सहरसा-वाहन चेकिंग अभियान में जप्त गाड़ीयों से वसूली गई जु्माना की राशि

 

BRAJESH

सिमरीबख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती ।

गत सोमवार को सड़क हादसे में छात्र की हुई दर्दनाक मौत से शबक लेते हुये बख्तियारपुर पुलिस ने ओवर लोडिंग पर सख्ती दिखानी शुरू कर दी है।

गुरूवार को बख्तियारपुर थानाध्यक्ष उमाशंकर कामत ने थाना के समीप विशेष वाहन चेकिंग अभियान चलाकर करीब दो दर्जन मोटसाइकिल व आॅटो की गहन जांच प्रताल कर परिवहन नियमों का पाठ पढ़ाते हुये कागजात व हेलमेट के अभाव वाले वाहन चालको से जुर्माने की राशि वसूल की।

वही मोटरसाईकिल पर ओवर लोडिंग सवार चालकों को बीच सड़क पर आपस में कान पकड़वाकर उठक बैठक करवाने, उसके बाद जूर्माना किया साथ ही उन्होंने चेकिंग के दौरान दो पहिया वाहनों के नेम प्लेट पर प्रेस व पुलिस लिखे शब्दों को तार्गेट कर गहन पुछताछ कर संबंधित कागजात की मांग की उन्होंने कहा कि वैसे लोग जो प्रेस व पुलिस अपने वाहन पर लिखा कर परिवहन नियमों की अनदेखी करतें हैं वैसे लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा जबकि उनलोगों का प्रेस व पुलिस से दुर तक कोई रिस्ता नहीं रहता है।

वही उन्होंने आॅटो चालकों को सक्त हिदायत देते हुये कहा की अपने सीट के आजू बाजू सीट पर यात्री नहीं बैठाये साथ ही जो चालक ऐसा नही करते धड़े गये वैसे चालकों को हिदायत देतें कान पकड़ कर उठक बैठक कराया गया और आगे से पकड़े जाने पर कड़ी कारवाई करने की बात कहीं और आते जाते बड़ी वाहनों को शहर के अंदर सुबह के 9 बजे से रात्री के 9 बजे तक मुख्य बाजार से वाहनों के अवाजाही पर पूर्णतः रोक होने और नियम के पालन नहीं करने वाले पर जूर्माना वसूली का भी नसीहत दिया ।

स्कुली वाहन के चालको को कड़ी हिदायत हुये थानाध्यक्ष ने कहा की स्कुली वाहन चालक भी बच्चे को भेड़ बकरी की तरह गाड़ी में बच्चे बैठाते है वैसे वाहन के साथ साथ विधालय प्रबंधन के विरूद्ध भी कार्यवाही की जायेगी।वाहन चेकिंग के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया वाहन चालक इधर उधर का रास्ता तलाशता नजर आया। थानाध्यक्ष ने बताया की ये चेकिंग अभियान निरंतर आगे भी चलता रहेगा। वही इस वाहन चेकिंग अभियान में अनि मो निजामउद्दीन,अनिल कुमार पुलिस बल के साथ मौजूद रहें ।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More