होंडा ने भारत के लिए अपने पहले 125 सीसी आॅटोमेटिक स्कूटर एक्टिवा 125 का लाॅन्च किया!

 

पटना / रांची, 29 अप्रैल, 2014ः भारतीय टूव्हीलर उद्योग में एकमात्र होंडा, होंडा मोटरसायकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लि. ने आज भारत के लिए होंडा के पहले 125 सीसी आॅटोमेटिक स्कूटर नए एक्टिवा 125 का देष व्यापी लाॅन्च किया है।

आॅटोमेटिक स्कूटरों में मार्केट लीडर के रूप में होंडा की डेवलपमेंट टीम को एहसास हुआ कि आॅटोमेटिक स्कूटरों की मांग पहले से कहीं अधिक है। इसलिए एक्टिवा 125 के साथ बाजार में धमाकेदार प्रवेष करना जरुरी हो गया था। वर्तमान आॅटोमेटिक स्कूटर ग्राहक, जो अपनी राईड को अपग्रेड करना चाहते थे और नए ग्राहक जो होंडा से और भी अधिक कुछ चाहते थे, उन दोनों को खुद से जोड़े रखने के लिए नया एक्टिवा 125 डिज़ाईन किया गया है। एक्टिवा 125 इस सेगमेंट में षक्ति, माईलेज़, कम्फर्ट और आधुनिक विषेशताओं का सबसे षानदार संयोग पेष करता है।

एक्टिवा 125 के केंद्र में होंडा का नया विकसित किया गया 125 सीसी इंजन है, जो 6.4 कि.वा. (8.6 बीएचपी) ऐट 6500 आरपीएम की षक्ति और 10.12 एनएम ऐट 550 आरपीएम का टाॅर्क प्रदान करता है। अब इस श्रेणी में एक्टिवा 125 की सर्वोत्तम 23 डिग्री की क्लाईंबिंग क्षमता के साथ ऊंचाई पर चढ़ना आसान हो गया है।

पेटेंटेड होंडा ईको टेक्नाॅलोजी परफाॅर्मेंस से समझौता किए बिना सफलतापूर्वक माईलेज़ को बढ़ाती है। एचईटी दहन में सुधार करके कार्य करती है, जिससे घर्शण कम होता है और इंजन का ट्रांसमिषन बढ़ता है। अतः इसमें कोई आष्चर्य नहीं, कि एक्टिवा 125 श्रेणी का सर्वोत्तम माईलेज़ प्रदान करता है। Û (59 केएमपील का सर्टिफाईड आई-कैट माईलेज़)
अपने बेहतरीन स्टाईल के साथ एक्टिवा 125 निष्चित ही लोगों का दिल जीत लेगा। इसका मजबूत फ्रंट पैनल खूबसूरत क्रोम बार, प्रभावषाली हेडलाईट, गतिमान इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और स्टाईलिष इंडीकेटर्स के साथ आता है। एक्स षेप की विस्तृत टेल लाईट और मजबूत ग्रैब रेल स्टाईल को अधिक खूबसूरत बनाती हैं।

एक्टिवा 125 चार खूबसूरत रंगों- पर्ल सनबीम व्हाईट, मिडनाईट ब्लू मेटेलिक, एस्टेराॅयड ब्लैक मेटेलिक और फोर्स सिल्वर मेटेलिक में आता है और यह दो रूपांतरों- स्टैंडर्ड और डीलक्स में बिक्री के लिए उपलब्ध है। रकम का अच्छा मूल्य अदा करने और ग्राहकों की उम्मीदों पर खरा उतरने वाले एक्टिवा 125 के स्टैंडर्ड रूपांतर का मूल्य 54,505 रु. और डीलक्स रूपांतर का मूल्य 60,290 रु. है। (दोनों ही मूल्य, एक्सषोरूम, रांची )
और एक्टिवा 125 के स्टैंडर्ड रूपांतर का मूल्य 54,140 रु. और डीलक्स रूपांतर का मूल्य 59,900 रु. है। (दोनों ही मूल्य, एक्सषोरूम, पटना )

होंडा की रणनीतिक दिषा के बारे में होंडा मोटरसायकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लि. के प्रेसिडेंट एवं सीईओ, श्री कीटा मुरामात्सू ने कहा, ‘‘भारत में संपूर्ण टूव्हीलर सेल्स में आॅटोमेटिक स्कूटर सेंगमेंट का योगदान 2009-10 में 16 प्रतिषत के मुकाबले आज 24 प्रतिषत तक काफी तेजी से बढ़ा है, जिससे इस सेगमेंट में बढ़ती हुई मांग प्रदर्षित होती है। बैंगलोर में नए तीसरे प्लांट द्वारा गति प्राप्त करके होंडा तेजी के साथ नए उत्पादों के द्वारा ग्राहकों को आकर्शित करने के लिए तैयार है। इस पृश्ठभूमि में अपनी मार्केट लीडरषिप को मजबूत बनाने और भारतीयों के दैनिक राईड को अधिक षक्तिसंपन्न बनाने में मदद करने की दिषा में एक्टिवा 125 होंडा का अगला रणनीतिक कदम है।’’

एक्टिवा 125 के बारे में होंडा मोटरसायकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लि. के वाईस प्रेसिडेंट- सेल्स एवं मार्केटिंग श्री वाय. एस. गुलेरिया ने बताया, ‘‘आज एक्टिवा आॅटोमेटिक स्कूटर खरीदना चाहने वाले किसी भी भारतीय की पहली पसंद है। हमें गर्व है कि एक्टिवा टिकाउपन, भरोसेमंदी और स्थायी परफाॅर्मेंस का पर्याय है। एक्टिवा की विरासत को आगे ले जाते हुए होंडा का लक्ष्य नई एक्टिवा 125 के साथ आॅटोमेटिक स्कूटर सेंगमेंट में अपनी लीडरषिप का विस्तार करना है। हमें विष्वास है कि एक्टिवा 125 बेहतर षक्ति, माईलेज़, कम्फर्ट और आधुनिक विषेशताओं के साथ ग्राहकों के जीवन का स्तर बढ़ाने में मदद करेगी।’’

 

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More