Jamshedpur News:NEET की परीक्षा रद्द हो और एस आई टी का गठन हो – डाॅ अजय कुमार

48

जमशेदपुर.

जमशेदपुर के पूर्व पूर्व सांसद डॉ. अजय कुमार ने NEET परीक्षा को लेकर चल रहे विवाद के बीच केन्द्र सरकार को घेरा है. उन्होंने जमशेदपुर में PTI से EXCLUSIVE बातचीत करते हुए इस पूरे प्रकरण के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

डॉ अजय ने कहा कि नीट यूजी का आयोजन 5 मई 2024 को देश भर में 4,750 केंद्रों पर किया गया, जिसमें 23 लाख से अधिक बच्चे शामिल हुए थे.इसके बाद रिजल्ट 14 जून को आना था. लेकिन यह 4 जून को ही जारी कर दिया गया. इसमें 67 स्टूडेंट्स को 720 में से 720 अंक मिले. दो स्टूडेंट्स को 718 और 719 अंक मिले. इस पर जब हंगामा मचा तो एनटीए ने बताया कि 6 परीक्षा केंद्रों के 1563 स्टूडेंट्स को ग्रेस मार्क्स दिए गए हैं, क्योंकि वहां परीक्षा देर से शुरू हुई थी. स्टूडेंट्स को परीक्षा देने के लिए निर्धारित समय से कम वक्त मिला था.

देश में परीक्षा कराने वाली सबसे बड़ी एजेंसी NTA पर डॉ. अजय ने कहा कि वर्तमान सरकार के शासन में NEET परीक्षा प्रतिभावन छात्रों को सरकारी मेडिकल कॉलेज में प्रवेश देने की जगह पेपर लीक और धांधली के खेल का जरिया बन गया है.केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान NEET घोटाले को ढंकने का प्रयास कर रहे हैं.

डॉ अजय ने साफ कहा कि अगर नीट में पेपर लीक नहीं हुआ था तो इस मामले में बिहार में 13 आरोपियों को क्यों गिरफ्तार किया गया?गुजरात के गोधरा में NEER-UG में धोखाधड़ी करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ क्यों हुआ?

मोदी सरकार ने जनता की आंखों में धूल झोंक कर 24 लाख युवाओं के अरमानों का गला घोंटने का काम किया है. साथ ही, मा‌र्क्स और रैंक में बड़ी धांधली की है, जिससे आरक्षित सीटों का कट ऑफ भी बढ़ गया है.
डॉ. अजय ने कहा कि सरकार इस परीक्षा को रद्द कर एस आई टी गठन कर पूरे मामले की गहन जांच करे.

एनडीए सरकार ज्यादा नही चलेगी

वहीं केन्द्र में बनी एनडीए सरकार के सबंध में डाॅ अजय का दावा है कि यह सरकार ज्यादा दिनों तक नही चलेगी क्योंकि मोदी जी का जो स्टाइल है वो जाहिर तौर पर नीतीश जी हो या चन्द्रबाबू नायडू, किसी को पसंद नही आएगी.इस वजह से सरकार ज्यादा दिनों तक नही चलेगी.

ओड़िशा में कांग्रेस और मजबूत बन कर उभरेगी

ओड़िशा के सबंध में उन्होंने कहा कि इस बार कांग्रेस का ओडिशा में बेहतर प्रदर्शन रहा है और आगे पार्टी कैसे मजबूत हो, उस दिशा में काम होगा.

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More