सफाई अभियान के साथ मनाया यूसिल ने गांधी जयंती

 

संवाददाता, जमशेदपुर (जादुगोड़ा), 02 अक्टुबर

यूसिल जादूगोड़ा अस्पताल परिसर से लेकर जादूगोड़ा मोड तक यूसिल के अधिकारियों एवं कर्मचारियो ने सफाई अभियान चलाया इस दौरान यूसिल के डीटी एसके श्रीवास्तव , सलाहकार पिनाकी रॉय , कंपनी सचिव बीसी गुप्ता , एससी भोमिक , सीएच शर्मा , कान्द्रा माहली ,पीके नायक अस्पताल के सीएमओ डॉ मांझी ,वाटर प्लांट हेड पीपी त्रिपाठी , सुरक्षा अधिकारी जीसी नायक ,पीके तमराकर , रवीद्र कुमार , अरुण सुचारी , महेश्वर तिवारी , टीके बाग , जीबी उत्प्रेरि ,एके कालिंदी , एके सारंगी , रमेश कुमार सिंह , रमेश बेसरा , महिला समाज की अध्यक्ष पूनम त्रिपाठी , मुखिया रेखा उरांव सहित सेकड़ों लोग मौजूद थे ।
कंपनी के डीटी एसके श्रीवास्तव ने उपस्थित सभी लोगो से शपथ पत्र पढ़वाया जिसके अनुसार मे शपथ लेता हूँ की मे स्वंय स्वक्षता के प्रति सजग रहूँगा और उसके लिए समय दूंगा हर वर्ष 100 घंटे यानि सप्ताह मे 2 घंटे श्रमदान करके स्वच्छता के इस संकल्प को चिरतार्थ करूंगा और मे न गंदगी फैलाऊंगा और न किसी को फैलाने दूंगा , उन्होने कहा की महात्मा गांधी ने जिस भारत का सपना देखा था उसमे सिर्फ राजनेतिक आजादी ही नहीं थी बलकि एक स्वच्छ एवं विकसित देश की कल्पना भी थी ।उन्होने लोगो से अपील की की अपने पास पड़ोस घर मोहल्ला को सफा सुथरा रखे , इस मौके पर उन्होने प्लास्टिक से होने वाले खतरे को देखते हुए कहा की यूसिल कंपनी मार्केट कॉम्प्लेक्स मे प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाएगी और लोगो से अपील किया की अपने घर से थैला लेकर मार्केटिंग करे ।

मौके पर यूसिल के कंपनी सचिव बीसी गुप्ता ने कहा की यह स्वच्छता अभियान को हमे अपने दिन चर्या मे शामिल करना होगा एवं प्रधानमंत्री साहब का स्वच्छ भारत का सपना पूरा करना है और न खुद गंदगी करे और न किसी को गंदगी करने दे ।

यूसिल के अधिकारी सीएच शर्मा ने कहा की सफाई अभियान अंतरात्मा से होना चाहिए और अपने घरो के आसपास भी लोगो को साफ सफाई करते रहना चाहिए ।

यूसिल के सलाहकार पिनाकी रॉय ने कहा की हरेक का प्रयास यह हो की सफाई पर विशेष ध्यान दे और इसके लिए सबसे पहले अपनी सोच को बदलना होगा उन्होने विदेशो का जिक्र करते हुए कहा की वहाँ का कानून इतना कडा है की लोग कचरा को डस्ट बिन मे ही डालते है और यहाँ वहाँ नहीं फैलाते है उसी प्रकार से हमारे देश को भी उन्नति की और ले जाने के लिए हमे अपने आसपास की सफाई करनी चाहिए और कचरा को हमेशा डस्ट बिन मे ही डालना चाहिए ।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More