जमशेदपुर -टाटा स्टील भुवनेश्वर रन-ए-थॉन 2015 का आयोजन करेगी

50

 

संवाददाता,जमशेदपुर, 5 फरवरी,

टाटा स्टील ओडिशा में अपने वार्षिक रन-ए-थॉन का आयोजन करने जा रही है जिसका शीर्षक होगा ‘‘टाटा स्टील भुवनेश्वर रन-ए-थॉन’’। 15 फरवरी 2015 को भुवनेश्वर में पहली बार आयोजित होनेवाले इस दौड़ में प्रतिभागियों को 10 किमी की दौड़ लगानी होगी। 10 किमी इंटरनेशनल एसोसिएशन आॅफ एथलेटिक्स फेडरेशन (आईएएएफ) द्वारा सड़क दौड़ के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वीकृत दूरी है।

रन-ए-थॉन के लिए, टाटा स्टील और कंपनी का खेल विभाग ओडि़शा में पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त टेक्नोलॉजी और टैंकिंग मेकेनिज्म लेकर आ रहा है, जिससे धावकों को पेशेवर खेलों का अनुभव होगा।

टाटा स्टील गोपालपुर प्रोजेक्ट वाइस प्रेसिडेंट अरूण मिश्रा  ने 4 फरवरी को भुवनेश्वर में आयोजित एक समारोह में टाटा स्टील भुवनेश्वर रन-ए-थॉन के लोगो तथा बेबसाइट का अनावरण और औपचारिक रूप से उद्घाटन किया।

रन-ए-थॉन के बारे में जानकारी देते हुए टाटा स्टील रिलेशंस ऐंड स्पोट्र्स चीफ फरजान हीरजी ने बताया कि 10 किमी दौड़ (जो सभी के लिए है), के अलावा कॉर्पोरेट तथा संस्थानों के लिए 7 किमी दौड़, स्कूली बच्चों के लिए 5 किमी दौड़ और विशेष रूप से सक्षम लोगों के लिए 3 किमी दौड़ होगा।

सभी के लिए रिपोर्टिंग का समय सुबह 5 बजे होगा। दौड़ कलिंगा स्टेडियम से शुरू होकर चंद्रशेखरपुर स्थित तनिष्क शोरूम तक जाएगी फिर वहां से वापस कलिंगा स्टेडियम में आकर खत्म होगी। प्रतिभागियों के प्रदर्शन और स्थान की टैªकिंग के लिए धावकों को स्मार्ट आरएफआईडी (रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन) चिप्स दिया जाएगा।

पुरस्कारों को पांच अलग-अलग श्रेणियों में बांटा गया है। अधिकतम पुरस्कार राशि 51,000 रुपये है, जो 10 किमी दौड़ के विजेता को मिलेगा। कंपनियों, संस्थानों तथा व्यक्तिगत प्रतिभागियों के लिए पंजीकरण शुल्क अलग-अलग होगा।

रजिस्टेशन पर ऑनलाइन या कलिंगा स्टेडियम के रजिस्ट्रेशन काउंटर पर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक किया जा सकता है। रजिस्ट्रेशन की शुरुआत 5 फरवरी 2015 से हो रही है और अंतिम तिथि 11 फरवरी 2015 है। एक उपहार बैग, जिसमें एक टी शर्ट, एक सूचना पत्रक, प्रत्येक प्रतिभागी के लिए एक अनोखी बिब संख्या और आरएफआईडी चिप शामिल है, को 12 फरवरी से कलिंगा स्टेडियम में निर्धारित काउंटर से लिया जा सकता है।

कार्यक्रम के लिए रजिस्टर करनेवाले प्रत्येक व्यक्ति को कार्यक्रम का बैज मिलेगा और रजिस्टेªशन की पुष्टि के लिए एसएमएस तथा ईमेल भेजे जाएंगे।

इस अवसर पर अन्य गणमान्य अतिथियों के अलावा मनिकांता नाइक,  टाटा स्टील चीफ रेजीडेंट एक्जीक्यूटिव भुवनेश्वर और टाटा स्टील हेड स्पोट्र्स चाल्र्स बोरोमियो भी उपस्थित रहेंगे।

गौरतलब है कि  दिसंबर 2104 में टाटा स्टील जमशेदपुर रन-ए-थॉन और टाटा स्टील कोलकाता मैराथन के बाद पूर्वी भारत में लोकप्रिय एथलेटिक कार्यक्रमों में इस श्रृंखला का यह तीसरा आयोजन होगा।

 

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More