जिला प्रशासन के लोगो ने किया मतगणना स्थल का निरीक्षण

40

उपायुक्त ने दिया कई दिशा निर्देश
संवाददाता.जमशेदपुर,13 दिसबंर
जमशेदपुर मे वोटों की गिनती 23 दिसंबर को होना है. उक्त तिथि को वाहनों के प्रवेश, पार्किंग, ड्रॉप गेट, सुरक्षा व्यवस्था आदि का जायजा लेने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डा. अमिताभ कौशल ने मतगणना स्थल (को-ऑपरेटिव कॉलेज) का मुआयना किया. उनके साथ सिटी एसपी कार्तिक एस, डीडीसी डा. लालमोहन महतो, डीटीओ संजय कुजूर, एसडीओ प्रेमरंजन, डीएसपी जसिंता केरकेट्टा सहित सभी निर्वाची पदाधिकारी व कई प्रशासनिक पदाधिकारी मौजूद थे.
उपायुक्त ने सभी बिंदूओं पर गौर करने के बाद अपने अधीनस्थ अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिये. उन्होंने बताया कि चूंकि कॉलेज कैंपस में कई घर ऐसे हैं, जिसमें बाहरी तत्व आकर मौजूद रह सकता है, इस लिहाज से कई घरों को खाली कराया जाएगा, ताकि बाहरी तत्वों का जमावड़ा वहां न हो पाएं. साथ ही कॉलेज के आसपास के प्रत्येक घरों में पर्याप्त संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किये जाएंगे.

आयोग के दिशा-निर्देश से मुआयना
इस संबंध में उपायुक्त डा. अमिताभ कौशल ने कहा कि निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश के अनुसार शांतिपूर्ण तरीके से मतगणना का कार्य संपन्ना कराना है. इस लिहाज से आज मुआयना किया गया. जहां जो भी कमी पाई गई, उसे सुधारने का आदेश दिया गया है. 23 दिसंबर को यह कार्य शांतिपूर्ण संपन्न होगा.

मुख्य गेट से प्रवेश नहीं होगा वाहन
मतगणना की तिथि को कॉलेज के मुख्य गेट से किसी भी वाहन के अंदर प्रवेश करने की अनुमति नहीं रहेगी. उक्त मार्ग को पूरी तरह ‘क्लीयर’ रखने का आदेश दिया गया. साथ ही राजनीतिक दल के टेंट कहां लगाया जाएगा, इस संबंध में एसडीओ को स्टेटजी तैयार करने को कहा गया.

टेंट सामने से ढंका न हो
स्ट्रांग रुम की देखभाल के लिये राजनीतिक दलों द्वारा कॉलेज कैंपस में लगाये गये टेंटों को देखने के बाद उन्होंने आदेश दिया कि उक्त टेंटों को सामने से ढंका न रखा जाए. उसे पूरी तरह खोलकर ही रखा जाए, ताकि यह नजर रखी जा सके कि वहां कौन-कौन मौजूद है

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More