वोट का प्रतिशत बढाने के लिए जिला प्रशासन करेगा का कई कार्यक्रम

 

संवाददाता,जमशेदपुर.10 नवम्बर

अगामी विधानसभा चुनाव में  मतो का  प्रतिशत बढानें के लिए जमशेदपुर जिला प्रशासन के द्वारा कई कार्यक्रम किया जाएगा। इसे लेकर जिला प्रशासन के  द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है. इस क्रम में बैठक कर उपायुक्त के द्वारा प्रतिदीन कुछ न कुछ निर्देश दिया जा रहा हैं,इस  बैठक में डीएसई, डीईओ, सिविल सर्जन, मेसो पदाधिकारी, एसडीओ, एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट यस्मिता सिंह व रंजना मिश्रा सहित अन्य उपस्थित थे.

 

विधार्थीयो के डायरी के द्वारा भेजें जांएगे स्टीकर

वोट देने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोग मोटिवेट हों और घर से निकलकर वोट दें, इसके लिए कई तरह के उपाय किए जा रहे हैं. इसके तहत स्कुल और क़ॉलेजो में जागरुकता का कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा ।और विधीर्थीयो  को अवेयरनेस स्टीकर बांटे जाएंगे. इसके बाद इसे विधार्थीयों की डायरी में रखकर भेजा जाएगा, ताकि अभिभावको की उसपर नजर पड़े.और अपने मतो का प्रयोग कर सके ।

 

चलाया जाएगा मतदाता जागरूकता रथ

इलेक्शन के लिए बने मीडिया कोषांग की प्रभारी रंजना मिश्रा ने बताया कि वोट देने के प्रति लोगों को अवेयर करने के लिए मतदाता जागरूकता रथ भी चलेगा. उन्होने कहा है कि जिला प्रशासन  की हेल्प से एनजीओ की हेल्प से इसका संचालन किया जाएगा.और शहर के एनजीओ से सर्पक किया गया

एसिया भी चलायेगा अभियान

आदित्यपुर स्मॉल इण्डास्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष एस एन ठाकुर ने कहा हैं कि अभी हाल मे सपन हुए लोकसभा चुनाव मे एसोसिएशन के द्वारा कई कार्यक्रम किया गया था.जिस कारण मतो का प्रतिशत काफी बढा था.उन्होने कहा कि इस चुनाव भी मतो का प्रतिशत बढाने के लिए कई जागरुकता कार्यक्रम बढाये जांएगें। जगह जगह बैनर पोस्टर के अलावे जागरुकता रथ और नूकङ नाटक का भी आयोजन किया गाएगा।

 

मतदान की तारीख लिखी टी शर्ट पहनेंगे बीएलओ

अवेरनेस के लिए नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया जाएगा. इसके अलावा सभी बीएलओ को जिला प्रशासन की ओर से एक जोड़ा टी शर्ट दिया जा सकता  है. इस टी शर्ट पर वोट की तारीख व समय लिखा रहेगा, ताकि लोगों की उसपर नजर पड़े. महिला कर्मियों को इसी तरह का कैप दिया जाएगा.

जिला प्रशासन के  द्वारा जारी होने वाले ऑफिशियल लेटर पर भी वोट देने की ताऱिख व समय प्रिंट करवाने को लेकर विचार चल रहा है. इसका मकसद यह है कि पत्र के जरिए भी लोगों को वोट देने की तारीख व समय की जानकारी मिल सके.

 

 

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More