Jamshedpur News:पोटका के राजू प्रमाणिक का नहीं बन रहा है जाति प्रमाण-पत्र, पूर्व जिला पार्षद करुणामय मंडल पीड़ित छात्र को लेकर उपायुक्त कार्यालय पहुंचे

56

पोटका/जमशेदपुर

बीते एक महीने से पोटका प्रखंड के डोमजुड़ी गांव के इंटरमीडिएट के छात्र राजू प्रमाणिक जाति प्रमाण पत्र पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.आज पूर्व जिला पार्षद करुणा मय मंडल पीड़ित छात्र राजू को लेकर उपायुक्त कार्यालय पंहुचे और त्वरित कार्रवाई के लिए लिखित आवेदन दिया.

पूर्व पार्षद करुणामय मंडल ने बताया कि पीड़ित राजू प्रमाणिक द्वारा लगभग एक माह पूर्व अपना जाति प्रमाण पत्र पाने के लिए ऑनलाइन आवेदन दिया गया था. पर अंचलाधिकारी पोटका निकिता वाला द्वारा उसे इस कारण से रिजेक्ट किया गया था कि खतियान में इनके जाति “नापित” दर्ज है जबकि ऑनलाइन सूची में “नाई/हजाम” दर्ज है जिसके कारण ये संभव नहीं है. जबकि ये जगजाहिर है कि “नाई” एवं “नापित” दोनों एक ही जाति है तथा वर्ष 2022 को पोटका के तत्कालीन अंचलाधिकारी इम्तियाज अहमद द्वारा राजू की चचेरी बहन शिवानी प्रमाणिक को ऑनलाइन जाति प्रमाण पत्र निर्गत किया गया था. इसे सबूत के तौर पर अंचलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करने के बावजूद कोई लाभ नहीं हुआ. फिर 28मार्च को उक्त विषय को लेकर अनुमंडलाधिकारी धालभूम के समक्ष विषय की विस्तृत जानकारी देते हुए समस्या के त्वरित समाधान हेतु आवेदन दिया गया था पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. यही वजह है कि आज पीड़ित छात्र को लेकर पूर्व पार्षद जमशेदपुर उपायुक्त कार्यालय पहुंचे और आवेदन दिया.

पूर्व पार्षद ने कहा कि प्रशासन के समक्ष चुनाव की व्यस्तता है, पर ऐसे जनहित के मुद्दे को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है, अत: इस पर समय से समुचित कार्रवाई हो.

आज पूर्व पार्षद करुणामय मंडल के साथ पीड़ित छात्र राजू प्रमाणिक, उनके चाचा कृष्ण प्रमाणिक, मुनीराम बास्के, दीपक भकत आदि मौजूद थे.

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More