Breaking News :
Train cancelled : तूफान एक्सप्रेस समेत 22 ट्रेनें आज से नहीं चलेंगी, देखें सभी ट्रेनों की लिस्ट | मोतिहारी -ट्रेन से कटकर दो छात्राओं की दर्दनाक मौत, ईयरफोन बना मौत का कारण | जमशेदपुर -केंद्र सरकार अपनी नाकामी को छुपाने के लिए और आम लोगों को दिग्भ्रमित करने के लिए नागरिकता संशोधन बिल को लागू करना चाहती है-बन्ना गुप्ता | जमशेदपुर -मैने हेमत  सोरेन को कभी सार्वजनिक रुप में भष्ट्राचारी नही कहा – सरयू  राय | जमशेदपुर -सरयू राय पहुंचे मिलन समारोह में | सरायकेला -एफसीआई गोदाम में अनाज भरा बोरा में दबकर मजदूर घायल | देवघर -मतदाताओं की सुविधा व सुरक्षा को लेकर सभी तैयारियां दुरूस्तः जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त | देवघर -स्वयं सहायता समूह की दीदियों ने पोलिंग पार्टियों को खिलाया खाना.... | सरायकेला -मॉर्निंग स्टार किड्स विद्यालय में वार्षिक खेलकूद महोत्सव का आयोजन | सरायकेला -औद्योगिक क्षेत्र में अपराधकर्मियों न किया ट्रक चालकों से नगद व मोबाइल की छीनतई | जमशेदपुर -बच्चों ने गरीबों के लिए गर्म कपड़ों को एकत्रित किया | जमशेदपुर -वीर योद्धाओं का नागरिक सम्मान ही परिषद का उद्देश्य | धनबाद -स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने की मुकम्मल तैयारियां | Ind vs WI: चेन्नई वनडे से पहले विराट कोहली के सामने आई बड़ी समस्या, लेना होगा बड़ा फैसला | DELHI - अनशन पर बैठी स्वाति जयहिंद की हालत बिगड़ी, अचानक हुईं बेहोश; LNJP अस्पताल में कराया गया भर्ती | जमशेदपुर -बिष्टुपुर बाजार में पहली बार विंटर कार्निवल का आयोजन आज से  | XLRI FELICITATES ITS ILLUSTRIOUS ALUMNI AT ‘DISTINGUISHED ALUMNI AWARDS’ | UP - उन्नाव के बाद अब फतेहपुर में दरिंदगी, दुष्कर्म कर युवती को केरोसिन डालकर जलाया, हालत नाजुक | राँची नामकुम थाना क्षेत्र एक नाबालिग छात्रा का दिनदहाड़े अपहरण की सूचना है।नामकुम के कालीनगर का मामला | Ind vs WI: वेस्टइंडीज को अब वनडे में पटखनी देने की बारी, बारिश बिगाड़ ना दे खेल! |

आईएसएल-6 : 10 खिलाड़ियों वाली गोवा ने रोड्रिगेज के दम पर केरला को बराबरी  पर रोका

कोच्चि, 1 दिसंबर। एफसी गोवा ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में एक बार फिर इंजुरी टाइम में गोल कर मैच ड्रॉ पर समाप्त किया। यहां जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में रविवार को खेले गए मैच में केरला ब्लास्टर्स 2-1 से आगे थी लेकिन 10 खिलाड़ियों से खेल रही गोवा ने इंजुरी टाइम में गोल कर मैच को 2-2 की बराबरी पर समाप्त किया।

इंजुरी टाइम में गोवा के लिए बराबरी का गोल लेनी रोड्रिगेज ने किया। इस गोल में हालांकि मनवीर का अहम रोल  रहा क्योंकि गोल करने का पहला प्रयास मनवीर ने ही किया था जिसे केरला के गोलकीपर टीपी रेहनेश ने बचा लिया। यहीं गेंद टीपी के हाथ से टकरा पर रोड्रिगेज के पास आई जिन्होंने उसे आसानी से नेट में डाल दिया। इस समय टीपी मैदान पर पर चित थे और उनके पास गेंद को रोकने का कोई मौका नहीं था।

गोवा के लिए पहला गोल माउतुर्दा फॉल ने किया था लेकिन वह रेड कार्ड के कारण बाहर चले और गोवा 10 खिलाड़ियों से खेलने को मजबूर हो गई। इसके बाद केरला ने बढ़त ली और जीत की ओर कदम बढ़ाए, लेकिन अंत में रोड्रिगेज ने उसे बराबरी पर रोक दिया।

इस मैच से मिले एक अंक के कारण गोवा शीर्ष-4 में आ गई है। उसके छह मैचों से नौ अंक हो गए हैं। नॉर्थईस्ट युनाइटेड के भी नौ अंक हैं लेकिन गोवा गोल अंतर में उससे आगे है। केरला भी एक स्थान आगे बढ़ते हुए नौवें से आठवें पर पहुंच गई है।

मैच की शुरुआत में दोनों टीमें लय हासिल करने में ही लगी थी किं केरला ने दूसरे मिनट में ही गोल कर मैच को रोचक बना दिया। यह गोल सर्जियो सिंडोचा ने किया। बाएं छोर से गेंद थ्रो के तौर पर आई और फॉल के पैर से टकरा कर सिंडोचा के पास आई जिन्होंने उसे पोस्ट की ओर खेला। गोलकीपर नवाज कुछ समझ पाते इससे पहले गेंद उनके सामने से टप्पा खा कर नेट में चली गई औऱ केरला ने गोल कर बढ़त ले ली। यह इस सीजन का सबसे तेज गोल भी है।

इस गोल ने गोवा को जहां हताश किया था वहीं केरला को आत्मविश्वास भी दिया। केरला आत्मविश्वास के जरिए मौके बना रही थी लेकिन वो इन मौकों को गोल में तब्दील नहीं कर पाई। उसने कुछ गलतियां कीं। 22वें मिनट में केरला के मोहम्मद रकीप ने प्रयास किया जो बाहर चला गया। इसी तरह केरला ने कई मौके गंवाए।

गोवा पिछड़ी हुई लग रही थी। कोशिशों के बाद भी उसके हिस्से गोल नहीं आ रहा था। आखिरकार 41वें मिनट में उसकी मेहनत रंग लाई और फॉल ने हैडर से गोल कर गोवा को बराबरी पर ला दिया। गोवा को फ्री किक मिली थी जिसे ईदू बेदिया ने लिया। राइट फ्लैंक से गेंद जैकीचंद के पास आई जिन्होंने उसे फॉल को दिया और उन्होंने हैडर से गेंद को गोल में डाल स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

केरला के स्टार बार्थोलेमेव ओग्बेचे ने इस हाफ के इंजुरी टाइम में बॉक्स के बाहर से झन्नाटेदार शॉ़ट लगाया जिसे गोलकीपर ने डाइव मारे अपने हाथ से बाहर भेज दिया। इस तरह पहले हाफ का अंत 1-1 के स्कोर के साथ हुआ।

दूसरे हाफ में छह मिनट का ही समय हुआ था और गोवा के लिए बराबरी का गोल करने वाले फॉल को रेफरी ने रेड कार्ड दिखा दिया। इसके कारण गोवा की टीम 10 खिलाड़ियों की रह गई। फॉल को यह कार्ड ओग्बेचे को गलत तरीके से टैकल करने के लिए दिया गया। इस सीजन यह गोवा का तीसरा रेड कार्ड है। फाउल के कारण केरला को यहां फ्री किक मिली जो गोलपोस्ट के ऊपर से बाहर चली गई।

केरला ने गोवा के बेहतरीन ड़िफेंडर फॉल के बाहर जाने का फायदा उठाया और 59वें मिनट में मेसी बाउली ने गोल कर केरला को 2-1 से आगे कर दिया। मेसी बाउली ने यह गोल पी करुथाडाथाकुनी के पास पर किया। इस गोल से केरला और मजबूत तथा आक्रमक हो गई थी वहीं गोवा हल्की नजर आ रही थी। 66वें मिनट में ओग्बेचे ने भी लगभग गोल कर ही दिया था, लेकिन आसान से मौके को ओग्बेचे जल्देबाजी में हैडर लेने के कारण बर्बाद कर गए। इसके अगले ही मिनट गोवा के गोलकीपर नवाज ने एक और शानदार बचाव किया। 80वें मिनट में भी ओग्बेचे ने टारगेट मिस कर दिया।

गोवा लगातार पीछे रहने के कारण अपना आपा खो रही थी और उसके कोच सर्जियो लोबेरा रैफरी के कुछ फैसलों से नाखुश भी दिख रहे थे। वह रैफरी से बात कर ही रहे थे जिस पर रैफरी ने उन्हें पीला कार्ड दिखा दिया। लोबेरा ने 83वें मिनट में अपने स्टार ईदू बेदिया को बाहर बुला प्रिंसटन को अंदर भेजा और जैकीचंदा को बाहर बुला किंग्सली को मैदान पर मौका दिया।

इसी बीच 88वें मिनट में मेसी ने अपना दूसरा और केरला का तीसरा गोल कर दिया था, लेकिन लाइंसमैन ने इसे ऑफसाइड दे दिया। केरला मौके गंवा रही थी और यही उसके लिए खतरनाक साबित हुआ। वहीं गोवा ने इंजुरी टाइम में आए मौके को दोनों हाथों से बुना गौर आर्मी को खुश होने का मौका दिया।

0