जमशेदपुर- राज्य में जल्द गठित हो समन्वय समिति-शंकर गुप्ता

0

जमशेदपुर।
पुलिस-प्रेस-समन्वय समिति के गठन की मांग को लेकर एआईएसएम जर्नलिस्ट वैलफेयर ऐसोसिएशन के प्रदेश प्रभारी प्रीतम भाटिया और प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष आज कोल्हान डीआईजी राजीव रंजन सिहं से मिले.ऐसोसिएशन ने डीआईजी कोल्हान में समन्वय समिति के जल्द से गठन की मांग को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा,जिस पर कोल्हान डीआईजी ने सार्थक पहल का आश्वासन दिया है.
प्रदेश प्रभारी श्री भाटिया ने इस मांग का मुख्य कारण बताया है कि पुलिस और प्रशासन का किसी पत्रकार के साथ जैसे ही संबंध खराब होते हैं वहीं अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि उस पत्रकार पर थानेदार या वरिय अधिकारी के दबाव में एक मामला दर्ज कर लिया जाता है,फिर आनन-फानन में उसकी गिरफ्तारी कर ली जाती है.इसी खाई को पाटने के लिए हम राज्य के प्रत्येक प्रमंडल में पुलिस-प्रेस-प्रशासन की एक समन्वय समिति की मांग पिछले दो वर्ष से करते आ रहें हैं.उन्होने कहा कि पूर्व डीजीपी केएन चौबे ने भी इस सकारात्मक पहल का आश्वासन प्रदेश कमिटी को दिया था.
प्रदेश कार्य.अध्यक्ष शंकर गुप्ता कहा कि कोल्हान में हालांकि इसकी शुरुआत पिछले ही वर्ष पूर्व कोल्हान आयुक्त श्री विजय सिहं एंव डीआईजी श्री कुलदीप द्विवेदी द्वारा की जा चुकी थी.जब तक इस मांग को मूर्तरुप दिया जाता,तब तक उनका स्थानांतरण हो गया.
इसके साथ ही हमारे एसोसिएशन की इस 14 माह पूर्व पुरानी मांग पर अब तक कोई ध्यान नहीं दिया गया कि कैसे पुलिस-पत्रकार-प्रशासन समन्वय समिति का निर्माण हो?
श्री गुप्ता ने कहा कि उपरोक्त पदाधिकारियों द्वारा यह आश्वासन मिला था कि समन्वय समिति में तीनों जिलों के पत्रकार संगठनों के अध्यक्ष,सचिव सदस्य होंगे साथ ही उसके नोडल अफसर तीनों जिले से एक-एक डीएसपी स्तर के पदाधिकारी होंगे.यह समिति पत्रकारों पर होने वाले फर्जी केस मुकदमे,पत्रकारों को आपदा के समय सरकारी सहयोग,फर्जी पत्रकारों द्वारा प्रेस के प्रतीक चिन्ह,स्टीकर आदि के दुर्पयोग और अन्य बहुत सारी समस्याओं के निदान पर काम करगी.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More