जमशेदपुर – कई सामजिक संगठन मिले अपनी अपनी समस्या को लेकर मिले मुख्यमंत्री से

 

संवाददाता,जमशेदपुर, 15 जनवरी,

जमशेदपुर के दो दिन प्रवास के दौरान कई समाजिक और गैरराजनिकी  दलो के लोगो ने  मुख्यमंत्री के  निवास स्थान में जाकर मिले ।इस  दौरान अपने  अपने मांग पत्र भी मुख्यमंत्री को सौपा गया । मुख्यमंत्री ने सभी के मांग पत्र  लेकर  अवश्यक कार्यवाई का भरोसा दिया ।

अंतराष्ट्रीय मैथली परिषद

अंतराष्ट्रीय मैथली परिषद का एक  प्रतिनिधी मंडल झारंखड में मैथली भाषा को दुसरे राजभाषा का दर्जा देने की मांग को लेकर  मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौपा ।ज्ञापन के माध्यम से ये मांग  कि गई है कि झारखंड में मैथली भाषा भाषी  लोग काफी संख्या मे यहां रह रहे है ।औऱ उनकी उपस्थिती को देखते ङुए मैथली को दुसरे राज्य भाषा दर्जा दिया जाए।इसके अलावे पुरी –जयनगर ट्रेन के  भाय़ा  टाटा नगर चलाया जाए ये मांग वर्षो पुरानी है  इस मामले में  हस्तक्षेप करने की मांग की गई है।ताकि यहाँ के लोगो को टाटानगर से दरभंगा की सीधे रेल सेवा का लाभ .यहाँ रह रहे लोग को मिल सके।

मुख्यमंत्री से मिला मुखी समाज का प्रतिनिध्मिंडल

मुखी समाज के जिलाध्यक्ष भास्कर मुखी  के नेतृत्वं समाज का एक प्रतिनिध्मिंडल एग्रिको स्थित मुख्यमंत्री आवास जाकर मुख्यमंत्राी रघुवर दास से मुलाकात की एवं मकर मकर संक्रांति के अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं दी। बुके एवं गुलदस्ता देकर भेंट किया। उक्त अवसर पर भास्कर मुखी के साथ जिला महामंत्री बीके नायक, महासचिव खेमा राम मुखी, बर्मामाइंस के मुखिया महेश मुखी, महाबीर मुखी, बाबू मुखी एवं अन्य शामिल थे।

जमशेदपुर चैंबर ऑफ कॉर्मस का प्रतिनीधी मंडल

जमशेदपुर चैंबर ऑफ कॉर्मस का प्रतिनीधी मंडल भी मुख्यमंत्री से मिला ।चैंबर के सदस्यो नें एक मांग पत्र मुख्यमंत्री को  सौपा हैं।जिसमें कहा गया  हैं कि यूसिल जादूगोड़ा माइंस सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से पिछले तीन माह से बंद है जिसके कारण स्थानीय लोगो समेत हजारो लोगो का भविष्य अंधकारमय लगने लगा है और बंदी का सीधा असर त्योहारो पर दिखाई पड़ रहा है साथ ही व्यापार मे भी पहले की अपेक्षा भारी मंदी देखी जा रही है , बंदी के बाद से यूसिल मे ठेका के अंतर्गत काम नहीं होने के कारण बड़ी संख्या मे ठेका मजदूरो के समक्ष रोजी रोटी का संकट उत्पन्न हो गया है ।

यूसिल माइंस बंदी से स्थानीय लोगो एवं व्यापारियो को हो रही परेशानी को देखते हुए चैम्बर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष सुशील अग्रवाल ने गुरुवार को जमशेदपुर मे झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास से मिलकर उन्हे यूसिल के संबंध मे जानकारी दी ।वही चैम्बर ने जादूगोड़ा के कमल सिंह द्वारा किए गए 1500 करोड़ के राजकॉम चिटफंड घोटाला मामले मे सीबीआई जांच की मांग की हैं।

इसके अलावे कई संगठनो   ने मुख्यमंत्री  से मिलकर  उन्हे मकर संक्राति की बधाई दी ।

 

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More