MADHUBANI NEWS :प्रशासन आपके द्वार के तहत 21 प्रखंडों के चयनित 21 पंचायतों का औचक निरक्षण एवं कैंप लगाकर ऑन स्पॉट निष्पादन.

68
TATA-STEEL_810

अजय धारी सिंह

मधुबनी: जिले के सभी 21 प्रखंडों के चयनित 21 पंचायतों में चल रही योजनाओं का पदाधिकारियो की टीम के द्वारा औचक निरीक्षण किया गया वहीं पंचायत के पंचायत भवन में कैंप लगाकर समस्याओं का ऑन स्पॉट निष्पादन किया गया. डीएम अरविंद कुमार वर्मा सहित प्रखंडो के वरीय अधिकारियों ने भी कई पंचायतो का औचक निरीक्षण किया एवं आयोजित कैम्प का भी जायजा लिया.

DM और वरीय अधिकारियों ने किया कैम्प में समस्याओं का निष्पादन एवं औचक निरक्षण.

डीएम अरविंद कुमार वर्मा सहित प्रखंडो के वरीय अधिकारियों ने भी कई पंचायतो का किया औचक निरक्षण एवं कैम्प कैंप लगाकर ऑन स्पॉट निष्पादन किया. जिलाधिकारी ने कलुआही प्रखंड के हरिपुर उत्तरी, खजौली के सराबे, राजनगर के सतघारा और रहिका प्रखंड के सौराठ पंचायत में पहुँचकर निरीक्षण उपरांत संचालित कैंप का जायजा भी लिया. गौरतलब है की कैंप के आयोजन का मकसद उक्त पंचायत के सभी प्रकार की समस्याओं का स्थल निरीक्षण द्वारा जायजा लेना और पंचायत के लोगों की शिकायतों का ऑन स्पॉट निराकरण करना था. ऐसे में जिलाधिकारी स्वयं दल बल के साथ इन आयोजनों की सफलता सुनिश्चित करने के लिए कैंप आयोजन स्थलों पर पहुँचे. उन्होंने वहाँ उपस्थित अधिकारियों से कैंप की सफलता को लेकर चर्चा की और कई आवश्यक निर्देश दिए. कलुआही प्रखंड की वरीय पदाधिकारी के रूप में वरीय उप समाहर्ता निधि राज उपस्थित थीं, जिन्हें उन्होंने आवश्यक निर्देश दिया.

बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्षों सहित संबंधित प्रखंड के वरीय पदाधिकारी थे उपस्थित.

कलुआही प्रखंड के बाद जिलाधिकारी खजौली और राजनगर प्रखंड पहुँचे. जहाँ वरीय पदाधिकारी के समय से उपस्थित न होने पर DM ने गहरी नाराजगी प्रकट की. उन्होंने कहा कि जन सरोकार से जुड़े इस प्रकार के कैंपों के आयोजन में वरीय पदाधिकारी के होने से समस्या निराकरण में आसानी होगी. गौरतलब हो कि जिलाधिकारी ने जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी अंचल अधिकारी, सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, सभी प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी, सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, सभी कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा, सभी प्रखंड कृषि पदाधिकारी, सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, सभी प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी एवं सभी थानाध्यक्षों सहित संबंधित प्रखंड के जिला स्तरीय वरीय पदाधिकारी को निर्देशित किया था कि 6 जुलाई 2022 को जिले के सभी 21 प्रखंडों के अंतर्गत चयनित पंचायतों में समेकित रूप से अपने-अपने विभाग से संबंधित योजनाओं/ कार्यक्रमों का प्रातः 8:00 से 11:00 पूर्वाहन तक भ्रमणशील स्थलीय जाँच कर अपना प्रतिवेदन तैयार कर जिले को भेजेंगे.

21 प्रखंडों के चयनित 21 पंचायतों में प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम का किया गया आयोजन.

सभी पदाधिकारियों को यह भी निर्देशित किया गया था कि स्थल भ्रमण के उपरांत 11 बजे पूर्वाहन से 03 बजे अपराहन तक वे निर्धारित पंचायत भवन में उपस्थित होकर परिवादियों से प्राप्त शिकायतों की जाँच कर समस्या का ऑन स्पॉट निष्पादन भी करेंगे. जिलाधिकारी द्वारा दिये गए आदेश के आलोक में अंधराठाढ़ी प्रखंड के जलसेन पंचायत, बाबूबरही प्रखंड के सोनमती पंचायत, बासोपट्टी प्रखंड के अग्रहवा पंचायत, बेनीपट्टी प्रखंड के परकौली पंचायत, बिस्फी प्रखंड के सादुल्लापुर, घोघरडीहा के अमही पंचायत, हरलाखी के गंगापुर पंचायत, जयनगर के बेलही दक्षिणी पंचायत, झंझारपुर के परसा, कलुआही के हरिपुर उत्तरी, खजौली के सराबे, खुटौना के मझौरा, लदनिया के बेलही, लखनौर के गंगापुर, लौकही के अटारी, मधेपुर के सुंदर विराजित, मधवापुर के बलवा, पंडौल के संकोर्थ पंचायत, फुलपरास के महिंदवार, रहिका के सैराठ पंचायत और राजनगर प्रखंड के सतधारा पंचायत में कैंप का आयोजन किया गया.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More