स्वणरेखा परिजयोना के कैनल के लिये जमीन का सर्वे करने गए लोगो को ग्रामीणो ने बनाया बंधक

58

 

अमीत मिश्रा / शंकर गुप्ता.जमशेदपुर,28 सितबंर

जमशेदपुर के  पोटका प्रखण्ड के शंकरदा पंचायत अन्तर्गत बाघमारा में जेसीई इन्जीयरिंग एण्ड मैनेजमेंन्ट सर्विस लिमीटेड  के दो सर्वयरों तथा पाँच हेल्परो को ग्रामीणों ने घंटो बंधक बनाया रखा एंव गॉव में रैली निकालकर ग्रामसभा की । बताया जाता है कि  सर्वेयर स्वणरेखा परिजयोना के तहत कैनल के लिये जमीन का सर्वे कर रहें थे इस बीच ग्रामीण उग्र हो गये एंव दौडाकर पकडा । औऱ बाद मे सभी पकङे गए लोगो को पोटका पुलिस के हवाले कर दिया गया ।

ग्रामीणों का कहना हैं कि बिना सूचना के ही कम्पनी द्वारा सर्वे कराया जा रहा था जो कि गैर कानुनी हैं । ग्राम सभा से पहले एनोसी लेना होगा तभी जाकर सर्वे कर सकता हैं मगर ग्रामीणों द्वारा दो माह पहले पोटका के सीओ को लिखित सूचना दी थी कि बिना ग्रामसभा के जमीन का सर्वे नही करने देंगे ।ग्रामीणों ने चेतावनी देने के बाद भी सर्वेयर द्वारा सर्वे किये जाने से ग्रामीणों उग्र हो गये एंव घंटो बंधक बनाया । ग्रामप्रधान जयराम मुर्मू ने कहा है कि कि बिना ग्रामसभा के एनोसी के कैनेल के लिये सर्वे करने नही देंगें ।

वही दुसरी ओर ग्रामीणो ने पकङे गए सभी लोगो को पोटका पुलिस के हवाले कर दिया ।

   बंधक बनने वाले कर्मचारी   

1 नटवर सिहं

2. राजु

3.रधु वारण

4.दलपत सिंह

5.महेश  पनपासी

6,तखत कंजाबसी

7.शेरु सऱीफ

शलैन्द्र कुमार सिंन्हा (ग्रामीण एस पी )

ग्रामीण एस पी शैलेन्द्र कुमार सिंहा ने कहा कि इस मामले मे शिकायत पोटका थाना मे की गई है पुलिस पुरे मामले की जानकारी ले रही है उन्होने कहा कि ग्रामीणो ने शिकायत की थी कि कुछ लोग बिना ग्राम सभा किया बिना सर्वे कराने आए थे जिससे ग्रामीण नाराज हो गए और सर्वे करने आए सभी लोगो को पकङ कर पुलिस के हवाले कर दिया ।पुलिस सारे मामले की जाँच कर रही है ।

 

 

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More