जमशेदपुर –सैन्यहितों के मुद्दे संगठन की होगी प्राथमिकता

239

जमशेदपुर।

सैनिक सम्मान और सैनिक हितों से सरोकार रखने वाले मुद्दों पर हमारा संगठन शहर के पूर्व सैनिकों के साथ संघर्ष करने के लिए तैयार है और यही हमारी प्राथमिकता भी होगी। इन मुद्दों पर रणनीति और योजना हेतु एक विशेष टास्कफोर्स का गठन किया जाएगा। यह बात आज पूर्व सैनिक सेवा परिषद जमशेदपुर के अध्यक्ष तापस कुमार मजूमदार में आज भूयादिह में आयोजित मासिक बैठक के दौरान अपने अध्यक्षीय संबोधन में कही। कार्यक्रम।का उदघाटन भारतमाता के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करने के साथ हुई। संगठन गीत चंदन सोनू झा ने प्रस्तुत किया। इसके बाद अतिथि परिचय और परिचय सत्र का आयोजन हुआ। कारगिल युद्धवीर हवलदार मानिक वरदा संगठन के संस्थापक अध्यक्ष सार्जेंट प्रेम कु झा का परिचय उपस्थित सदस्यों से कराया गया। आज जिन महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चिंतन कर योजना एवं उसके क्रियान्वयन हेतु एक्शन प्लान बनाई गयी उनमे प्रमुख है।
संगठन्शक्ति की सुदृढ़ता संगठन्शक्ति की मजबूती हेतु चर्चा की गई और ज्यादा से ज्यादा पूर्व सैनिक परिवारों तक पहुँचने की बात कही गयी। इसके लिए त्रेमासिक सदस्यता अभियान किं योजना बनी जो 01 अक्टूबर से 16 दिसंबर तक चलेगी। जसबीर सिंह और अजय कु सिंह के नेतृत्व में यह अभियान चलेगा।
सैनिक सम्मान और सैनिकहितों कि लड़ाई तेज होगी ज्ञात हो कि विगत 6 महीनों में कई पूर्व सैनिक परिवारों के साथ सामाजिक रूप से कई समस्यांए आयी और प्रशासन ने भी इसपर पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाया। इसलिए इन सभी मुद्दों को।लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से मिलने की योजना बनी। संगठन के महामंत्री अनिल कु सिन्हा और अवधेश कुमार इस हेतु ज्ञापन और टीम तैयार करेंगे। कैंटीन की सुविधा अविलंब आरम्भ करने और ECHS से जुड़े मुद्दों के लिए बिमल कु ओझा और किशोरी प्रसाद जी को दायित्व मिला। साथ ही ECHS कार्ड, पूर्व सैनिकों के नियोजन, सरकारी स्कालरशिप तथा जिला सैनिक कल्याण केंद्र में आधिकारिक कार्यों में सहयोग और संगठन की भूमिका पर भी चर्चा हुई।
वर्तमान सांगठनिक हालात जिस तरह से विगत दिनों प्रदेश कार्यसमिति का गठन और जिला को साज़िश के तहत बाहर रखकर अपमानित किया गया उसपर भी चर्चा किं गयीं। एकमत से संगठन्शक्ति और विश्वास के साथ खड़े रहने कु प्रतिबद्धता जताई गई।

नए सदस्य का हुआ अभिनंदन संगठन से जुड़ने वाले नए और ऊर्जावान सदस्यों का वन्दे मातरम के घोष के साथ अभिनंदन किया गया। प्रकाश पटेल शिवेश झा बी एन झा सुबोध सिंह ओरामहँस यादब डी एन मिश्रा दिलीप हेम्ब्रम वेंकटेश राज प्रताप सिंह कृष्ना सिंह प्रभात कु महाराज ।

कार्यक्रम का संचालन अनिल।कु सिन्हा ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन विनय कुमार ने किया।

आज की बैठक में 140 पूर्व सैनिक उपस्थित रहे।
तापस मजूमदार पी शंकर बी के यादव अवधेश कुमार मोहन दुबे बी के पांडे मैदान शाह धीरज सिंह नीरज कुमार हिरेश अजय तिवारी अमरदीप समद पवन कुमार विपुल कुमार अशोक कुमार आर पी ठाकुर राजेन्द्र शर्मा
वेद प्रकाश शशि भूषण सोहेल अबास रमेशआर पी सिंघह रमेश शर्मा संतोष कुमार गुरमीत सिंह।

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More