जमशेदपुर – संतोष ट्राफी फुटबॉल प्रतियोगिता शुरु ,पहले दिन मैच बिहार ने झारखंड को हराया

65

 

सवाददाता,जमशेदपुर ,15 जनवरी

बिहार की टीम ने काफी डिफेंसिव मैच खेला, लेकिन यह झारखंड की बदकिस्मती ही थी कि शॉट पर शॉट लगाने के बावजूद वह मैच को नहीं बचा सकी. अंतिम समय में बिहार ने एकमात्र गोल दागकर टीम को जीत दिला दी. बिहार की जीत में उसके गोलकीपर बंगाल के अमित बानिक का अहम योगदान रहा. उन्होंने झारखंड के फुटबॉलर्स द्वारा दागे जा रहे एक दर्जन से ज्यादा गोल को रोकने में कामयाबी हासिल की और इसका परिणाम बिहार की जीत के रुप में सामने आया. मौका था 69वें इस्ट जोनल नेशनल फुटबाल चैम्पियनशिप संतोष ट्रॉफी मैच का. गुरुवार से इसकी शुरूआत गोपाल मैदान में हुई. उदघाटन मैच बिहार व झारखंड के बीच खेला गया.

 

डिफेंसिव मोड में रही बिहार की टीम

मैच की शुरूआत दोपहर 3 बजे से हुई. इसके बाद मैदान में दोनों टीमें एक दूसरे पर हावी होने का प्रयास करने लगी. इस बीच बिहार की टीम डिफेंसिव मोड में आ गई और अंत समय तक टीम पूरी तरह डिफेंसिव मोड में ही रही. बिहार का पूरा प्रयास यह था कि झारखंड को एक भी गोल न करने दिया जाए. झारखंड के प्लेयर्स अटैकिंग मोड में तो थे, लेकिन बिहार के गोलकीपर अमित बानिक ने बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए झारखंड के सभी अटैक को खारिज कर दिया. इसका परिणाम यह हुआ कि अंत समय तक झारखंड की टीम एक गोल भी नहीं दाग सकी.

 

78वें मिनट में बिहार ने दाग दिया एक गोल

मैच के अंत-अंत तक दोनों टीमें एक-एक गोल के लिए तरस गई थीं. बिहार की टीम तो वैसे भी गोल करने से ज्यादा खुद को बचाने में लगी थीं. इसी बीच बिहार को एक चांस मिला और जर्सी नंबर 7 सामंत कुमार ने 78वें मिनट में फस्र्ट किक में ही गोल कर दिया. इसमें जर्सी नंबर 10 मुरारी कुमार का भी अहम रोल रहा. उन्होंने बेहतर क्रॉस का परिचय देते हुए फुटबाल सामंत के पाले में दे दिया था. हालांकि झारखंड को मैच ड्रॉ करने का एक मौका मिला भी था. हालांकि पेनल्टी शॉट में भी झारखंड की टीम गोल नहीं दाग सकी.

 

गलत खेलने के लिए इन्हें मिली चेतावनी

मैच के दौरान गलत खेलने वाले खिलाङीयो को चेतावनी भी दी गई. इस दौरान बिहार के सलाउद्दीन मिद्या को 9वें मिनट में, झारखंड के हितेश शर्मा को 59वें व झारखंड के ही घनश्याम मुर्मू को 89वें मिनट में गलत ढंग से खेलने को लेकर चेतावनी दी गई. इसके अलावा बिहार के अमित बानिक को खेल री-स्टार्ट करने में देर करने के कारण 84वें मिनट में और बिहार के ही मो. शमशेर आलम को भी तीसरे एक्स्ट्रा मिनट में चेतावनी दी गई.

 

7 टीमें कर रहीं  भाग

संतोष ट्राफी फुटबाल का आयोजन शहर में पहली बार हो रहा है. टाटा स्टील द्वारा झारखंड फुटबाल एकेडमी की हेल्प से इसका आयोजन किया जा रहा है. इस टूर्नामेंट में 7 टीमें भाग ले रही हैं. मैच का आयोजन गोपाल मैदान के साथ ही जेआरडी टाटा स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स में होगा. गुरुवार को टूर्नामेंट का उदघाटन किया गया. इस मौके पर फरजान हीरजी, आनंद सेन, झारखंड फुटबाल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट सहित अन्य प्रेजेंट थे.

 

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More