वायु सेना प्रमुख ने किया चंडीगढ़ एयर फोर्स स्टेशन का दौरा

संवाददाता,जमशेदपुर.07 मई

भारतीय वायु सेना प्रमख एयर चीफ मार्शल अरुप राहा पीवीएसएम एवीएसएम, वीए, एडीएस एक दिन के दौरे पर एयर फोर्स के चंडीगढ़ स्थित 12 विंग और 13 बेस रिपेयर डिपो पहुंचे। एयर कमांडर एके बरीक वीएसएम, एओसी 3 बीआरडी ने उनका स्वागत किया। 3 बीआरडी के जवानों ने वायु सेना प्रमुख को शानदार गार्ड ऑफ ऑनर दिया। वायु सेना प्रमुख को बेस के कार्यों और इससे सबंधित अन्य तमाम गतिविधियों के बारे में बताया गया।

12 विंग, एएफ वायुसेना में बहुत महत्वपूर्ण ट्रांसपोर्ट बेस है। उत्तरी हिमालयी क्षेत्र के लिए तो ये एक जीवन रेखा है। 12 विंग सुरक्षा की दृष्टि से एक बेहद संवेदनशील इलाके में मौसम की चुनौतीपूर्ण स्थितियों के बीच कार्य करता है। ऐसे मुश्किल हालातों में ये विंग उत्तरी हिमालयी क्षेत्र में सभी ऑपरेशन्स का कुशलतापूर्वक संचालन करता है। 3 बीआरडी, एएफ एमआई-8, एमआई-17, एमआई 17 1वी और एमआई-17 वी5 हेलीकॉप्टरों की रिपेयरिंग और इनके रख-रखाव का कार्य करती है. वर्तमान में ये एमआई-17 वी 5 हेलीकॉप्टरों को शामिल करने की प्रक्रिया में जुटा हुआ है।

वायु सेना प्रमुख ने एयर फोर्स कर्मियों को संबोधित भी किया। उन्होंने सभी कर्मियों से आग्रह किया कि वे तेजी से विकसित हो रही तकनीक पर नजर रखें और उसे सीखें ताकि आधुनिक उपकरणों को अपनाया जा सके। वायु सेना प्रमुख ने वायु सेना के विजन ‘पहला मिशन हमेशा जनता’ के महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने आत्मनिर्भरता की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि वायु सेना के हर योद्धा को संगठन के लक्ष्य और व्यक्तिगत आकांक्षाओं की प्राप्ति के लिए पूरी निष्ठा और ईमानदारी से काम करना चाहिए।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More