नया साल बेफ्रिक हो कर मनाए शहरवासी ,पुलिस देगी सुरक्षा—एस एस पी

65

 

संवाददाता,जमशेदपुर,31 दिसबंर

नए साल की मस्ती में भीड़-भाड़ का फायदा उठाकर महिलाओं व युवतियों के साथ छेडख़ानी करने, रास्ते में अश्लील कमेंट करने व पिकनिक स्पॉट पर शराब पीने वालों की शामत आएगी. इसे लेकर जिला प्रशासन व पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है. पुलिस ने पिकनिक स्पॉट पर वीडियोग्र्राफी करने की भी पूरी तैयारी की है, ताकि स्ट्रांग एक्शन लिया जा सके.

 

होगी पुलिस बल और मजिस्ट्रेट की तैनाती

बता दें कि नए साल में पूरे जनवरी मंथ में लोग फैमिली के साथ पिकनिक स्पॉट पर जाते हैं और इंजॉय करते हैं. पड़ोसी स्टेट वेस्ट बंगाल व उड़ीसा से भी टूरिस्ट सिटी आते हैं. ऐसे में उनकी सिक्योरिटी को लेकर पुलिस पर खासा दबाव रहता है. इस संबंध में एसएसपी अमोल वी होमकर ने बताया कि न्यू इयर में सेफ्टी पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है. इसके लिए सभी टूरिस्ट व पिकनिक स्पॉट पर पुलिस बल के साथ ही मजिस्ट्रेट की भी तैनाती कर दी गई है, जो सिक्योरिटी व सेफ्टी को इंश्योर करेंगे.

 

पिकनिक स्पॉट की होगी वीडियोग्र्राफी

इसके अलावा सभी थानेदारों को भी नए साल की मस्ती में हंगामा करने वालों पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा जिस थाना एरिया में पिकनिक व टूरिस्ट स्पॉट है, वहां के थानदारों को खास आदेश दिया गया है. इसके तहत पिकनिक स्पॉट की वीडियोग्र्राफी भी करायी जाएगी. थानेदारों को यह व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया है. इसके जरिए पब्लिक प्लेस पर शराब पीने वालों, छेडख़ानी व दूसरी गलत हरकत करने वालों को कैमरे में कैद किया जाएगा और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

 

सीसीटीवी कैमरे से भी रखी जाएगी नजर

एसएसपी ने बताया कि सिटी का 40 परसेंट एरिया भी सीसीटीवी कैमरे की नजर में है. उसके जरिए भी रोड पर होने वाली हरकतों पर नजर रखी जाएगी. इसके लिए कंट्रोल रुम को भी इंस्ट्रक्शन दिया गया है. इसके जरिए रैश ड्राइविंग, मारपीट, छेडख़ानी सहित अन्य घटनाओं पर नजर रखी जाएगी और उस आधार पर आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

 

होटल और लॉज की भी होगी जांच

इसके अलावा सिटी के सभी होटल व लॉज की भी जांच की जाएगी कि कहीं वहां कोई गलत हरकत या गलत कार्य को तो अंजाम नहीं दिया जा रहा है. न्यू इयर को मौके पर सेफ्टी व सिक्योरिटी इंश्योर करने के लिए पुलिस बल की तैनाती की गई है. इसके अलावा सभी सीनियर डीएसपी को भी इसकी जिम्मेवारी दी गई है कि सेफ्टी व सिक्योरिटी इंश्योर करें.

इसका रखें ख्याल

शराब पीकर न चलाएं गाड़ी

अपने वाहनांे की रफ्तार तेज न रखें

युवक तेजी से न चलायें वाहन

हेलमेट पहनकर मोटरसाइकिल चलायें

पिकनिक स्थल पर महिलाओं का ख्याल रखें

किसी पर कमेंट न करें

कोई भी घटना होने पर पुलिस को सूचना दें

अपने मोबाइल फोन का रखें ध्यान

सपरिवार बाहर जा रहे हैं तो घर को चोरों से सुरक्षित रखें

लाउड स्पीकर जोर से न बजाएं

 

ये रहेंगे तैनात

100 जैप जवान

100 आईआरबी जवान

03 क्यूआरटी (त्वरित राहत टीम)

1037 पुलिसकर्मी तैनात

200 यातायात जवान

 

मोबइल टीमें

100 मोटरसाइकिलों पर रहेंगे पुलिसकर्मी

138 महिला पुलिस रहेंगी तैनात

76  जीप से पेट्रोलिंग

07 सिटी सैट (स्मॉल एक्शन टीम)

03 महिला पुलिस की शक्ति वैन

 

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More