जमशेदपुर –मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने विधानसभा क्षेत्र की कार्यकर्ताओ के साथ बैठक की

50

 

 रघुवर मुख्यमंत्री बनने के बाद मे पहले आम कार्यकर्ता है

संवाददाता,जमशेदपुर,15 जनवरी

जमशेदपुर के भालुभाषा के शीतला भवन में मकर संक्राती मनाने शहर पहुँचे मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने विघानसभा  क्षेत्र की कार्यकर्ताओ के साथ बैठक की .और उनके साथ विचार विर्मश किया इस दौरान भाजपा के जमशेदपुर पुर्वी  विधानसभा के सभी मण्डल अध्यक्षो के अलावे कार्यकर्ताने भाग लिया ।सभी मण्डलो के अघ्यक्षो ने अपने अपने विचार रखे.

इस दौरान  मुख्यमंत्री रघुवर दास कहा कि राज्य मे अनेक समस्या है और सबका समाधान करना है और वह धीरे धीरे होगा। उन्होने कहा कि  मै एक समान्य कार्यकर्ता हुँ  मुख्यमंत्री पद तो टैम्परोरी है मै परमामेंट कार्यकर्ता हुँ और रहुँगा । उन्होने कार्यकर्ताओ को नसीहत देते हुए  कहा कि आप अब सरकार में है  अब आप धरना प्रर्दशन बंद करे और सरकार के काम को अंतिम व्यक्ति तक पहुँचाये। उन्होने कहा कि सरकार की ईच्छा है कि अंतिम व्यक्ति के चेहरे में खुशी छलके ।उन्होने कहा कि  अब कार्यकर्ताओ का मान सम्मान होगा । उन्होने कहा कि प्रदेश भर के कार्यकर्ताओ से सीधे बात करेगें ।उनकी समस्या को सुनेगें .उन्होने कहा कि 86 बस्तियो ही नही राज्य के तमाम बस्तियो के मालिकाना हक मिलेगा ,इस पर सरकार अध्यन कर रही हैं।उन्होने कहा कि नागरिक सुविधा देने के उद्देश्य से तमाम कंपनियो के प्रबंधन से बात करेगें।उन्होने कहा कि  एक बार फिर कहा कि पाँच वर्ष के अंदर झाऱंखड को विकसीत राज्य घोषित कर देना है।उन्होने कार्यकर्ताओ से कहा कि वे सत्ता और संगठन के बीच कङीका  काम करे ।

उन्होने कहा कि  शहरी क्षेत्रो की बिजली पानी का समस्या का समाधान होगा ।

किस्मत की देन है कि मुख्यमंत्री हुँ

कार्यकर्ताओ के साथ बैठक मे उन्होने कहा कि पुरे राज्य मे वे ही ऐसे व्यक्ति है जिन्होने 70 हजार मतो से विजय हुए।इसके लिए वे इस विधानसभा क्षेत्र के लोगो का शुक्रगुजार हुँ । उन्होने कहा कि इस क्षेत्र के कार्यकर्ता जिस प्रकार प्लानिंग के साथ काम किया है वह निश्चीय ही तारीफ काबिल है.उन्होने कहा कि वे  किस्मत पर भरोसा करते है मै एक समान्य कार्यकर्ता था और वही समान्य कार्यकर्ता मुख्यमंत्री के कुर्सी तक पहुँचा ।उन्होने कहा कि जो भी प्राप्त होता है  भागवान के द्वारा होता हैं,मुझे अपने किस्मत पर पुरा भरोसा है .इसलिए मै आज यहाँ पर हुँ.

पैरवी नही चलेगी

उन्होने कहा कि कोई भी काम मे प्रशासन के दखलअंदाजी नही होगा।प्रशासन को अपनी जिम्मेदारी को समझना होगा ।उन्होने  एक बार फिर कहा कि रघुवर दास किसी भी प्रशासनिक पैरवी को नही सुनेगा।अगर कोई गलत काम करेगा तो  उसे 24 घंटे के अंदर उस पर प्रशासनिक कार्यवाई होगी।प्रशासन को काम का रिजल्ट देना होगा।

ई-गवनेर्स की जल्द शुरुआत होगी

उन्होने कहा कि सरकार भ्रष्टाचार से कोई समझौता नही करेगी ।उन्होने कहा कि 14 वर्षो मे झारखंड में भ्रष्टाचार महामारी का रुप ले लिया है ।इसे अब खत्म करने की बारी आ गई है।उन्होने कहा कि सरकार इसे खत्म करने के उद्देश्य से सरकार ई गवर्नेस शुरु करने जारी है ।ताकि सारी कामे औन लाईन हो ।

प्रवासी भारतीय के साथ बैठक

उन्होने कहा कि जल्द ही सरकार प्रवासी भारतीयो के साथ झारखंड में बैठक करेगें.इसके लिए तैयारी शुरु की जा चुकी है।उन्होने कहा कि उनका गुजरात मे हुए प्रवासी भारतीयो की बैठक के दौरान काफी प्रवासियो के साथ बातचीत हुई थी ।उन लोगो की ईच्छा है वे झारखंड के लिए कुछ करे ।और ज्ल्द ही  वे इस मामले को लेकर सारे  प्रवासी भारतीयो की बैठक करेगें

सङको पर लगगे का कैमरा

जाम करने वालो को चेतावनी देते हुए उन्होने कहा कि जाम करने से पुर्व अपने मांग करने वाले लोग अपनी बातो को प्रशासन के पास रखे ताकि आपकी समस्या का समाधान हो सके ऐसा नही की कुछ भी सङक जाम कर देना ।इस लिए इस मामले के सरकार ने काफी गंभीरता से लिया हैं।सङको पर कैमरा लगेगें और सङक जाम करने वाले सीधे जेल जाँएगें।क्योकि जाम करने से लोगो को काफी परेशानी का सामना करना पङता है।

बहली की प्रकिया फरवरी तक शुऱु

उन्होने कहा कि बहाली की प्रक्रीया फरवरी माह से शुरु हो जाएगा ।शिक्षक के अलावे 13 हजार सिपाही और 8 हजार डाक्टरो की बहाली शीघ्र होगी ।उन्होने कहा राज्य की शैक्षीणिक व्यवस्था ,स्वास्थय़ व्यवस्था को ठीक करना हैं।

बजट अफसरो का नही होगा

उन्होने  कहा कि अगामी  बजट जनता का होगा ।अफसरो का बजट नही होगा।ये बजट ऐसा होगा कि जिसका लाभ सीधा आम आदमी को मिलेगा।

नाम बेचने वाले जाएगे जेल

उन्होने कहा कि मेरे नाम से कोई भी किसो को कहता है तो वह सीधे इस बात ती जानकारी स्थानिय पुलिस प्रशासन को दे ।पुलिस उस व्यक्ति को पकङ कर सीधे जेल भेजीगी।उन्होने कहा कि इस सरकार मे कोई परिक्रमा नही चलेगी और नही दुकानदारी नही चलेगी।

मण्डल अध्यक्षो ने रखे अपने विचार

गोलमुरी मण्डल अध्यक्ष दिनेश कुमार ने मुख्यमंत्री के समक्ष कहा कि गोलमुरी के सदानी रोङ का टाटा स्टील के द्वारा चौङीकरण किया जा रहा है इस चौङीकरण मे 60-70 की संख्या दुकाने इसके प्रभावित होगी  उन्होने कहा कि इस सङक चौङीकरण के दौरान जो भी दुकाने प्रभावित  होगे उन्हे कही और टाटा स्टील के द्वारा जमीन उपलब्ध कराया जा सके।

सीताराम मण्डल अध्यक्ष गुंजन यादव ने कहा कि इस क्षेत्र मे  कई  कॉरपोरेट घराने है  लेकिन उनके द्वारा कही नागरिक सुविधा स्थानिय लोगो को नही दिया जा रहा हैं। इस संबघ में टाट ब्लुस्कोप को ज्ञापन भी सौपा गया था। लेकिन नागरिक सुविधा के नाम पर खाना पुर्ति की गई है।

बारीङीह मण्डल अध्यक्ष सजीव ने कहा कि इस क्षेत्र मे सङको का चौङीकरण हो रहा है .कई दुकाने विस्थापित हो रहे है।उनको  वैक्लपिक व्यवस्था किया जाए। ताकि  उनका विकास हो सके।

इस प्रकार अन्यमंडलो के अध्यक्षो ने भी अपने राय रखे ।

 

 

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More