जमशेदपुर -होली पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, तैनात रहेंगे जवान

 

हुड़दंगियों पर सादे वेश में पुलिस रखेगी नजर, गड़बड़ी की सूचना 100 नंबर पर दें

जमशेदपुर। होली पर हुड़दंगियों को काबू करने के लिए पुलिस पूरी तरह तैयार है। होली के हुरदंग को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से ऐहतियात के तौर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है। गड़बड़ी फैलाने वालों की सूचना सीधे पुलिस कंट्रोल रूम को 100 नंबर डायल कर दे सकते हैं। होली पर शहर में सादे वेश में भी पुलिस तैनात रहेगी। हर थाने में रिजर्व फोर्स की व्यवस्था की गयी है। साथ ही मजिस्टेट की भी तैनाती की गयी है। जिला पुलिस की तरफ से शहर क्षेत्र में 800 और ग्रामीण इलाकों में 1200 कुल 2000 जवानों की तैनाती की गयी है।

साकची पीसीआर और मानगो चैक में तैनात रहेंगे व्रजवाहन।

शहर के सिदगोड़ा, जुगसलाई, बागबेड़ा, स्टेशन चैक, साकची, मानगो और कदमा में पुलिस विशेष सर्तकता बरतेगी। इस बाबत जिला के एसएसपी एवी होमकर की ओर से सभी थाना प्रभारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये है। जिले के सभी थाना प्रभारियों द्वारा अपने अपने क्षेत्रा के शांति समिति सदस्यों एवं गणमान्य लोगों के सहयोग से होली ध्ूमधम से लेकिन शांतिपूर्वक भाईचारा के साथ मनाने की अपील आम लोगों से की जा रही है। एसएसपी की ओर से दिये गये निर्देश में सभी थानों को होली के दिन गश्त तेज करने व होली के दौरान हुड़दंग करने वालों पर नजर रखने को कहा गया है। लाउड स्पीकर बजाने पर पड़ोसी की ओर से शिकायत करने पर त्वरित कार्रवाई करने को कहा गया है। ड्राई डे के दिन चोरी छिपे शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए शराब दुकानों पर नजर रखने को कहा गया है। इसके अलावे सभी संवेदनशील स्थानों पर लाठी पार्टी को तैनात करने का आदेश दिया गया है। अवैध् शराब की दुकानों में छापेमारी करने के भी आदेश निर्गत किये गये है। मनचलों एवं पियक्करों पर भी नजर रखने को कहा गया है। होली के दिन हो रहे नृत्य एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में पुलिस बल को तैनात किया जायेगा। इसके साथ ही आरक्षियों को मोटरसायकिल से गश्त करने को कहा गया है ताकि गली मुहल्ले में शांति बने रहे। शांति समिति के प्रस्ताव पर अमल करने को कहा गया है। एसएसपी ने जिले के सभी लोगों से शांति एवं अमन चैन से होली मनाने की अपील की है। एसएसपी के अनुसार लोगों को खुद भी हुड़दंग मचाने वालों के खिलापफ जागरूक होना पड़ेगा। लोग अराजकता पफैलाने वालों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर सकते हैं।

 

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More