आचार संहिता के 6 मामले आए-जिला निर्वाचन अधिकारी डा. अमिताभ कौशल

वरीय संवाददाता,जमशेदपुर,27मार्च :
जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र में आचार संहिता के 6 मामने प्रकाश में आए है।और सभी मामलो की जाँच जारी है।ये बाते जिला निर्वाचन अधिकारी डा. अमिताभ कौशल पत्रकारो से बातचीत में कही।
झामुमो उम्मीदवार निरूप महंती के नामांकन में आए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गाड़ियों का काफिला भी आदर्श आचार संहिता की जद में आ गया है। कहा जा रहा है कि काफिले में 10 वाहन से ज्यादा नहीं होने चाहिए लेकिन सीएम के साथ इससे ज्यादा गाड़ियां चल रही थीं। मामला संज्ञान में आने के बाद आचार संहिता कोषांग ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
जिला निर्वाचन अधिकारी डा. अमिताभ कौशल ने पत्रकारों को बताया कि काफिले की वीडियोग्राफी कराई गई है। वीडियो की सीडी देख कर इस बात का पता लगाया जा रहा है कि काफिले में कितने वाहन मौजूद थे। इनमें कितने वाहन उनकी सुरक्षा में लगे अफसरों के थे। डीईओ ने कहा कि मामले की पड़ताल के बाद अगर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला बनता है तो इसे कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उन्होंने बताया कि अब तक आचार संहिता उल्लंघन के छह मामले आए हैं। इनमें कार्रवाई चल रही है। तकरीबन सभी मामलों में नोटिस जारी कर दी गई है।
पूर्व सांसद डा. अजय कुमार द्वारा मानगो ब्रिज पर लगाए गए गमलों के पर उनका नाम है। इस मामले में जमशेदपुर अक्षेस ने डा. अजय के अलावा सीआइआइ को नोटिस जारी की थी। डीईओ डा. अमिताभ कौशल ने बताया कि डा. अजय की नोटिस का जवाब आ गया है लेकिन सीआइआइ ने अब तक जवाब नहीं दिया।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More