मधेपुरा-ऑल झारखण्ड निबंध प्रतियोगता में झारखण्ड टॉपर बना चौसा प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी वर्मा के पुत्र श्रेय आनंद

 

SANJAY KUMAR SUMAN

संजय कुमार सुमन
मधेपुरा:
मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी वर्मा के पुत्र श्रेय आनंद ने ग्रोथ ऑफ़ झारखण्ड विषय पर आयोजित ऑल झारखण्ड निबंध प्रतियोगता में झारखण्ड टॉपर आकर अपने माता पिता का नाम रौशन किया । श्रेय आनंद पिछले 22 अगस्त को इंटरनेशनल मैथमेटिक्स कंपीटिशन प्रतियोगता में भी 154 वां रैंक लाकर गोल्ड मैडल हासिल किया है। इस उपलब्धि पर देवघर डीएम एव जज ने उसे सम्मानित किया है। श्रेय आनंद की पढ़ाई रामकृष्ण मिशन विद्यापीठ देवघर में चल रही है। मेधावी होने के कारण श्रेय आनंद को झारखण्ड में ही आईआईटी की तैयारी कराने वाली संस्थान रॉ स्टडी सेंटर में अभी से नामांकन लेकर पढ़ाई करवा रहा है।श्रेय के इस सफलता पर पुरे घर में ख़ुशी का माहौल है। माँ रंजू देवी और पिता मिथिलेश बिहारी वर्मा बेटे के इस सफलता पर फुले नहीं समा रहें हैं।पिता श्री वर्मा कहते हैं कि मेरा पुत्र मेरी उम्मीद पर खड़ा उतर रहा है।मेरी यही लालसा है कि वह हमारी आकांक्षा को पूरा करे और समाज एवं देश की सेवा करे।श्रेय के इस सफलता से हमारे परिवारवालों का सीना 54 इंच हो गया है।
अपनी सफलता पर श्रेय आनंद कहते हैं कि माता पिता के मार्गदर्शन,कुशल शिक्षकों का दिशा निर्देश एवं सच्ची लगन और मेहनत की बदौलत ही हमने सफलता हासिल की है। वे कहते हैं कि हमारे प्रेरणास्रोत मिसाइलमेन डा.एपीजे अब्दुल कलाम हैं।उन्होने भारत के लिये जो सपना देखा था।उसके हिस्सेदार हमें भी होना है।मैं मेथेमिटिक्सयन बनना है। अभी तो शुरुआत की है,पूरा आसमान खुला है।
विद्यापीठ के प्राचार्य केआर स्वरूपानंद ने कहा कि श्रेय आनंद मेधावी बच्चों से भी अलग दिखता है।इस पर हमारी संस्थान को गर्व है।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More