राँची–हेमंत व प्रदीप ने रघुवर सरकार क¨ घेरने के लिए बनायी रणनीति

34

 

आज रांची में विपक्षी दलो की होगी बैठक

रांची। झारखण्ड विकास मोर्चा के प्रधान महासचिव प्रदीप यादव ने कहा है की उनकी पार्टी भाजपा के मुख्यमंत्री रघुवर सरकार के खिलाफ विपक्ष एकजुट करने के अभियान में जुट गई हैं अौर भाजपा सरकार को घेरने की तैयारी हो गयी है। झारखंड विकास म¨रचा के केंद्रीय प्रधान महासचिव प्रदीप यादव मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री सह झामुमो के केंद्रीय उपाध्यक्ष हेमंत सोरेन से खिजुरिया स्थित उनके आवास में मुलाकात की दोनो विपक्ष के नेताअो  ने चाय की चुस्कियो  के बीच तकरीबन 20-25 मिनट बंद कमरे में बातचीत की।

बातचीत पूरी होने के बाद हेमंत सोरेन ने कहा कि उनकी मंशा राज्य में मजबूत विपक्ष के रुप में सरकार को जवाब देने की है। तय कार्यक्रम के तहत 5 फरवरी क¨ रांची में हम सभी विपक्षी दलो के नेता बैठक करेंगे। श्री सोरेन ने कहा कि जिस तरीके से यह रघुवर  लोकतत्र और  संविधान का गला घोटकर सरकार चला रही है। उसे लेकर हमलोग ठोस रणनीति बनायेंगे अौर आगे का कार्यक्रम तय करेंगे। उन्होने कहा कि जिन मुद्दो पर सरकार को घेरने की कोशिश होगी, उनमें भूमि अधिग्रहण, स्थानीयता नीति परिभाषित किये वगैर नियुक्तियां तथा महागंठबंधन जैसे विषय शामिल ह¨ंगे। श्री स¨रेन ने कहा कि इन विषय¨ं पर हम सामूहिक निर्णय लेने का प्रयास करेंगे। आजसू या ज¨ दल आना चाहें, हम उनका भी स्वागत करेंगे।

उन्ह¨ंने कहा कि राज्य का भला हम भी चाहते हैं, विपक्ष भी चाहती है। यहां तक की सत्तापक्ष भी चाहती है, लेकिन गलत तरीके से सरकार चलेगी, त¨ निश्चित त©र पर विपक्ष आवाज उठायेगी। एक सवाल के जवाब में उन्ह¨ंने कहा कि सरकार बैलेंस है कहा,ज¨ कि हम अनबैलेंस करेंगे। यह सरकार त¨ न आगे चल पा रही है अ©र न पीछे।

वहीं प्रदीप यादव ने कहा कि इस बैठक में जेवीएम, जेएमएम या वामपंथी विचार की पार्टियां सारे दल क¨ हम एक मंच पर लाने का प्रयास कर रहे हैं। भूमि अधिग्रहण अध्यादेश ज¨ केंद्र ने लाया है, वह किसान व आदवासी विर¨धी है। हम बहालिय¨ं का स्वागत करते हैं, लेकिन बाहरी ल¨ग¨ं क¨ नियुक्ति दी जा रही है। 35 दिन ह¨ गये, कैबिनेट का विस्तार नहीं किया जाना, दूसरे दल¨ं क¨ त¨घ्ने के ह¨ रहे प्रयास क¨ लेकर हम एक रणनीति का खाका तैयार करेंगे। श्री यादव ने कहा कि जितने ल¨ग झारखंड की हितैषी हैं, उन सभी दल¨ं क¨ प्रतिपक्ष की अ¨र से आमंत्र्ाित किया जायेगा। आजसू जैसे दल से हमें परहेज नहीं है।

 

 

 

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More