सहरसा । भूमाफिया ने बेच दिया हाइस्कूल का जमींन, एसडीओ ने 48 घंटे के अंदर सीओ से माँगा जवाब

12932840_852173598242116_3386537699142003648_n

महेंद्र प्रसाद,

सहरसा

सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर में भूमाफिया एक से बढ़कर एक कारनामा करने में लगे है। ताज़ा मामला हाइस्कूल की जमींन को लेकर है। हाइस्कूल की जमींन को बेचकर उक्त जमींन का दाखिल ख़ारिज कर देने के मामले में एडीओ ने गंभीरता से लेते हुए अंचलाधिकारी से 48 घंटे के अंदर जवाव माँगा है। एसडीओ ने सीओ को भेजे पत्र में कहा है की आपके पत्रांक 564-2 दिनाक 8 जुलाई 16 के द्वारा जो अभिलेख उपलब्ध कराया है उसे देखने स्व प्रथम दृष्ट्या में स्पस्ट है की अभिलेख से छेड़ छाड़ किया गया है। प्लस टू उच्च विद्यालय सिमरी बख्तियारपुर के हेडमास्टर द्वारा 21 जनवरी 15 को दाखिल ख़ारिज रोकने का आवेदन दिया था। इस आवेदन को नज़र अंदाज़ करते हुए दाखिल ख़ारिज श्री मती रागिनी कुमारी एवं मनोज कुमार चौधरी के नाम से किया गया। कर्मचारी ने अपने प्रतिवेदन में जमींन के क्रेता के दखल की बात की है।जवकि उक्त विद्यालय की जमींन प्लस टू हाइस्कूल सिमरी बख्तियारपुर के दखल में है।ऐसा हाइस्कूल के हेडमास्टर के प्रतिवेदन वो स्थल देखने से भी प्रतीत होता है। स्पस्ट है की प्लस टू हाइस्कूल सिमरी बख्तियारपुर के आवेदन को आपके द्वारा नज़रअंदाज़ करते हुए दाखिल ख़ारिज कर दिया। जिन कारन उक्त जमींन पर मिट्टी गिराने को लेकर तनाव है। खुद सीओ के द्वारा उक्त का निरिक्षण किया गया जिसमे उक्त जमींन हाइस्कूल के दखल में है। एसडीओ ने सीओ से पूछा हवा की जब जमीं हाइस्कूल की है तो किस परिस्थिति में जमींन का दाखिल ख़ारिज दखल कब्ज़ा को नज़र अंदाज़ करते हुए किया गया।जिन कारन यहाँ विधि वयवस्था की समस्या उत्पन्न हो गया है। अभिलेख के साथ छेड़ छाड़ एवं दखल कब्ज़ा के सबंध में गलत प्रतिवेदन भेजने के लिए उत्तरदायी कर्मियो की पहचान कर 48 घंटे के अंदर प्रपत्र क गठित कर प्रतिवेदन भेजना सुनिश्चित करे। मामला सवेंदनशील है।

हो चूका है हंगामा- हाई स्कूल की जमीं को बेचे जाने एवं दाखिल ख़ारिज किये जाने की जानकारी मिलने के बाद बाजार वासियो ने प्रदर्सन करने की धमकी दिया है। इस मामले को लेकर सिमरी बख्तियारपुर में दो बार ववसायी की बैठक हुई। जिसमे एक प्रतिधिमंडल एडीओ से मिलकर दाखिल ख़ारिज करने वाले कर्मियो पर करवाई करने की मांग किया।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More