लीज नवीनकरण की मांग को लेकर,उपायुक्त से मिला युसिल के युनियन के लोग

39

संतोष अग्रवाल.जमशेदपुर,09सितबंर
जादुगोङा स्थित युरेनियम कॉरपोरेशन ऑफ इडिया लिमीटेड का लीज नवीनकरण की मांग को लेकर युनियन के लोग उपायुक्त डॉ अमिताभ कौशल से मुलाकात की .से मिला और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन उपायुक्त को सौपा .ज्ञापन के माध्यम से कहा गया है कि लीज का नवीनकरण नही होने से साईडिंग का काम बंद ह चुका हैं जिस के कारण इसमें काम करने वाले कई मजदुर बैठ गए है अगर लीज का नवीनीकरण शीघ्र नही होगा तो लगभग2025 कर्मचारी बेरोजगार हो जाएंगें।इस मामले में मुख्यमंत्री को हस्तशक्षेप कर जल्द निर्णय लेना चाहिए .ताकि इसका असर कर्मचारियो पर न पङे।
सुमु यूनियन के रमेश मांझी ने बताया उपायुक्त से इन मामले में कहा जब तक लीज नवीनीकरण नही होता तब तक कुछ नही किया जा सकता ।वही रमेश मांझी ने कही कि अगामी को बुधवार तीन बजे इस मामले में झारखंड मुख्यमंत्री से चारो यूनियन के सदस्य मिलेंगे और खनन सुरू करवाने का आग्रह करेंगे ।
उपायुक्त को ज्ञापन देने वालो में सिंहभुम युरेनियम मजदुर यूनियन के महासचिव प्रदीप कुमार भगत,जादुगोङा लेबर यूनियन के महासचिव एस के बेहरा.युरेनियम मजदुर संघ के महासचिव सी एस पंडित ,यूरेनियम कामगार युनियन के महासचिव आर आर सिंह के अलावे युनियन के कई पदाधिकारी मौजूद थे।+
वही इस मामले में यूसिल मे बंदी को लेकर चारो मजदूर यूनियन के सदस्यो ने मंगलवार को मंत्री चंपाई सोरेन से मुलाकात किया और आग्रह किया वे इस मामले में हस्तक्षेप करे ।
उधर पूरे मामले मे यूसिल प्रबंधन काफी गंभीर है और यूसिल के सीएमडी दिवाकर आचार्या पीएमओ कार्यालय दिल्ली गए हुए है ।
कंपनी मे माइनिंग बंद होने से चिंतित है मजदूर एवं दुकानदार

जादूगोड़ा यूसिल माइंस मे सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पिछले शनिवार से माइनिंग बंद है , माइनिंग बंद होने से जादूगोड़ा वाशी बेहद चिंतित है । खासकर यूसिल के जो नियमित कर्मचारी है है उनमे जितना भाय नहीं है उससे अधिक भाय का माहोल दुकानदारो एवं ठेका मजदूरो मे हो गया है ।
जादूगोड़ा के प्रसिद्ध कपड़ा दुकान कलामंदिर के संचालक सुनील अग्रवाल ने कहा की यूसिल मे माइनिंग बंद होने का सीधा असर दुर्गा पूजा पर पड़ेगा हमने पूजा के लिए बड़ा स्टॉक किया हुआ है , उन्होने बताया की जादूगोड़ा मे बड़ी संख्या मे ठेका मजदूर है और वे तो नो वर्क नो पे पर काम करते है , कंपनी मे उत्पादन बंद होने से लोगो मे भी मायूसी है एवं निश्चित रूप से पूजा मे हमे बहुत फर्क पड़ेगा ।
रवि रावल ( सेटेलाइट एलेक्ट्रोनिक्स ) के संचालक ने कहा की कंपनी मे उत्पादन ठप्प होने से लोगो मे खुशी कम हो गयी है और खुशी नहीं रहेगी तो पूजा मे उत्साह कैसे रहेगा और इससे व्यापार मे बहुत अधिक फर्क पड़ेगा हमे चिंता हो रही है पूजा को लेकर हमने काफी स्टॉक किया हुआ है ।
वहीं मजदूर गिरधारी पात्रो ने कहा की कंपनी मे काम नहीं मिलेगा तो हमारे समक्ष भुखमरी की नौबत आ जाएगी अभी तो काम मिल रहा है लेकिन ज्यादा दिनो तक कंपनी बंद रहा तो मुश्किल हो जाएगा ।
जगबंधु पात्रो ने कहा की माइनिंग रुक जाने से हम मजदूर वर्ग बहुत चिंतित है , हमारा परिवार कंपनी के भरोसे चलता है और यही बंद हो गया तो हमारा क्या होगा , सामने दुर्गा पूजा भी है , हमलोग सरकार से मांग करते है की कंपनी को जल्द से जल्द चालू कराये वरना मजदूर वर्ग कहाँ जाएगा ।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More