जमशेदपुर-बच्चों ने दिखाया आत्मविश्वास का जलवा

12

जमशदपुर।
राइजिंग सन इंग्लिश स्कूल का वार्षिकोत्सव शनिवार शाम गाढ़ाबासा स्थित विद्यालय परिसर में आयोजित हुआ । कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि एडीएम श्री सुबोध कुमार , सम्मानित अतिथि के रूप में समाजसेवी श्री अनिल काबरा, डीएवी पटेलनगर के प्राचार्य श्री एसके सिंह तथा माउंट लिट्रा स्कूल के अंग्रेजी शिक्षक अमिताभ सेनगुप्ता उपस्थित रहें । कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों एवं स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्यों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया ।
सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत शिव वंदना से की गयी जिसमें मनीषा कुमारी और प्रियंका कुमारी ने नृत्य-गीत प्रस्तुत किया । विद्यालय के महासचिव श्री परमानंद कौशल ने विद्यालय की शैक्षणिक यात्रा का वार्षिक ब्यौरा प्रस्तुत किया । विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती शुक्ला मजूमदार ने विद्यालय की शैक्षणिक उपलब्धियों से सबों को अवगत कराया ।
फैशन शो के अंतर्गत बच्चों ने मंच पर तितली , परी और विभिन्न राज्यों के पारंपरिक वेश भूषाओं और परिधान में चहलकदमी किया । “जल संसाधन” की महत्ता और उसके संरक्षण का संदेश देते हुए बच्चों ने लघु नाटक का मंचन किया । बच्चों ने बार्बी-गर्ल डांस और हिप-हॉप डांस पर थिरक कर सबों को झूमने पर विवश कर दिया । छात्राओं ने राजस्थानी नृत्य “ढोली तारो ढोलना” गीत पर बड़ा ही मनमोहक नृत्य किया । विद्यालय के अध्यक्ष श्री खेमलाल चौधरी ने अपने वक्तव्य में कहा कि विद्यालय अपने छात्रों को गुणात्मक शैक्षिक वातावरण उपलब्ध कराने की दिशा में निरंतर अग्रसर है । वार्षिकोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के संग हीं गत शैक्षणिक वर्ष में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत भी किया गया । जागरूक और बच्चों के सर्वांगीण विकास के प्रति सजग रहने वाले अभिभवक श्री अजय यादव , श्री अजीत सिंह और श्री प्रमोद कुमार भी सम्मानित किये गए । कार्यक्रम का संचालन विद्यालय प्रबंधन के सचिव सह भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार और विद्यालय की शिक्षिका लूबना नूर ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन मिंटी देवी ने किया ।

● बेस्ट स्टूडेंट्स अवार्ड :
a) निखिल कुमार – कक्षा 2
b) रवि कुमार – कक्षा 6
c) मुनमुन कुमारी – कक्षा 2

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More