तीन दिनो से बंद है राखा माइंस मे आरक्षण की सुविधा सुविधाओ से मरहूम है यात्री

56

सतोष अग्रवाल.जमशेदपुर,13 अप्रैल
पिछले दिनों दैनिक जागरण पर खबर प्रकाशित होने के बाद राखा माइंस रेलवे स्टेसन के जर्जर ओवर ब्रिज मे विभाग ने थूक पोलिस का काम कर दिया है और रिपेरिंग के नाम पर सिर्फ कुछ सीढ़ियो मे प्लास्टर कर खाना पूर्ति कर दिया गया है ।
जादूगोड़ा स्थित राखा माइंस रेलवे स्टेशन मे इन दिनो यात्री सुविधाओ का टोंटा लगा हुआ है स्टेशन आने पर चारो और अवयवस्था ही अवयवस्था दिखाई पड़ती है ऐसा लगता है की यात्रियो के सुविधा के नाम पर कोई सुविधा नहीं है ।स्टेशन परिसर मे नियमित सफाई का कोई व्यवस्था नहीं है ।
राखा माइंस स्टेशन मे पिछले तीन दिनो से आरक्षण काउंटर बंद है जिससे यात्रियो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जबकि स्टेशन मे मौजूद कर्मचारियो से जब आरक्षण के संबंध मे पूछा गया तो उन्होने टका सा जवाब दे दिया की स्टाफ नहीं है हम क्या करे घाटशिला जाकर आरक्षण टिकट बनवा ले स्टेशन में आरक्षण करवाने पहुंचे राजा सिंह ने बताया की मै यहाँ तत्काल टिकट बनवाने आया था लेकिन यहाँ आकर पता चला की यहाँ का आरक्षण काउंटर बंद है मुझे कहा गया की घाटशिला या टाटा मे जाकर बनवा लो अब मै यहा से वहाँ जाऊंगा तो तत्काल की सारी सीटे भर चुकी होंगी मुझे आइसड़ा लग रहा है की मेरे साथ धोखा हुआ है स्टेशन प्रबंधन ने इस संबंध मे कोई नोटिस भी नहीं लगाया है ।
स्टेशन मे मौजूद प्लेटफार्म बहुत छोटा है जिससे यात्रियो को बहुत कष्ट उठाना पड़ता है बरसात के दिनो मे बहुत दिक्कत होती है ।
स्टेशन मे मौजूद प्लेटफार्म मे पंखा का कोई व्यवस्था नहीं है इस भीषण गर्मी मे भी पंखा के बिना यात्रियो का हाल बुरा हो गया लेकिन विभाग धृतराष्ट्र बना रहा , एवं रात मे स्टेशन मे बहुत अंधेरा रहता है जिससे अनहोनी की आशंका बनी रहती है प्रयाप्त बिजली की व्यवस्था स्टेशन परिसर मे नहीं है ।
इसके अलावा सबसे बड़ी समस्या यहा का रेलवे प्लेटफार्म बहुत नीचा है जिसके कारण ट्रेन मे चढ़ने एवं उतरने मे बहुत असुविधा होती है पिछले कुछ माह पहले एक महिला का दोनों पेर चढ़ते वक्त गिर जाने से कट गया था इसके बावजूद भी रेलवे प्रशाशन कोई कदम नहीं उठा रहा है ।
मनीष गुप्ता ( व्यवसायी ) ने कहा की जादूगोड़ा , गालुडीह एवं ढालभूमगढ़ रेलवे स्टेशन में प्लेटफार्म बहुत नीचा है ट्रेम एवं प्लेटफार्म का गेप बहुत अधिक है जिसके कारण ट्रेन मे चढ़ने मे बहुत दिक्कत होती है खासकर बुजुर्गो को बहुत अधिक दिक्कत होती ही एवं दुर्घटना की संभावना बनी रहती है ।
सामाजिक सह रेल आंदोलनकारी सोनू कालिंदी ने कहा की राखा माइंस रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म मे पंखा का व्यवस्था किया जाए , ओवर ब्रिज का पूरा मरम्मत किया जाए , साफ सफाई की उचित व्यवस्था किया जाए एवं प्लेटफार्म की ऊंचाई बढ़ाई जाए अन्यथा जोरदार आंदोलन किया जाएगा जिसकी ज़िम्मेदारी रेलवे प्रशासन की होगी।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More