारी का केस दर्ज किया जाएगा।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More