चाईबासा -जिले में किसी भी प्रकार सामाजिक, धार्मिक या राजनीतिक समारोह के आयोजन पर पूर्णतः मनाही है

संतोष बर्मा

चाईबासा।

जिले में वायरस संक्रमण की रोकथाम हेतु किए जा रहे सभी कार्यों का लगातार निरीक्षण किया जा रहा है तथा जिला उपायुक्त और मेरे द्वारा इससे संबंधित स्पष्ट निर्देश दिया गया है और दैनिक स्तर पर भी अनुपालन की समीक्षा की जाएगीः पुलिस कप्तान

पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा के द्वारा जानकारी दी गई कि *आज जिला उपायुक्त अरवा राजकमल के अध्यक्षता में जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी और थाना प्रभारी के साथ ई-मुलाकात के माध्यम से बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान पदाधिकारियों को बहुत सारे निर्देश स्पष्ट किए गए हैं यथा प्रवासी मजदूरों के निबंधन से संबंधित हो या पुलिस कर्मियों के छुट्टी से संबंधित हों।उन्होंने बताया कि *पुलिस कर्मियों की जो छुट्टी को असाधारण परिस्थितियों में ही स्वीकृत करने का निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दिया गया है और जो पुलिसकर्मी छुट्टी से वापस सेवा पर आ रहे हैं, इस संबंध में पुलिस मुख्यालय का भी स्पष्ट निर्देश है कि 14 दिन की क्वारंटाइन अवधि पूरा करने के बाद ही वह पुनः अपने कर्तव्य पर योगदान देंगे, इससे भी संबंधित निर्देश की पुनरावृत्ति बैठक के दौरान की गई है।

पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा ने बताया कि *प्रशासन एक टीम बनाकर सभी बाजार क्षेत्र में दुकानों के अंदर काम करने वाले तथा सार्वजनिक जगहों पर चलने वाले लोगों के बीच एक जागरूकता अभियान चला रहा है, जिसमें मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का कड़ाई से पालन करने हेतु प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि *किसी भी प्रकार का समारोह चाहे वह सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक हो उसके आयोजन पर पूर्णतया मनाही है और जिले में इस तरह का आयोजन ना हो इसके लिए क्षेत्र में चाहे वह धार्मिक नेता हों, राजनीतिक दल के प्रतिनिधि हों सभी से बात करने का निर्देश दिया गया है। इससे संबंधित जो गाइडलाइन है उसकी पूरी जानकारी भी इन्हें उपलब्ध करवाया जाए, इसके अलावे जो धार्मिक स्थल हैं वह बंद रहेंगे इससे भी संबंधित आवश्यक निर्देश दिया गया है और लगातार इसका निरीक्षण भी किया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा ने बताया कि बैठक में अन्य जो भी निर्देश हैं, जिसकी बार-बार समस्याएं आती हैं क्योंकि शादी का सीजन है तो कई बार मैरिज हॉल, बेंक्वेट हॉल या जो कम्युनिटी सेंटर है उनको भी खोलने की बात अगर कहीं पर हो रही है तो उस पर कड़ाई से निगरानी रखी जाए और हॉल को खोलने नहीं दिया जाए।

पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा ने बताया कि *कुल मिलाकर जिले में लगातार विधिवत् निरीक्षण किया जा रहा है तथा जिला उपायुक्त एवं मेरे तरफ से संबंधित पदाधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया गया है और अनुपालन की भी लगातार समीक्षा की जाएगी।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More