सुपौल-सौतेली मां डेढ वर्षीय बच्चे की गले दबा कर की हत्या

सोनू कुमार भगत \रवि रोशन कुमार

सुपौल ।  प्रखंड के रामपुर पंचायत के इंदरपुर गाँव में एक सौतेली माँ ने डेढ़ वर्षीय नाबोध बालक का गला घोंटकर हत्या कर दिया । वही शव को घर से महज  10 गज दुरी स्थित गड्ढे में फेक दिया । सौतेली माँ के इस कायराना  हरक्कत से गाँव के लोग आक्रोशित है । जानकारी  अनुसार रामपुर निवासी मो समद की दूसरी पत्नी जैतून खातून ने अपने पति के पहली  पत्नी कोरेशा खातून से इन दिनों काफी ईर्ष्या करती थी । इसी क्रम में पति के अनुपस्थिति में मौका पाकर उन्होंने अपने सौतेले नाबोध बेटे मो फिरदोस  को  मौत के घाट उतार दिया । बताया जा रहा है की पति की अनुपस्थिति तथा अपने पति की पहली पत्नी के खेत जले जाने पर अपने सौतेले तीन बेटे की देख भाल का भाड़  लेकर हत्यारोपी जैतून खातून घर में थी ।

13900526_492015414329257_59838251_n

इस दरम्यान बड़े दो बेटे के खेलने चले जाने पर सबसे छोटे बेटे फिरदोस को उनकी सौतेली माँ ने ईर्ष्या तथा जलन को लेकर गला घोंटते हुए हत्या कर शव को ठिकाने लगा दिया । इधर जब बच्ची की अपनी माँ कोरेशा खातून दोपहर  में खेत से वापस लोटी तो अपने बच्चो की खोजबीन किया तो दो बड़े बेटे पड़ोस में खेलते मिल गये \ लेकिन सबसे छोटा बीटा फिरदोस का कुछ आता पता नहीं चल सका । फ़िरदोस  के बारे में पूछने पर भी कुछ सही नहीं  बताने से पर वे व्याकुल हो गयी । क्योंकि उनकी सौतन जैतून ने कहा की खेलने के क्रम में उनका छोटा पुत्र फिरदोस घर के पीछे स्थित गड्ढे के  पानी में दुब गया । तब जाकर अपने दुमुँहे बच्चे को कोरेशा ने पानी से निकालकर बहार किया तो दपय की उनका पुत्र मर चूका था । तबजाकर महिला कोरेश बदहवास हो गयी जिनके रोनेचिल्लाने  की आवाज सुनकर बड़ी संख्या में आस पड़ोस के ग्रामीण जमा हो गए । लोगो के कड़ाई करने पर भी बच्चे की सौतेली माँ ने सही नहीं बताया । तबजाकर बिशेष पंचायत बुलाई गयी जिसमे समद की दूसरी पत्नी जैतून ने अपने सौतेले बेटे को गाला दबाकर मरते हुए गढ्ढे में शव फेकने की बात किया । जिसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को मिली । बच्चे  की माँ के  कोरेशा खातून के लिखित आवेदन पर थाना कांड संख्या 217 \ 16  दर्ज कर अनुसन्धान शुरू कर दिया । जिसके बाद जुर्म काबुल करने पर सौतेली माँ जैतून खातून को छातापुर थाना पुलिस गिरफ्तार कर थाना लाया । जहा से न्यायिक हिरासत हेतु महिला पुलिस की अभिरक्षा में सुपौल भेज दिया ।   वही बच्चे के शव  को कब्जे में लेते हुए अंत्यपरीक्षण हेतु सदर अस्पताल सुपौल भेज दिया । इधर गांव में उक्त घटना को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे है । हर कोई घटना की जानकारी मिलने पर सौतेली माँ को कोस रहे है । घटना के बाबत छातापुर थाना अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार मिश्र ने बताय की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद विधि सम्मत करवाई की जाएगी ।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More