Indian Railways IRCTC:दक्षिण बिहार एक्सप्रेस अब आरा से,रेल मंत्रालय ने दी मंजूरी

5,411

रेल खबर। दुर्ग-राजेन्दरनगर-दुर्ग दक्षिण बिहार एक्सप्रेस (ट्रेन  संख्या 13287/13288)  का परिचालन अब आरा से परिचालन होगा। इसको लेकर रेल मंत्रालय ने मजूंरी दे दी है। इस बात की जानकारी आरा के सांसद सह केन्द्रीय मंत्री आर के सिंह ने अपने सोशल साइट के माध्यम से दी है। उन्होने इसके लिए रेल मंत्री को बधाई और शुभ कामनाए दी है।

इसे पढ़ें : South Eastern Railway:टाटा -आरा सहित इन ट्रेनो मे लगा अतिरिक्त कोच,देखे लिस्ट

क्या लिखा है सोशल साइट में

उन्होने अपने सोशल साइट में लिखा है कि भोजपुर समेत आसपास के कई जिले के लोगों के लिए दुर्ग जाना आसान हो गया है। अब आरा रेलवे स्टेशन से दुर्ग-आरा साउथ बिहार एक्सप्रेस (13288/87) चलेगी। यह ट्रेन आरा-राजेंद्रनगर-दुर्ग साउथ एक्सप्रेस के नाम से जानी जाएगी। लंबे इंतजार के बाद पूर्व मध्य रेलवे ने दुर्ग-राजेंद्रनगर एक्सप्रेस का आरा तक विस्तार कर दिया है।आरा से परिचालन शुरू करने संबंधी सूचना जारी कर दी गई है। इसको लेकर आरा रेलवे स्टेशन पर तैयारी पूरी कर ली गई है। विस्तारित मार्ग पर यह ट्रेन बिहटा,दानापुर,पटना जंक्शन पर भी रूकेगी।यह ट्रेन आरा से रोजाना शाम को 6.45 बजे खुलेगी और दुसरे दिन शाम 8:40 बजे दुर्ग पहुंचेगी।
हमारे निवेदन को मानते हुए केन्द्रीय रेल मंत्री श्री @AshwiniVaishnaw जी ने स्वीकृति प्रदान की, इसके लिए उनका सभी क्षेत्रवासियों की ओर से आभार।

इसे भी पढ़े :-South Eastern Railway:मौर्य एक्सप्रेस का विस्तार अब संबलपुर तक

इन स्टेशनों होगा ठहराव

दुर्ग-राजेन्द्रनगर -दुर्ग दक्षिण बिहार एक्सप्रेस का दुर्ग और राजेन्द्रनगर के बीच वही ठहराव होगा। राजेन्द्र नगर – आरा के बीच यह ट्रेन पटना- दानापुर- बिहटा में भी होगा।

इसे भी पढ़े :-South Eastern Railway:दक्षिण पूर्व रेलवे की यह ट्रेन हुई चालीस साल की,फैन्स ने कुछ इस तरह मनाया जन्मदिन, देखें video

टाटा -दानापुर एक्सप्रेस का विस्तार हो चुका आरा तक

बता दें कि अभी हाल ही में आरा के सांसद आर के सिंह के प्रयास से टाटा- दानापुर एक्सप्रेस का आरा तक विस्तार हो चुका है

इसे भी पढ़े :-Indain Railways:झारखंड को एक और नयी ट्रेन की सौगात, गोड्डा से मुबई के लिए वीकली ट्रेन जल्द, जानिए शेड्यूल-रूट

जमशेदपुर के सांसद बक्सर तक की थी इस ट्रेन की मांग

दुर्ग- राजेंद्र नगर -दुर्ग दक्षिण बिहार एक्सप्रेस का परिचालन बक्सर से करने की मांग जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो कई दिनों से कर रहे हैं। उनकी मांग थी कि यह ट्रेन अगर बक्सर से चलता है तो जमशेदपुर और इसके आसपास क्षेत्र के रहने वाले भोजपुर के लोगों को काफी राहत मिलेगी, लेकिन फिलहाल आरा के सांसद के प्रयास से यह ट्रेन का विस्तार आरा तक किया गया है और बक्सर के लिए लोगों को इसका इंतजार करना पड़ेगा।

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More