मानगो बस स्टैंड में वसूली शुरू हुई

वरीय संवाददाता,जमशेदपुर,1 अप्रेल
मानगो बस स्टैंड पर सोमवार से ठेकेदार की वसूली चालू हो गई। वसूली चालू होते ही सुबह से शाम तक झंझट हुई। सुबह ही वसूली कर रहे सिक्योरिटी गार्डो से कतिपय बस चालकों की भिड़ंत हुई तो शाम तक विवाद का सिलसिला चलता रहा। कई बसें बिना पैसा दिए बैरीकेडिंग तोड़ कर निकल गई। इसके चलते मानगो बस स्टैंड पर अफरा-तफरी का आलम रहा।
सुबह से ही बस मालिकों ने वसूली का विरोध किया और कई बार इसे लेकर बहस भी हुई। संवेदक राकेश्वर तिवारी उर्फ गोल्डी तिवारी का इल्जाम है कि कुछ लोग दबंगई कर रहे हैं। उनका कहना है कि चाहे जो हो जाए वह पैसा नहीं देंगे।
उन्होंने मामले की शिकायत जमशेदपुर अक्षेस के विशेष अधिकारी दीपक सहाय से कर दी है। मानगो बस स्टैंड पर ठेकेदार की वसूली मंगलवार से शुरू हो गई है। वसूली के लिए ठेकेदार ने सुपरवाइजर को मिला कर 20 सिक्योरिटी गार्ड लगाए हैं। बस स्टैंड के तीन गेटों पर बेरिकेडिंग की गई है। साथ ही सफाई के लिए 12 सफाई कर्मी भी लगाए गए हैं।इसके अलावे मानगो बस स्टैंड को संवेदक ने सुरक्षा के लिहाज से सीसी टीवी से लैस कर दिया है। हर पल का नजारा 12 सीसी टीवी कैमरे कैद कर रहे हैं। तीनों गेट पर तो सीसी टीवी कैमरे लगे हैं ही, अंदर भी कई कैमरे लगाए गए हैं। सीसी टीवी कैमरों को एक वेबसाइट के जरिए ऑन लाइन कर दिया गया है। इसका यूजर नेम और पासवर्ड जेएनएसी के विशेष अधिकारी को बता दिया गया है। वह इंटरनेट के जरिए वेबसाइट पर जाकर किसी भी वक्त मानगो बस स्टैंड का नजारा कर सकते हैं। जल्द ही यूजर नेम और पासवर्ड से डीसी डा. अमिताभ कौशल को भी वाकिफ करा दिया जाएगा ताकि वह भी जरूरत पड़ने पर ऑन लाइन जाकर यहां की सीसी टीवी को लाइव देख सकें। यही नहीं सीसी टीवी की फुटेज भी जरूरत पड़ने पर प्रशासन को मुहैया कराई जाएगी।
मानगो बस स्टैंड पर रोजाना और हर ट्रिप के हिसाब से वसूली हो रही है। लंबी दूरी की बसों को 100 रुपये, छोटी दूरी की बसों से 50 रुपये और मिनी बसों व टैंपो से 25 रुपये की वसूली हो रही है। बा
बस स्टैंड में दर्जनों बसें ऐसी हैं जो कई दिनों से खड़ी हैं। इनकी वजह से बस स्टैंड में जगह की कमी हो गई है। इन बसों के मालिकों से इन्हें अन्यत्र ले जाने को कहा गया है।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More