जमशेदपुर -आईसीएआई की जमशेदपुर शाखा के वेबीनार में शामिल हुए 500 से ज्यादा सीए

64

एमएसएमई सेक्टर को उबारने के लिए प्रोत्साहन पैकेज अच्छा प्रयास
जमशेदपुर। शुक्रवार को सीए संस्थान आईसीएआई की जमशेदपुर शाखा द्धारा अपने सदस्यों के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सरकार द्वारा एमएसएमई के लिए प्रोत्साहन पैकेज के अन्तर्गत बैंक तथा एनबीएफसी द्वारा दिए जाने वाले लोन के ऊपर वेबीनार का आयोजन किया गया। इसमें बैंक ऑफ बड़ौदा जमशेदपुर के डीजीएम जगदीश तुंग्रिया, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया जमशेदपुर आरबीओ के आर एम संजय कुमार झा, रांची एसबीआई के एजीएम मनीष कुमार तथा बैंक ऑफ इंडिया एसएमइ के एजीएम राजेश कुमार मुख्य वक्ता थे।
आईसीएआई कि सीआईआरसी के सचिव सीए दिनेश कुमार जैन वेबीनार के सभापति थे। कार्यक्रम में मुख्य वक्ताओं ने बताया कि सरकार द्वारा एमएसएमई सेक्टर को उबारने के लिए प्रोत्साहन पैकेज अच्छा प्रयास हैं। प्रोत्साहन पैकेज के अन्तर्गत प्रमुख तरीके से 3 लाख करोड़ का लोन बैंक के द्वारा एमएसएमई सेक्टर को दिया जा रहा है। जिसकी प्रमुख शर्तों के अनुसार जिनका 29.02.2020 का बकाया लोन 50 करोड़ के ऊपर नहीं होना चाहिए तथा वित्तीय वर्ष 2019-2020 का कारोबार 250 करोड़ के ऊपर नहीं होना चाहिए।
साथ ही साथ 29.02.2020 को उनका खाता 60 दिनों की अवधि के ऊपर बकाया नहीं होना चाहिए। यदि ये सभी शर्तें पूरी हो जाती है तो उन्हें उस एमएसएमई को 29.02.2020 कि बकाया राशि का 20 प्रतिषत तक का ऋण बैंक बहुत ही कम ब्याज दरों पर उपलब्ध करा रही है। सरकार के तरह से एमएसएमई को उबारने के लिए यह एक अच्छा प्रयास है। इससे बाजार में तरलता भी बढ़ेगी। उन्होंने यह भी बताया कि सरकार ने उन इकाइयों के लिए जो कि 31.03.2018 के बाद एनपीए हुई है उनको भी वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए सरकार द्वारा स्कीम्स लाई गई है जिसके अन्तर्गत उनके पूंजी का 15 प्रतिषत या 75 लाख जो कम हो उतना ऋण दिया जा रहा है ताकि उनकी डूबती हुई इकाई को पुर्णः जीवन दिया जा सके।
इस वेबीनार का संचालन सचिव सीए सुगम सरायवाला ने किया तथा स्वागत भाषण चेयरमैन सीए संजय गोयल ने दिया। धन्यवाद ज्ञापन सीए विकास अग्रवाल ने दिया। इस आयोजन का लाभ 500 से ज्यादा सीए ने लिया। इसे सफल बनाने में सीए नीलेश गुप्ता, सीए पंकज शिंगरी, सीए सिद्धार्थ खण्डेलवाल, सीए योगेश शर्मा, सीए बिनोद सरायवाला आदि का सहयोग रहा।

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More