राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी 28 दिसंबर को जमशेदपुर में

46

,प्रशासन जुटा तैयारी में

संवाददाता.जमशेदपुर ,05 मई

महामहिम राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के आगामी 28 दिसंबर के शहरागमन पर चाक-चौबंद व्यवस्था करने के लिये शुक्रवार को उपायुक्त डा. अमिताभ कौशल ने अपने कार्यालय सभागार में तैयारियों की समीक्षा की. इस मौके पर मुख्य रुप से महामहिम के आगमन को लेकर ठहरने का स्थान, सडक़, स्ट्रीट लाइट, आयोजन स्थल, सुरक्षा सहित अन्य कई बिंदूओं पर चर्चा की गई. ज्ञात हो कि निखिल भारत बंग साहित्य सम्मेलन के कार्यक्रम में शिरकत करने के लिये बतौर मुख्य अतिथि के रुप में राष्ट्रपति उपरोक्त तिथि को शहर आएंगे. मिली जानकारी के मुताबिक संस्था का अन्य कार्यक्रम साकची धालभूम क्लब में होगा, जबकि मुख्य समारोह, जिसमें बतौर राष्ट्रपति शामिल होंगे, वह कार्यक्रम एक्सएलआरआई में होगा. हालांकि इस संबंध में अभी जिला प्रशासन को विस्तृत रिपोर्ट नहीं मिली है. रांची से जानकारी मिलने के बाद इस विषय पर और चर्चा होगी.  अभी सभी संभावित स्थान व तैयारी में प्रशासन लग गया है.

बैठक में सर्वप्रथम सर्किट हाउस को और बेहतर करने, सडक़, डिवाइडर,  स्ट्रीट लाइट को व्यवस्थित करने के साथ-साथ सोनारी हवाई अड्डा में सुरक्षा व वहां की व्यवस्था बेहतर करने पर चर्चा हुई. बैठक में उपायुक्त के अलावा एसएसपी एवी होमकर, सिटी एसपी कार्तिक एस, एक्सएलआरआई के निदेशक, कई कॉरपोरेट घरानों के प्रतिनिधि आदि भी मौजूद थे.

 

सर्किट हाउस में मरम्मत का कार्य जारी

राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के रात्रि विश्राम की संभावनाओं को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा स्थानीय सर्किट हाउस का मरम्मत कराने का कार्य शुरु कर दिया गया है. अनुमानत इस कार्य में 70 लाख रुपये खर्च किये जाएंगे, जिसका जिम्मा भवन निर्माण विभाग को सौंपा गया है. यहां की लाइटिंग, पार्क, फौव्वारा, सडक़ आदि को बेहतर किया जा रहा है.

 

डीसी ने किया एक्सएलआरआई का निरीक्षण

एक्सएलआरआई के टाटा ऑडिटोरियम में मुख्य समारोह में राष्ट्रपति के भाग लेने की जानकारी होने के बाद उपायुक्त ने शुक्रवार को बैठक के उपरांत उक्त संस्थान का निरीक्षण किया. बताया जाता है कि वहां सुरक्षाकर्मियों की तैनाती, आने-जाने में परेशानी न हो इन बातों पर विशेष रुप से गौर किया गया.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More