विकास नहीं, सीटों के लिये हो रहा महागठबंधन : मुंडा

84

 

महागठबंधन पर मुंडा ने दिया अपना बयान

संवाददाता, जमशेदपुर,25 सितबंर

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह नेता प्रतिपक्ष अर्जुन मुंडा ने कहा कि राज्य में जो महागठबंधन बनाने की कवायद चल रही है, वह कभी भी जनता को स्वीकार्य नहीं होगा. वैसे गठबंधन सिर्फ अपनी हित की बातें सोचती है, जबकि भाजपा देश व प्रदेश हित की बातें सोचती है. श्री मुंडा गुरूवार को साकची में पार्टी के कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जनता ने गत लोकसभा चुनाव में इसका परिणाम भी देख लिया, इसलिये किसी भी सूरत में उन्हें स्वीकार नहीं करेगी. उनका गठबंधन राज्य के विकास नहीं, वरन सीटों के लिये हो रहा है. वैसे भी जो पार्टियां कल तक अपने दम पर चुनाव अकेले लडऩे की बातें कह रहे थे, वे अब  गठबंधन के पक्षधर बन रहे हैं. जनता यह भी देख रही है तथा समय आने पर उन्हें जरूर सबक सिखाएगी. भाजपा हमेशा संपूर्ण विकास की बातें करती है और इसी पर कायम है. वैसे भी कोशिश करने का अधिकार सभी को है और यह भी सत्य है कि राज्य की सत्ता में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ वापस आएगी.  मंत्रीमंडल में अब भी ‘दागी’ मंत्री उग्रवादी संगठन के मुखिया होने के आरोप में मंत्री पद से इस्तीफा देनेवाले योगेन्द्र साव पर कहा कि सिर्फ एक के इस्तीफा देने से क्या होगा. अब भी मंत्रीमंडल में ‘दागी’ मंत्री काबिज हैं. यह जानकारी मुख्यमंत्री को भी है. उन्हें भी तत्काल इस पद से हटाया जाना चाहिये.

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर आयोजित संगोष्ठी

: राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के वरीय नेता अर्जुन मुंडा ने कहा कि यहां रहनेवाले सभी लोग राष्ट्रवादी हैं, लेकिन उनमें राष्ट्रवाद कितना है, इसका मूल्यांकन स्वयं उन्हें ही करना होगा. पंडित दीनदयाल उपाध्याय भी इसी विचारधारा के व्यक्ति थे. इतिहास गवाह है कि अपने देश, राज्य या परिवार पर भरोसा किया, उसकी कभी हार नहीं हुई. इसलिये हमें पंडितजी के विचारों को आत्मसात करते हुए राज्य के विकास में आगे बढ़ते रहना चाहिये. वे आज भाजपा महानगर की ओर से साकची धालभूम क्लब मैदान में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर आयोजित संगोष्ठी को संबोधित कर रहे थे. उक्त संगोष्ठी का विषय ‘राष्ट्रवाद की धारा में राज्यों का विकास’ था. मौके पर अन्य अतिथियों में सांसद विद्युत वरण महतो, पूर्व सांसद श्रीमती आभा महतो, पूर्व मंत्री दुलाल भुईयां, विधायक श्रीमती मेनका सरदार, जिलाध्यक्ष नंदजी प्रसाद, राजकुमार सिंह, स्वपन मजुमदार, गणेश सोलंकी आदि मौजूद थे. इसके पूर्व श्री मुंडा सहित अन्य अतिथियों ने इसका शुभारंभ किया. साथ ही श्री मुंडा ने मंगल ग्रह पर जाने का प्रथम प्रयास में ही सफलता पाने पर देश के वैज्ञानिकों को बधाई दी. समारोह का संचालन राम सिंह मुंडा तथा धन्यवाद ज्ञापन अनिल मोदी ने किया.  समारोह में अभय सिंह उज्जैन, रिटायड जज बीबी सिंह, देवेन्द्र सिंह, मनोज सिंह, रीता मिश्रा, रंजू झा, रूबी झा, राखी राय, जोगिंदर सिंह जोगी, जितेन्द्र मिश्रा, राजेश सिंह बम, गुंजन यादव, हरेन्द्र पांडे, कल्याणी शरण, कुलवंत सिंह बंटी, सीएच राममूर्ति आदि मौजूद थे.  सबक के रुप में लेंगे विचारों को : विद्युत सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने अपने विचारों से प्रकाश के रुप में देश को आलोकित किया. इसलिये उनके विचारों को सबक के रुप में लिया जाना चाहिये. उनका सपना शिक्षित समाज का था, जिसे पूरा करना अब हम सबका दायित्व है.  आज का दिन ऐतिहासिक : मेनका विधायक श्रीमती मेनका सरदार ने कहा कि पार्टी जिस महान विभूति की जयंती समारोह मना रही है, इस लिहाज से आज का दिन यह ऐतिहासिक हो गया है.

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More