Madhubani News :जिले का अब बदलेगा ट्रैफिक सिस्टम,ट्रैफिक तोड़ने वालों की अब खैर नहीं

101

अजय धारी सिंह*

*मधुबनी:* जिले के नव पदस्थापित यातायात निरीक्षक नीलमनी रंजन ने पदभार ग्रहण करने के साथ ही एक्शन मोड में दिखाई दिए। जिले भर की सड़को पर लगने वाली जाम की समस्या को उन्होंने गंभीरता से लिया। वहीं यातायात निरीक्षक ने कहा है कि मधुबनी नगर में प्रवेश करने वाली बड़ी वाहनों का प्रवेश सुबह के छह बजे से लेकर रात्रि के नौ बजे तक प्रतिबंधित किया जा रहा है। जिसे नहीं मानने वालों को डंडित किया जाएगा।

यातायात निरीक्षक नीलमनी रंजन ने बताया है कि बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट लगाए वाहन प्रयोग करने वाले, बिना कागजात के वाहन चालकों या अवयस्क को अब किसी भी तरह की रियायत नही दी जाएगी। ऐसा पाए जाने पर वे डंड के भागीदार होंगे। वहीं यातायात निरीक्षक ने कहा है कि मधुबनी नगर में प्रवेश करने वाली बड़ी वाहनों का प्रवेश सुबह के छह बजे से लेकर रात्रि के नौ बजे तक प्रतिबंधित किया जा रहा है। जिससे सड़कों पर रोज लगने वाली जाम की समस्या और सड़कों पर होने वाले हादसों पर नियंत्रण पाया जा सके। इसे नहीं मानने वालों को डंडित किया जाएगा। अभी जिला मुख्यालय में चिन्हित जगहों पर जाकर मौजूद ट्रैफिक पुलिस को आवश्यक निर्देश दिया जा रहा है। आगे संपूर्ण जिले भर की सड़कों पर यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए कार्य किया जाएगा।

अभी जहां-जहां नो पार्किंग है वहां गाड़ी लगाने आप फाइन किया जाएगा। साथ ही नो पार्किंग के क्षेत्र को लेकर नगर निगम से भी बात किया जाएगा। साथ ही ट्रैफिक पुलिस को ट्रैफिक पुलिस का वर्दी पहने को बोला गया है। वर्दी को लेकर कुछ ट्रैफिक कर्मी को चेतावनी भी दी गई है और कुछ का वेतन भी रोका गया है। बताते चलें कि नव पदस्थापित जिला यातायात निरीक्षक नीलमणि रंजन इस से पूर्व दरभंगा में पदस्थापित थे। जहां इनके कार्य की चर्चा लोगों में आज भी है। इन्होंने मधुबनी में योगदान देते ही ट्राफिक नियम तोड़ने बालों के विरुद्ध अपना मनसा जाहिर कर दिया हैं। अब देखना है की इनके एक्शन का कैसा प्रभाव जनता पर पड़ता है और ट्रैफिक व्यवस्था कितनी दुरुस्त होती है।

 

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More