हर समस्या का समाधान, भाजपा के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार: अमित शाह

विस चुनाव को लेकर भाजपा का जनघोषणा पत्र जारी
रांची,11नवंबर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि हर समस्या का समाधान, भाजपा के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार है। वे आज रांची में विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी के जनघोषणा पत्र कोजारी करने के बाद समारोह को ¨ संबोधित करते रहे थे।
अमित शाह ने कहा कि एक बार मोदी के नेतृत्व में विश्वास कर राज्य में भी जनता भाजपा को पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएं, दूसरी बार विधानसभा चुनाव के मुद्दे बदले हुए होगे। उन्होने कहा कि न भ्रष्टाचार की बात होगी, न विधि-व्यवस्था की समस्या होगी, न गरीबी उन्मूलन की बात होगी, न स्वास्थ्य सुविधा में सुधार की बात होगी, न शिक्षा के स्तर में सुधार की बात होगी, बात होगी, तो झारखंड का नंबर विकसित राज्यो की श्रेणी में कितना है और  उसे कहां ले जाना है। उन्होने कहा कि पार्टी की और से अधिकांश प्रत्याशियो के नाम की घोषणा कर दी गयी है, आज केंद्रीय वित्तमत्री अरुण जेटली ने एक तरह से प्रचार अभियान की शुरुआत की, पार्टी इस जनघोषणा पत्र¨ विकास का दस्तावेज बनाकर चुनाव मैदान में उतरने के लिए तैयार है। उन्होने कहा कि चुनावी माहौल बनने के बाद वे तीसरी बार झारखंड आएं है, उन्हें जन सूचनाएं मिल रही है, उसके अनुसार पार्टी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। अमित शाह ने कहा कि भाजपा तीन बिन्दुअो स्थिर सरकार, पारदर्शिता अौर कल्याणकारी राज्य की स्थापना के आधार पर चुनाव मैदान में उतरेगी।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि 30 वर्षाें तक देश में अस्थिरता का माहौल रहा, लेकिन भाजपा के नेतृत्व में अब देश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है,इससे पहले भी जिन राज्यो  में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी, वहां तेजी से विकास हुआ है। अब देश में जाति, धर्म व अन्य समीकरण के आधार पर चुनाव नहीं होगे, बल्कि पार्टी ने पॉलिटिक्स ऑफ परफार्मेंन्स के आधार पर चुनाव मैदान में उतरने का निर्णय लिया है। उन्होने बताया कि पांच महीने  के नरेंद्र मोदी की सरकार में महंगाई में गिरावट आयी है, विकास की गति में तेजी आयी है, सुरक्षा व अन्य मोर्चेे पर भी सरकार आम आदमी की इच्छा के अनुरुप काम कर रही है। जनता का भरोसा सरकार पर बढ़ा है, नौकरशाहो का भरोसा सु॰ढ़ हुआ है। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ और झारखंड दोनो  एक साथ अलग राज्य का स्वरुप में आया, लेकिन आज भाजपा के शासन के कारण छत्तीसगढ़ बीमारु राज्यो  की श्रेणी से निकल कर विकसित राज्यो  की श्रेणी में आने की और  अग्रसर है,लेकिन झारखंड में स्थित सरकार नहीं रहने के कारण काफी पिछड़ गया है, निर्दलीय विधायक सीएम बन बये, भाजपा के नेतृत्व में इस बार स्थिर सरकार बनेगी, पूर्ण बहुमत होने पर विकास की गति में तेजी आएगी।
कार्यकत्र्ता स्पष्ट बहुत की संभावना को हकीकत में बदलेंःजेटली
भाजपा के वरिष्ठ नेता अौर केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कार्यकत्राओ  को आह्नान किया है कि स्पष्ट बहुमत की संभावनाअो  की वे हकीकत में बदलें। उन्हो ने कहा कि झारखंड अौर जम्मू कश्मीर में पार्टी ने स्पष्ट बहुमत की सरकार बनाने का लक्ष्य रखा है, झारखंड में भी स्पष्ट बहुमत की संभावना है, लेकिन इस संभावन को हकीकत में बदलने की जरुरत है। उन्होने कहा कि जनता भी स्पष्ट बहुमत की सरकार बनाने के लिए है। अरुण जेटली ने कहा कि 14 वर्षाें में झारखंड में तेज गति से विकास संभव था, लेकिन इसके लिए काफी हद तक मतदाताअो का स्वभाव भी जिम्मेवार है। मतदाता ही तय करेंगे एक दल की सरकार बनाकर राजनैतिक सौदेबाजी की सरकार चुनेंगे, तो संविदा है¨ना निश्चित है अौर पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी, तो विकास तय है।
प्राकृतिक संसाधन व मानव संसाधन के बीच सामंजस्य जरुरीःअर्जुन मुंडा
पूर्व मुख्यमंत्र्ाी व नेता प्रतिपक्ष अर्जुन मुंडा ने विषय प्रवेश कराते हुए कहा कि राज्य के प्राकृतिक संसाधन अ©र मानव संसाधन के बीच सामंजस्य जरुरी है। उन्ह¨ंने कहा कि आज झारखंड में सामाजिक सुरक्षा तार-तार ह¨ चुकी है, विधि-व्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ चुकी है, पिछली सरकार में ज¨ कार्य शुरु हुए थे, उसे भी बंद कर दिया गया है। आज भले ही 32 हजार में से 27हजार गांव¨ं में बिजली पहुंच गयी है, लेकिन ट्रांसमिशन लाईन के अभाव में गांव¨ं में बिजली नहीं पहुंच पा रही है, ट्रांसमिशन लाइन का कार्य नहीं पूरा ह¨ने के लिए क¨ई द¨षी है, यह सभी क¨ मालूम है।
भ्रष्टाचार मुक्त विकास व सुशासनःसरयू राय
घ¨षणा पत्र्ा प्रारुप समिति के संय¨जक सरयू राय ने जनघ¨षणा पत्र्ा की विशेषताअ¨ं के बारे में बताते हुए कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त विकास, सुशासन, पुलिस सुधार, नारी सशक्तीकरण, कृषि अ©र किसान¨ं की स्थिति में सुधार, स्वस्थ झारखंडःसुखी झारखंड,, शिक्षित झारखंड, तीन महीने के अंदर सभी क¨ राशन कार्ड, बीपीएल परिवार¨ं क¨ 1 रुपये किल¨ की दर पर अनाज, पंचायत¨ं क¨ अधिकार,ऊर्जा के क्षेत्र्ा में आत्मनिर्भरता, घर-घर स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति, सभी क¨ आवास, अ©र युवाअ¨ं क¨ र¨जगार का वायदा किया है।
झारखंड राजनीतिक परिवत्र्तन की अ¨र अग्रसरःरवींद्र राय
इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रवींद्र राय ने कहा कि झारखंड राजनीतिक परिवत्र्तन की अ¨र अग्रसर है। उन्ह¨ंने कहा कि वर्ष 2000 में झारखंड अलग राज्य बना अ©र अब 14 वर्षाें बाद प्रधानमंत्र्ाी नरेंद्र म¨दी के नेतृत्व में झारखंड विकास की दिशा में अग्रसर है। उन्ह¨ंने कहा कि झारखंड में भाजपा के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More