सहरसा-नगर पंचायत क्षेत्र में 10 करोड़ की लागत से विभिन्न योजनाओ का शिलान्यास व उदघाटन

BRAJESH

ब्रजेश भारती

सिमरी बख्तियारपुर,सहरसा, ।

जलमीनार,नगर पंचायत सरकार भवन का शिलान्यास व पोखर में सींढ़ी का लोकार्पण

अनुमंडल क्षेत्र की सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत क्षेत्र में गुरूवार को पूर्व सासंद सह विधायक दिनेश चंद्र यादव, पूर्व विधयाक डॉ अरुण कुमार,सहरसा जिला परिषद् अध्यक्षा अड़हुल देवी ने अलग अलग तीन स्थानों पर लगभग 10 करोड़ की लागत से विभिन्न योजना का शिलान्यास व उद्धाटन किया। सबसे पहले नगर पंचायत भवन कार्य का शिलान्यास किया। 1 करोड़ 75 लाख की लागत से ये नगर पंचायत सरकार भवन कार्यालय का शिलान्यास किया। उसके बाद हाई स्कूल के समीप 14 लाख की लागत से सरकारी पोखड़ में सीढ़ी निर्माण कार्य का उदघाटन किया। उसके बाद नगर पंचायत के बहुचर्चित पानी टंकी का शिलान्यास किया। 8 करोड़ की लागत से बनने वाली पानी टंकी से नगर पंचायत क्षेत्र में पानी आपूर्ति की जायेगी प्रथम फेज का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। तीनो योजनाओ के उद्धाटन व शिलान्यास के बाद काली मंदिर के प्रांगण में एक सभा का आयोजन किया गया । सभा को संबोधित करते हुये कहा कि विकास कार्य के लिये राजनेतिक नही होना चाहिये। विकास का काम सभी को मिलकर करना चाहिये। आईटीआई कालेज खुल गया है मकान नही रहने के वजह से सुपौल में पढ़ाई की जा रही अब मकान मिल गया है जबतक सरकारी भवन नही बनेगा भाड़े के मकान में चलाया जायेगा।उन्होने ने कहा कि नर्सो की ट्रेनिंग के लिये ट्रेनिंग कालेज की स्वीकृति मिल गया जल्द ही जमीन मिलते ही भवन काम शुरू कर दी जायेगी। सिमरी बख्तियारपुर का विकास निरंतर होता रहेगा। अतिक्रमण पर बोलते हुये विधायक ने कहा की सभी लोग अतिक्रमण हटाने की मंसा रखे आमलोग की सहयोग जरूरी है। नगर पंचायत सरकार भवन निर्माण में जमीन का मसला हल करने के लिये सिमरी एडीओ सुमन प्रसाद साह को धन्यवाद दिया।
विधयाक डॉ अरुण यादव ने कहा कि पूर्व सासंद सह विधयाक दिनेश चंद्र यादव ने विकास को स्वर्ण अक्षरों में लिखने का काम किया है। अगर बिहार में कही विकास की चर्चा होती है तो दिनेश चंद्र यादव का नाम सबसे ऊपर रहता है। सिमरी बख्तियारपुर का इतिहास लिखा जायेगा तो सिर्फ दिनेश चंद्र यादव का नाम होगा। कोसी में ऐसी लकीर खिंचा हे की कोई छोटा नहीं कर सकता है।

जिला परिषद्र्व अध्यक्षा अड़हुल देवी ने विधयाक को विकास पुत्र बताते हुए कहा कि इनके कार्य की चर्चा चारो तरफ होती है।

डीएसपी अजय नारायण यादव ने कहा कि कोसी क्षेत्र का विकास हो यह है। उनोहने कहा कि सिमरी बख्तियारपुर से मानसी तक सड़क का निर्माण हो जाये तो और ज्यादा विकास हिगा है। एसडीओ सुमन प्रसाद साह ने कहा कि सिमरी बख्तियाररपुर में विधयाक के प्रयास से कई विकास कार्य हुआ है। उनोने कहा है कि नगर पंचायत भवन, अनुमंडलीय भवन, सहित केई विकास कार्य विधयाक के प्रयास से हो यह है। उनोने कहा कि नगर पंचायत सहित अन्य कई जगह लोगो के द्वारा अतिक्रमण किये है। हमने नगर पंचायत के कुछ भाग को अतिक्रमण को हटाया है। कई बचे भाग को छठ के बाद हटाया जाएगा। एसडीओ ने विधयाक सहीत नगर वासियो से अनुमंडल प्रशासन के दवरा अतिक्रमण हटाने में सहयोग की अपील किया है। राजद जिलाध्यक्ष सह ज़िला परिषद् ज़फर आलम ने कहा कि सहरसा से ज्यादा जाम की समस्या है। बाजार की सब्जी वेक की हटिया गाछी में सिप्ट किया जाये। अनुमंडल से ढाला से 30 फिट सड़क निर्माण की स्वीकृति  हमने तत्कालीन मंत्री सम्राट चौधरी ने किया था।  लेकिन तीन साल से नगर में रोई रखा है। रानीबाग ने जाम की भयंकर जाम लगा रहता है।जब तक अतिक्रमण खली नहीं होगा तब तक सड़क का बनना संभव नहीं है। जिला परिषद् उपाध्यक्ष छत्री यादव ने कहा कि विधयाक ने कई बड़ी बड़ी योजना का कार्य करवाया।

सभा को नाथ बिहारी यादव, जिला परिषद् धीरेंद्र यादव, जेडीयू अध्यक्ष धनिकलाल मुखिया, शालिग्राम जायसवाल,

इस मौके पर जिला परिषद् अध्यक्ष अड़हुल देवी, रेवती रमन सिंह, नगर पंचायत जे कार्यपालक पदाधिकारी रीता कुमारी, थानाध्यक्ष उमाशंकर कामत, मुखिया ललन यादव, रघुनन्दन सिंह, जेडीयू अध्यक्ष उपेंद्र सिंह कुशवाहा ,गरीब दास, जयशंकर सिंह, संतोष सिंह, चंदेश्वरी यादव, बीरेंद्र कुमार, किशोरी प्रसाद केशरी, बिंदु प्रसाद निराला , लीला देवी, नरेश निराला, दिनेश मालाकार, परिमल कुमार, गणेश शर्मा सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

कार्यक्रम का संचालन बिपिन कुमार ने किया। इससे पूर्व नगर पंचायत अध्यक्षा सीमा कुमारी गुप्ता ने विधयाक श्री यादव को चादर एवं पाग देकर सम्मानित किया। गायक नीलू झा ने आये अतिथि को स्वागत गान से संम्मानित किया। मंच की अध्यक्षा नगर पंचायत अध्यक्षा सीमा कुमारी गुप्ता ने

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More